Pratapgargh news: कुख्यात तस्कर एवं गैंगस्टर कमल राणा हुआ गिरफ्तार, आरोपी साथियों की तलाश जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1764339

Pratapgargh news: कुख्यात तस्कर एवं गैंगस्टर कमल राणा हुआ गिरफ्तार, आरोपी साथियों की तलाश जारी

Pratapgargh news: पुलिस की गिरफ्त में आए कुख्यात तस्कर एवं गैंगस्टर कमल राणा से पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं. मध्य प्रदेश के 6 पुलिसकर्मियों की भूमिका जांच में संदिग्ध पाई गई है. प्रतापगढ़ में दो पुलिसकर्मियों को पहले ही एसपी अमित कुमार द्वारा निलंबित किया जा चुका है.

 

Pratapgargh news: कुख्यात तस्कर एवं गैंगस्टर कमल राणा हुआ गिरफ्तार, आरोपी साथियों की तलाश जारी

Pratapgargh news: राजस्थान के प्रतापगढ़ पुलिस की गिरफ्त में आए कुख्यात तस्कर एवं गैंगस्टर कमल राणा से पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं. मध्य प्रदेश की नीमच पुलिस के 6 पुलिसकर्मियों की भूमिका जांच में संदिग्ध पाई गई है. प्रतापगढ़ में दो पुलिसकर्मियों को पहले ही एसपी अमित कुमार द्वारा निलंबित किया जा चुका है. आज इस मामले में राणा के चार सहयोगियों को मंदसौर और नीमच से गिरफ्तार किया गया. कॉल डिटेल्स के आधार पर राणा के 23 सहयोगियों की पहचान की गई है, जिनके खिलाफ कार्रवाई जारी है. 

प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार द्वारा तस्करों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के बाद इलाके के तस्करों और उनसे सांठगांठ रखने वाले पुलिसकर्मियों में खलबली मची हुई है. पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि कुख्यात तस्कर कमल राणा को कुछ दिनों पहले प्रतापगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ के बाद कई अहम जानकारियां पुलिस के हाथ लगी. राणा के साथ तस्करी के कारोबार में कई अन्य लोग भी जुड़े हुए थे. 

यह भी पढ़ें- रोज पिएं इन मसालों का पानी, गिनते रह जाएंगे फायदे

कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने ऐसे 23 लोगों को चिन्हित किया है. उसको शरण देने और उसकी तस्करी से की गई काली कमाई का साम्राज्य खड़ा करने में इन लोगों का भी हाथ था. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 27 और 30 के तहत ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है साथ ही मध्य प्रदेश के नीमच पुलिस अधीक्षक को नीमच में तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई है. इन पुलिसकर्मियों की भूमिका जांच में संदेहास्पद पाई गई है. 

एनडीपीएस की इन धाराओं के तहत आरोपियों को 10 से 20 साल की सजा हो सकती है. एसपी अमित कुमार ने जिले के छोटी सादड़ी और धमोतर के थाने में तैनात दो पुलिस कांस्टेबल को पहले ही निलंबित कर दिया है. मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त कमल राणा ने काले कारोबार के जरिए अवैध संपत्तियों का बड़ा साम्राज्य खड़ा कर लिया है. इस मामले में छोटी सादड़ी में अलग से प्रकरण दर्ज कर आज मंदसौर और नीमच निवासी भारत सिंह, हस्तीमल, तूफान सिंह और सुधीर कुमार को गिरफ्तार किया गया. 

यह भी पढ़ें- जान लें पानी पीने का सही समय और तरीका, वरना पछताएंगे!

पुलिस अब राणा व उससे जुड़े लोगों की संपत्तियों की पहचान कर रही है और उनको फ्रीज करने की कार्यवाही की जा रही है. गौरतलब है कि राजस्थान क्राइम ब्रांच की टीम ने कमल राणा और उसके साथियों को महाराष्ट्र के शिरडी से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार कर प्रतापगढ़ पुलिस को सुपुर्द किया था. राणा पर राजस्थान पुलिस द्वारा 50 हजार रुपए और मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा 20 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

REPORTER- HITESH UPADHYAY

Trending news