मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने डीडवाना और कुचामन के जिला मुख्यालय विवाद पर किया ये बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1640865

मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने डीडवाना और कुचामन के जिला मुख्यालय विवाद पर किया ये बड़ा दावा

Nagaur News : मंत्री ने कहा कि नागौर जिला बड़ा क्षेत्र है और मुख्यमंत्री जी ने एक ऐतिहासिक कदम उठाया है निश्चित तौर पर डीडवाना व कुचामन के मध्य जिला मुख्यालय बनाया जाएगा.

मंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने डीडवाना और कुचामन के जिला मुख्यालय विवाद पर किया ये बड़ा दावा

Nagaur News : नागौर जिला प्रभारी मंत्री एवं उच्च शिक्षा व गृह राज्य मंत्री राजेंद्र सिंंह यादव आज बुधवार को मकराना विधानसभा क्षेत्र दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर सड़क निर्माण कार्यों का उद्घाटन किया है.

आपको बता दें कि मंत्री सबसे पहले मकराना विधानसभा क्षेत्र के कालवा ग्राम पहुंचे. जहांं पर पूर्व पीसीसी सदस्य भूराराम डूडी की शोक सभा में शिरकत की. इसके बाद मंत्री करीब आधा दर्जन गांवो में पहुंचेे. जहां उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीण क्षेत्र स्वीकृत की गई कुल 31 सड़़क निर्माण कार्यों उद्घाटन किया है. वही ग्राम गेहड़ा कला में स्थित खुर्द माता मंदिर परिसर में पहुंचे और माता के दर्शन किए.

साथ ही यहां पर एक आम सभा को भी मंत्री ने संबोधित कर ग्रामीण क्षेत्र की जनता को राजस्थान सरकार की विभिन्न सरकारी जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत करवाया और दावा किया कि राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी. वहीं पर उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि मकराना विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में 31 नई सड़कों का उद्घाटन किया गया, जिनमें से 24 नई सड़कों का उद्घाटन किया जा चुका है और आगे जाकर बाकी सड़कों का भी उद्घाटन किया जाएगा. मुख्यमंत्री द्वारा जो बजट दिया गया है उसकी हर जगह प्रशंसा हो रही है.

कहां बनेगा जिला मुख्यालय

आगामी विधानसभा चुनाव की हमारी पूरी तैयारियां है और हम निश्चित ही चुनाव भी जीतेंगे. 99 प्रतिशत बजट घोषणाओं पर कार्य शुरू हो चुका है. बाकी घोषणाओं पर भी 15 अप्रैल तक कार्य शुरू हो जाएगा. जिला मुख्यालय की स्थिति को स्पष्ट करते हुए मंत्री ने कहा कि नागौर जिला बड़ा क्षेत्र है और मुख्यमंत्री जी ने एक ऐतिहासिक कदम उठाया है निश्चित तौर पर डीडवाना व कुचामन के मध्य जिला मुख्यालय बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने एक बड़ा काम किया है जिसके तहत आजाद भारत में ना तो 19 जिले बने हैं और ना आगे मुझेे लगता बन पाएंगे. इसके बाद मंत्री विधानसभा क्षेत्र की अन्य नई सड़कों का उद्घाटन करने रवाना हो गए.

इस दौरान मंत्री का जगह-जगह स्थानीय ग्रामीण जनप्रतिनिधियों के सानिध्य में स्वागत किया गया. इस मौके पर घुमंतू जनजाति विकास बोर्ड की अध्यक्ष उर्मिला त्यागी, मकराना के पूर्व विधायक व नागौर कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत सहित अन्य जनप्रतिनिधि और कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः 

राजस्थान का ये स्कूल बना देश का पहला डिजिटल स्कूल

राजस्थान में पांच दिन से नहीं मिल रहे स्टांप पेपर, वेंडर्स को नहीं मिले बिक्री रजिस्टर

Trending news