Sachin Pilot बनाएंगे प्रगतिशील कांग्रेस! 11 जून को बड़ी सभा के साथ हो सकता है ऐलान, तैयारियां जोरों पर
Advertisement

Sachin Pilot बनाएंगे प्रगतिशील कांग्रेस! 11 जून को बड़ी सभा के साथ हो सकता है ऐलान, तैयारियां जोरों पर

Sachin Pilot Pragatisheel Congress : सचिन पायलट 11 जून को अपनी नै पार्टी का ऐलान कर सकते हैं, जिसका नाम प्रगतिशील कांग्रेस हो सकता है. जयपुर में राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर एक बड़ी रैली का आयोजन हो सकता है.

Sachin Pilot बनाएंगे प्रगतिशील कांग्रेस! 11 जून को बड़ी सभा के साथ हो सकता है ऐलान, तैयारियां जोरों पर

Sachin Pilot Pragatisheel Congress : राजस्थान की सियासत में कांग्रेस के लिए जून एक बार फिर सियासी जून साबित हो सकता है, क्योंकि बगावत का झंडा बुलंद कर चुके पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अब कांग्रेस से अपनी रहा अलग करके अपनी नई पार्टी का एलान कर सकते हैं. माना जा रहा है 11 जून यानी राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर सचिन पायलट अपनी नई पार्टी 'प्रगतिशील कांग्रेस' का एलान कर सकते हैं.

सचिन पायलट बनाएंगे प्रगतिशील कांग्रेस!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन पायलट लगातार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. ऐसे में सचिन पायलट चुनाव से पहले अपनी राह अलग कर सकते हैं. सचिन पायलट अपनी नई पार्टी प्रगतिशील कांग्रेस के ऐलान से पहले मंदिर दर्शन करते दिखाई देंगे. सोमवार को पायलट राज्यसभा सांसद विवेक तनखा के साथ जबलपुर में पूजा-अर्चना करेंगे.

11 जून को कर सकते हैं बड़ी सभा

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सचिन पायलट 11 जून को जयपुर में एक बड़ी सभा का आयोजन कर सकते हैं. जिसमें वह अपनी नई पार्टी का एलान करेंगे. अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अगर सचिन पायलट अलग राह अख्तियार करते हैं तो उनके साथ कांग्रेस के कितने विधायक जाते हैं और इससे गहलोत सरकार की स्टेबिलिटी पर क्या असर पड़ेगा.

एक बार कर चुके हैं बगावत

यह भी देखना होगा कि साल 2020 के जुलाई में सचिन पायलट बगावत का झंडा बुलंद करके मानेसर चले गए थे, हालांकि मुख्यमंत्री गहलोत के कुशल मैनेजमेंट से सरकार बच गई थी अब चुनावी साल में अगर सचिन पायलट ऐसा कदम उठाते हैं तो ऐसे में देखना होगा कि कितने विधायक उनके साथ जाएंगे.

गौरतलब है कि 11 अप्रैल को सचिन पायलट ने जयपुर में अनशन कर वसुंधरा सरकार के खिलाफ एक्शन नहीं लेने को लेकर अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किए थे, जिसके बाद 11 मई को सचिन पायलट ने अजमेर से जयपुर तक पैदल मार्च निकालकर अपनी सरकार को अल्टीमेटम भी दिया था पायलट के अल्टीमेटम पर अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

ये भी पढ़ें

राजस्थान में 2 माह में सिर्फ 12% उपज की खरीदी, 4 विधायकों ने लिखा मंत्री को खत

1 करोड़ की ठगी, 15 दिनों में अरबों का ट्रांजेक्शन, साइबर ठगों का नेटवर्क देख SOG के अधिकारी दंग

Trending news