राजस्थान में भाजपा निकालेगी परिवर्तन यात्रा! कोर कमेटी की बैठक में ये मेगा प्लान तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1829545

राजस्थान में भाजपा निकालेगी परिवर्तन यात्रा! कोर कमेटी की बैठक में ये मेगा प्लान तैयार

BJP Pariwartan Yatra Rajasthan : दो सितम्बर से चार स्थानों से शुरू होगी परिवर्तन यात्राएं !, चुनाव प्रबंधन और घोषणा पत्र समिति के कार्य पर मंथन

 

राजस्थान में भाजपा निकालेगी परिवर्तन यात्रा! कोर कमेटी की बैठक में ये मेगा प्लान तैयार

BJP Pariwartan Yatra Rajasthan : प्रदेश बीजेपी की गुरुवार को कोर कमेटी की बैठक हुई. कोर कमेटी में प्रदेश कांग्रेस सरकार के खिलाफ निकाली जाने वाली परिवर्तन यात्राओं पर चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि अब तीन के बजाय चार परिवर्तन यात्राएं निकाली जाएगी. इनके निकलने वाले स्थानों और तथा रूट पर चर्चा हुई. साथ ही चुनाव प्रबंधन और घोषणा पत्र समिति के कार्य पर मंथन किया गया. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में करीब तीन घंटे तक बीजेपी प्रदेश कोर कमेटी की बैठक चली.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, वरिष्ठ नेता ओम माथुर, प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां सहित अन्य सदस्य मौजूद थे. हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, भूपेंद्र यादव उपस्थित नहीं थे. बताया जा रहा है कि बैठक में प्रदेश में निकाली जाने वाली परिवर्तन यात्राओं पर मंथन किया गया. अब तीन नहीं चार स्थानों से परिवर्तन यात्राएं शुरू करने का निर्णय किया गया. इनमें हनुमानगढ़ के गोगामेडी, सवाईमाधोपुर के त्रिनेत्र, बांसवाडा के बेणश्वर धाम तथा जैसलमेर के रामदेवरा से परिवर्तन यात्राएं शुरू करने पर विचार किया गया. साथ ही इन यात्राओं को 2 सितम्बर से शुरू करने पर विचार किया गया. वहीं परिवर्तन यात्राओं के रोडमेप को लेकर भी बीजेपी नेताओं ने चर्चा और मंत्रणा की.

चुनाव समितियों के कार्यों पर बात

कोर कमेटी में आज ही घोषित हुई चुनाव प्रबंध समिति और चुनाव घोषणा समिति के कार्य को लेकर बात हुई. इन समितियों की घोषणा के साथ ही इनके ठीक तरीके से काम करने, समय समय पर इनकी बैठक करने तथा इनके काम करने के तरीके को लेकर चर्चा की गई. नेताओं ने इस सम्बंध में अपने अपने सुझाव दिए. वहीं सदस्यता अभियान के तहत अधिकाधिक सदस्य बनाये जाने और ऐतिहासिक सदस्यता की योजना बनाई गई. पॉलिटिकल अफेयर्स के ग्राउंड प्लान पर बात हुई. पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की भी जल्द घोषणा होनी है.

नेताओं के दौरों पर चर्चा

कोर कमेटी में नेताओं ने आने वाले दिनों में पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य नेताओं के चुनावी दौरों को लेकर भी चर्चा की गई. इसके अलावा पार्टी की ओर से सरकार के खिलाफ उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी मंथन किया गया.

बैठक के बाद उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार और तत्पर है. इसमें कार्यों का विभाजन किया गया है. बीजेपी धरातल पर पुष्ट है और राजनीतिक मुद्दों से मजबूत है. आने वाले दिनों में आला नेताओं के प्रभावी दौरे होंगे. बीजेपी सरकार के खिलाफ मुद्दों पर आक्रामक तरीके से काम करेंगी. आक्रामक रूप से प्रचार पर उतरेंगे. बैठक सकारात्मक चर्चा हुई. पूनियां ने दावा किया 2023 में बहुमत से आएंगे.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

Trending news