राजस्थान न्यूज: प्रतापगढ़ जिले में सुबह छाया हल्का कोहरा,तापमान में भी गिरावट दर्ज
Advertisement

राजस्थान न्यूज: प्रतापगढ़ जिले में सुबह छाया हल्का कोहरा,तापमान में भी गिरावट दर्ज

राजस्थान न्यूज: प्रतापगढ़ जिले में बीते 10 दिनों से घना कोहरा छाया हुआ है. दिन हो या रात कोहरे का साम्राज्य बना हुआ है. कोहरे के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतापगढ़ न्यूज: प्रतापगढ़ जिले में आज सुबह कोहरा छाया रहा.राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर विजिबिलिटी काफी कम है. 10 से 15 मीटर की विजिबिलिटी होने के कारण वाहन चालकों को फॉग लाइट का सहारा लेना पड़ रहा है. जिससे वाहनों की रफ्तार पर असर पड़ा है. कोहरा इतना ज्यादा है कि सड़क पर औस की परत जमी गई है. कोहरे और शीतलहर के कारण तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है. रात का तापमान 10 डिग्री तक पहुंच चुका है.शीतलहर और कोहरे के प्रभाव को देखते हुए कलेक्टर द्वारा विद्यालयों में आगामी 13 जनवरी तक अवकाश की घोषणा की गई है. लगातार पड़ रहे कोहरे से फसलों पर पाला पड़ने की भी आशंका है.

प्रतापगढ़ जिले में बीते 10 दिनों से घना कोहरा छाया हुआ है. दिन हो या रात कोहरे का साम्राज्य बना हुआ है. कोहरे के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई है. आज भी विजिबिलिटी 10 से 15 मी होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 56 सहित अन्य मार्गों पर वाहन चालकों को फोग लाइट का सहारा लेना पड़ रहा है. जिससे वाहनों की रफ्तार भी प्रभावित हुई है. मौसम विभाग द्वारा पूरे सप्ताह भर इसी तरह कोहरा रहने की चेतावनी जारी की गई है. 

कोहरे और शीतलहर के कारण तापमान में भी काफी गिरावट आई है. रात का तापमान जहां 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है तो वही दिन में भी अधिकतम तापमान 20 डिग्री के करीब है. कोहरे के कारण सड़कों पर ओस की परत जमी हुई है जिसके कारण बरसात के मौसम का एहसास हो रहा है. कलेक्टर अंजलि राजोरिया द्वारा सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों में आगामी 13 जनवरी तक अवकाश की घोषणा की गई है. लगातार पड़ रहे कोहरे से फसलों पर भी पाला पड़ने की आशंका है. कृषि विभाग द्वारा भी किसानों को इससे बचाव की सलाह दी गई है. कोहरे और शीत लहर से बचाव के लिए लोग तरह-तरह के जतन कर रहे हैं ऊनी वस्त्रों के साथ लोग अलाव का सहारा भी ले रहे है.

Trending news