प्रतापगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार 15 अगस्त को होंगे सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1824390

प्रतापगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार 15 अगस्त को होंगे सम्मानित

प्रतापगढ़ न्यूज: प्रतापगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार केंद्रीय गृहमंत्री पदक से 15 अगस्त को सम्मानित होंगे.वहीं  देशभर के 140 पुलिसकर्मी केंद्रीय गृहमंत्री मेडल से सम्मानित होंगे.

प्रतापगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार 15 अगस्त को होंगे सम्मानित

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार एक्सीलेंट इन्वेस्टिगेशन के लिए केंद्रीय गृहमंत्री पदक से 15 अगस्त को सम्मानित होंगे. अमित कुमार ने बीकानेर में युवती की हत्या के मामले का 21 महीने बाद खुलासा किया. इस मामले में इनका सम्मान होगा.

देशभर के 140 पुलिसकर्मी केंद्रीय गृहमंत्री मेडल से होंगे सम्मानित

बेहतरीन अनुसंधान करने वाले देशभर के 140 पुलिसकर्मी केंद्रीय गृहमंत्री मेडल से सम्मानित होंगे. शनिवार को हुई घोषणा में राजस्थान के एक आईपीएस सहित 9 पुलिसकर्मियों को मेडल फॉर एक्सीलेंस ऑफ इन्वेस्टिगेशन अवॉर्ड दिया जाएगा. आईपीएस अमित बुडानिया की बेस्ट इन्वेस्टिगेशन रही.

कोरोना में बताई गई मौत के पीछे छिपी हत्या का राज उन्होंने 21 माह बाद खोला था. लिव-इन में रहने वाला युवक पुलिस गिरफ्त में आया. इनकी इन्वेस्टिगेशन के बाद ही मोक्ष धाम में अंतिम संस्कार के दौरान मृतक और उनके 5 परिवार वालों की आईडी का नियम लागू किया गया.

फरवरी 2021 को बगरू में बदमाश भवानी सिंह के साथ लिव-इन रह रही बीकानेर की युवती की हत्या को कोविड से हुई मौत बताकर मोक्षधाम में अंतिम संस्कार करवाकर मृत्यु प्रमाण-पत्र भी जारी करवा लिया गया था. पिता की शिकायत पर 19 माह बाद हत्या का केस दर्ज हुआ तो एएसपी अमित कुमार (हाल प्रतापगढ़ एसपी) को जांच दी गई. इससे पहले बगरू और बीकानेर में शिकायतें दर्ज हुई मगर दोनों जगह ही आरोपी ने बयान बदलकर फाइल बंद करवा दी.

अमित कुमार ने आरोपी भवानी के बयानों की कॉपी ली और सीडीआर निकलवाई तो पता चला आरोपी झूठ बोल रहा है. उसके बाद आरोपी के कोर्ट में 164 के बयान दर्ज करवाए. मृत्यु प्रमाण-पत्र से पिता के नाम युवती की नई सिम जारी करवाई. इससे फेसबुक आईडी री-एक्टिवेट करवाई. 

एफबी चैट पर हुई दोनों के झगड़ों को साक्ष्य बनाकर आरोपी भवानी को गिरफ्तार किया, जिसने कबूला कि उसने तकिए से मुंह दबाकर युवती की हत्या की. फर्जी मृत्यु प्रमाण-पत्र बनवाने के आरोप में एडवोकेट व सहयोगी भी पकड़ा गया. 2023 में खुलासे के बाद निगम ने अंत्येष्टि के नियम भी बदले थे.

ये भी पढ़ें-

हफ्ते में सिर्फ एक बार करें ये काम, शुगर रहेगी कंट्रोल

क्या बीयर बनाने में मछली का होता है इस्तेमाल?जानिए जवाब

प्रेगनेंसी में गलती से भी नहीं करें ये काम, वरना बच्चा...

कल से फ्री में मिलेगी 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को दाल चीनी,नमक के साथ ये सामाग्री

Trending news