धरियावद: जल वितरण कमेटी की बैठक आयोजित, 5 नवंबर से 101 दिनों के लिए रबी की फसलों को मिलेगा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1403396

धरियावद: जल वितरण कमेटी की बैठक आयोजित, 5 नवंबर से 101 दिनों के लिए रबी की फसलों को मिलेगा पानी

Dhariyawad: रबी फसलों के लिए जाखम बांध की नहरों से सिंचाई के लिए पानी छोड़े जाने को लेकर कस्बे के जाखम जल परियोजना कार्यालय प्रांगण में जाखम जल वितरण कमेटी की एक बैठक आयोजित हुई. 

 

रबी की फसलों को मिलेगा पानी

Dhariyawad: रबी फसलों के लिए जाखम बांध की नहरों से सिंचाई के लिए पानी छोड़े जाने को लेकर कस्बे के जाखम जल परियोजना कार्यालय प्रांगण में जाखम जल वितरण कमेटी की एक बैठक आयोजित हुई. बैठक कलेक्टर सौरव स्वामी की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में काश्तकारों की सर्वसम्मति से आगामी 5 नवंबर से जाखम नहरों से सिंचाई के लिए पानी छोड़ने का निर्णय लिया गया, जो पूरे 101 दिन तक काश्तकारों को सिंचाई के लिए मिलेगा. इसकी घोषणा स्वयं कलेक्टर स्वामी ने की है. 

बैठक के दौरान जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी ने मौजूद किसानों काश्तकारों को पानी की उपयोगिता समझाते हुए पानी की एक-एक बूंद का सोच समझकर उपयोग करने का संकल्प दिलाया. इस दौरान टेल क्षेत्र के काश्तकारों द्वारा टेल क्षेत्र में पर्याप्त पानी नहीं मिलने और उससे रबी फसलों पर होने वाले दुष्प्रभाव आदि समस्याओं से अवगत करावाया, जिसपर कलेक्टर ने टेल के काश्तकारों को भी सिंचाई के लिए पानी पहुंचाने का भरोसा दिलाया. 

यह भी पढ़ें - क्या आपके परिजन की कोरोना से हुई है मौत, जरूर पढ़ें यह खबर, सरकार करेगी मदद, करें आवेदन

अपने संबोधन के दौरान कलेक्टर स्वरूप स्वामी ने काश्तकारों को फसल बीमा पीएम किसान सम्मान निधि चिरंजीवी बीमा योजना, राजीव गांधी जल संचय योजना के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि काश्तकार आगे आकर सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं. 

बैठक के दौरान विधायक नगराज मीणा ने जाखम बांध नहर द्वारा सिंचाई के लिए मिलने वाले पानी के दौरान टेल और हेड के काश्तकारों को एक दूसरे की मदद सहयोग करने की बात कही. साथ ही विधायक मीणा ने विभागीय अधिकारियों को सिंचाई के लिए नहर में पानी छोड़े जाने से पूर्व तहसील क्षेत्र के माइनर, केनाल, डिस्ट्रीब्यूटर आदि जगहों की साफ-सफाई विभागीय कर्मियों की मदद से युद्ध स्तर पर करवाने और फुल गेज से पानी देने के निर्देश दिए है.

Reporter: Vivek Upadhyay

खबरें और भी हैं...

REET 2023 Exam Date out: रीट की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने दी बड़ी जानकारी, जानें कब होगी परीक्षा

छबड़ा नगर पालिका में हंगामा, निर्दलीय पार्षद और EO में तू-तू-मैं-मैं, टूटा टेबल का कांच

आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल

Trending news