Pratapgarh: उदयपुर में मनेगा किसान महोत्सव, प्रतापगढ़ से 4200 किसान लेंगे हिस्सा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1753461

Pratapgarh: उदयपुर में मनेगा किसान महोत्सव, प्रतापगढ़ से 4200 किसान लेंगे हिस्सा

Pratapgarh News: राजस्थान के उदयपुर संभाग में किसान महोत्स का आयोजन होने वाला है, इसको लेकर तैयारियां जोरों पर है.संभाग स्तरीय किसान महोत्सव में प्रतापगढ़ जिले से 4200 किसान भाग लेंगे.

 

Pratapgarh: उदयपुर में मनेगा किसान महोत्सव, प्रतापगढ़ से 4200 किसान लेंगे हिस्सा

प्रतापगढ़: 26-27 जून को उदयपुर में आयोजित होने वाले संभाग स्तरीय किसान महोत्सव में प्रतापगढ़ जिले से 4200 किसान भाग लेंगे.  किसानों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संबोधित करेंगे,किसानों को यहां पर पशुपालन ,कृषि एवं उद्यानिकी की नवीन तकनीक से रूबरू करवाया जाएगा.विभाग की ओर से इसकी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है.

अशोक गहलोत संबोधित करेंगे
कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक कृष्ण कुमार शर्मा ने बताया कि उदयपुर में आगामी 26 व 27 जून को संभाग स्तरीय किसान महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है.बलीचा मंडी में आयोजित होने वाले इस महोत्सव को प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संबोधित करेंगे.

प्रतापगढ़ जिले से 26 जून को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 56 बसों से 2800 किसान रवाना होंगे,27 जून को 28 बसों में 1400 किसान रवाना होंगे. विभाग की ओर से इसके लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई है.

जीवन खुशहाल बने इसको लेकर भी मंथन होगा

जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम की स्थापना और मार्ग में विभिन्न स्थानों पर चेकपस्ट भी बनाई गई है.शर्मा ने बताया कि किसान महोत्सव में किसानों को नवीन कृषि तकनीक से रूबरू करवाया जाएगा. साथ ही उनकी आय को किस प्रकार बढ़ाया जाए. जिससे उनका जीवन खुशहाल बने इसको लेकर भी मंथन होगा. यहां पर कृषि विशेषज्ञों द्वारा किसानों को पशुपालन,कृषि एवं उद्यानिकी की नवीनतम तकनीक से अवगत कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Jobs: राजस्थान विधानसभा सचिवालय में भर्ती! कक्षा 5वीं पास भी कर सकते हैं, आवेदन

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

Trending news