पीएम मोदी और योगी की जोड़ी हिंदुस्तान को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत...- सतीश पूनिया
Advertisement

पीएम मोदी और योगी की जोड़ी हिंदुस्तान को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत...- सतीश पूनिया

Satish Poonia In UP : मोदी सरकार के  9 वर्ष पूर्ण (9 Years of Modi Government)होने के उपलक्ष्य में बीजेपी के नेता महाजनसंपर्क अभियान पर लगे हुए. महा जनसंपर्क अभियान के तहत उत्तर प्रदेश पहुंचे, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia )ने कहा कि राहुल गांधी (rahul gandhi)राजस्थान में सरकार बनने के बाद किसान कर्ज माफी की बात कह कर गए थे, लेकिन आज तक नहीं हो पाया.

पीएम मोदी और योगी की जोड़ी हिंदुस्तान को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत...- सतीश पूनिया

Satish Poonia In UP : मोदी सरकार के  9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में बीजेपी के नेता महाजनसंपर्क अभियान पर लगे हुए. महा जनसंपर्क अभियान के तहत उत्तर प्रदेश पहुंचे, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राहुल गांधी राजस्थान में सरकार बनने के बाद किसान कर्ज माफी की बात कह कर गए थे, लेकिन आज तक नहीं हो पाया.

पूनिया आज 14 जून को मैनपुरी में प्रबुद्धजन सम्मेलन, लाभार्थी सम्मेलन और जनसभा को संबोधित करेंगे. उत्तर प्रदेश के संभल लोकसभा क्षेत्र में डॉ. पूनियां ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, एक तो वह वक्त था जब कारसेवकों पर गोलियां चल रही थी, उस समय कोई अंदाजा नहीं लगा सकता था कि क्या वक्त होगा, क्या भगवान राम की महिमा उन्हीं के जन्म स्थान पर हो पायेगी ? 

लेकिन देश ही नहीं पूरी दुनिया ने देखा कि हमने अपने आराध्य भगवान श्रीराम की जन्मभूमि को महिमामंडित किया और दुनिया देखेगी कि 2024 में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का शुभारंभ करेंगे.

पूनियां ने कहा कि कांग्रेस को 55 साल तक राज करने का अवसर मिला, लेकिन उत्तर प्रदेश की जनता को धन्यवाद दूंगा की कांग्रेस के पाखंड को और नकाब को खींच डाला और कांग्रेस पार्टी को मुख्य विपक्षी दल बनने के लिए भी तरसा दिया. उनको जगह मिली केरल के वायनाड में और रायबरेली और अमेठी की जनता ने भी कांग्रेस से पीछा छुड़ा लिया.

पूनियां ने कहा कि मैं राजस्थान से आया हूं जो शौर्य और वीरता की भूमि है, यह धरती उत्तर प्रदेश के तमाम उन शूरवीरों को नमन करती है, यह धर्म, संस्कृति, विरासत और अध्यात्म की धरती है. उत्तर प्रदेश की जनता ने जो संदेश दिया है, वह संदेश वाकई पूरी दुनिया देख रही है, मैं देख रहा हूं कि संभल लोकसभा क्षेत्र के बहजोई में इस भीषण गर्मी में आपने सभा में जो गर्मी पैदा की है, वैसी गर्मी आपके आशीर्वाद से देश ही नहीं विश्व के नायक नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया की राजनीति में पैदा की है.

पूनियां ने कहा कि जनधन से लेकर, उज्जवला से लेकर, पीएम आवास से लेकर, आयुष्मान से लेकर यह तमाम योजनाएं हैं, जिनसे आम व्यक्ति का जीवन बदला है, जीवन स्तर में स्वाभिमान के साथ बदलाव आया है.

मैंने श्रीराम जन्मभूमि का उल्लेख किया, कुछ लोग कहते थे कि भगवान राम का मंदिर बनेगा, तो पता नहीं क्या मारकाट मचेगी, लेकिन मैं आपको कहना चाहता हूं कि जो नरेंद्र मोदी ने कहा ''सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास,'' बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने आम व्यक्ति का जीवन सुधारने का काम किया.

दूसरे ऐसे मसले थे जो देश के लिए वर्षों तक इस बात के लिए साक्षी बने हुए थे कि कभी इनका समाधान होगा, देश में सब लोगों ने स्वीकार किया और अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर का निर्माण हो रहा है.

यहां पर मुझे लगता है कि बहजोई और चंदौसी के लोग भी कभी चर्चा करते होंगे कि कश्मीर में कभी तिरंगे का अपमान होता था, संविधान का अपमान होता था, भारत माता का अपमान होता था, क्या कोई माई का लाल पैदा होगा जो भारत मां का, संविधान और तिरंगे का मान करेगा, लेकिन पूरी दुनिया ने देखा कि मोदी सरकार ने 370 को खत्म करके कश्मीर की घाटी में शहीदों का, तिरंगे का और संविधान का मान किया.

तिरंगे का मान हिंदुस्तान में ही हुआ ऐसा नहीं है, पिछले दिनों दो-तीन देशों में जाने का मुझे अवसर मिला, तो मैंने वहां भारतवंशियों से पूछा कि यहां बदलाव क्या आया, उन्होंने कहा कि यहां भारतवंशियों की कद्र हो गई जब से नरेंद्र मोदी आए हैं, भारत के पासपोर्ट की साख बढ़ गई.

मोदी सरकार के सुशासन में 10 करोड़ से अधिक शौचालय बने तो उससे देश की माता बहनों को आरोग्य, सुरक्षा और सम्मान मिला, जो कांग्रेस शासन के 55 वर्षों में नहीं हुआ. 45 करोड़ जनधन के खातों ने देश के किसान, नौजवान, दिव्यांग, विधवा को, मजदूर को उनके हक का पैसा उनके खातों में जमा करवा दिया, भ्रष्टाचार पर नकेल डाल दी.

पूनियां बोले की कांग्रेस पार्टी हमेशा कहती थी कि हम किसानों के हमदर्द हैं, लेकिन हिंदुस्तान में जहां-जहां कांग्रेस पार्टी की सरकारें रही, वहीं पर किसानों के साथ वादाखिलाफी की. मैं राजस्थान से हूं और कांग्रेस के अंतरराष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने 2018 में राजस्थान के किसानों से वादा किया था 10 तक गिनती गिनूंगा और राजस्थान के किसानों का सारा कर्जा माफ हो जाएगा, आज पंद्रह सौ से ज्यादा दिन हो गए, इस देश में किसानों से वादाखिलाफी करने वाली कांग्रेस पार्टी है.

उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किसानों की तरफ से अभिनंदन करूंगा कि 12 करोड़ किसानों को ढाई लाख करोड़ रूपया उनके खातों में जमा हुआ, यह केवल उत्तर प्रदेश और भारत की योजना नहीं है, यह दुनिया की सबसे बड़ी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम है. दुनिया में किसी देश में किसानों के खाते में सीधे पैसे जमा होता है तो वह केवल भारत में होता है, जो मोदी सरकार ने संभव कर दिखाया है.

कौशल विकास से लेकर मुद्रा इत्यादि योजनाओं से नौजवानों का जीवन बदला और आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 हजार नौजवानों को सीधे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनको जॉइनिंग के सर्टिफिकेट दिए हैं. प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं वह करते हैं और हिंदुस्तान के 10 लाख नौजवानों को नौकरी देने की प्रक्रिया जारी है.

नेता वही, विचार वही और पार्टी वही सही जो लोगों के दुख दर्द में काम आए, लोग भूल जाते हैं लेकिन 100 वर्षों में ऐसी महामारी आई थी जिसका नाम कोरोना था, पूरी दुनिया दहल गई थी, दुनिया में चमत्कार देखा कि 9 महीने में भारत की मोदी सरकार के नेतृत्व में वैज्ञानिकों ने दो स्वदेशी वैक्सीन बनाई और हिंदुस्तान के 140 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन कर जीवन सुरक्षित किया.

उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि भारत का लोकतंत्र भारत की ताकत है, लेकिन भारत की सेना दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी सेना है, जो भारत का स्वाभिमान है. धन्यवाद देता हूं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिनके आने के बाद हिंदुस्तान की सेना 411 तरीके के उपकरण बनाती है और 75 देशों को सप्लाई करती है, आज सबसे मजबूत सेना भारत की सेना दुनिया में मजबूती के साथ खड़ी है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और मुझे पार्टी ने आदेश दिया और यहां आप लोगों के बीच में भेजा, तो मैंने यहां देखा कि 2019 में मैनपुरी, संभल, अमरोहा और मुरादाबाद इन चारों ही लोकसभा सीटों पर हमें हार का सामना करना पड़ा, लेकिन चारों ही सीटों पर कार्यकर्ताओं की मजबूत इच्छाशक्ति देखता हूं, भीषण गर्मी में बहजोई की इस जनसभा ने यह संकेत तो साफ दे दिया है कि पुराना मिथक टूटेगा इन चारों लोकसभा सीटों सहित उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटें 2024 में भाजपा अच्छे बहुमत के साथ जीतेगी, देशभर में भाजपा एनडीए की ऐतिहासिक जीत के साथ नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे.

नागरिक बंधुओं आपसे निवेदन करूंगा कि एक तरफ 55 साल और एक तरफ 9 साल, जातिवाद, परिवारवाद और  गुंडागर्दी, लेकिन उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राशन और शासन के नारे ने उत्तर प्रदेश की फिजां को बदल दिया है, उत्तर प्रदेश की तकदीर और तस्वीर को बदल दिया है.

पूरी दुनिया देख रही है कि मोदी और योगी की जोड़ी हिंदुस्तान को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनाने की ओर अग्रसर है और इस यज्ञ में भाजपा का कार्यकर्ता आहुति देगा, हम सबको अपने पसीने के परिश्रम से भाजपा का कमल खिलाना है.

वसुंधरा राजे ने हमारी कई योजनाएं बंद कर दी,  मीडिया मुंह पर ताले लगाए बैठा रहा : अशोक गहलोत
 

 

 

Trending news