प्रतापगढ़ : राज्यों की झांकियों से छाया शहर, देशभक्ति गानों पर झूमे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1296978

प्रतापगढ़ : राज्यों की झांकियों से छाया शहर, देशभक्ति गानों पर झूमे लोग

शहर में आज भारत विकास परिषद, लघु उद्योग भारती, सैनिक कल्याण बोर्ड सहित विभिन्न संगठनों की ओर से तिरंगा यात्रा निकाली गई.

प्रतापगढ़ : राज्यों की झांकियों से छाया शहर, देशभक्ति गानों पर झूमे लोग

प्रतापगढ़: शहर में आज भारत विकास परिषद, लघु उद्योग भारती, सैनिक कल्याण बोर्ड सहित विभिन्न संगठनों की ओर से तिरंगा यात्रा निकाली गई. बैंड बाजों के साथ निकाली गई इस तिरंगा यात्रा में हाथों में तिरंगा थामें महिलाओं ने देशभक्ति गीतों पर नृत्य किया.

 प्रतापगढ़ शहर आज पूरी तरह से तिरंगे के रंग में रंगा हुआ नजर आया. सूरजपोल चौराहे से विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से तिरंगा यात्रा निकाली गई. हाथों में तिरंगा थामें बड़ी संख्या में महिला पुरुष एवं बच्चे देशभक्ति से ओतप्रोत नारे लगा रहे थे .भारत विकास परिषद के सुधीर वोरा ने बताया कि देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यह तिरंगा यात्रा आयोजित की गई .आमजन में राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत हो, देश के शहीदों के प्रति उनके मन में सम्मान पैदा हो इसके लिए यह आयोजन किया गया.

नगर परिषद परिषद से प्रारंभ हुई यह तिरंगा यात्रा गुमान जी मंदिर में पहुंची .यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल महिलाओं ने अलग अलग प्रांत की वेशभूषा पहनकर विविधता में एकता का परिचय दिया. तिरंगा यात्रा में शामिल कोई छोटा बच्चा भगत सिंह बना तो कोई झांसी की रानी, किसी ने चंद्रशेखर आजाद का रूप धरा जिससे देश भक्ति का माहौल चारों ओर नजर आया. यात्रा के समापन पर जैन साध्वी धैर्य निधिश्री  के देशभक्ति पर प्रवचन हुए.

Reporter- Vivek Upadhyay

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news