Pali: पाली में फैक्ट्रियों के जहरीले धुंए से फैल रही बीमारियां, वार्डवासियों ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1369879

Pali: पाली में फैक्ट्रियों के जहरीले धुंए से फैल रही बीमारियां, वार्डवासियों ने किया प्रदर्शन

 पाली के सिंधी कॉलोनी में बीते लम्बे समय से लगी पांच फैक्ट्रियों के जहरीले धुंए से  वार्ड वासियों को करना पड़ रहा समस्याओं का सामना.

समझाइश करती पुलिस

Pali: पाली के सिंधी कॉलोनी में बीते लम्बे समय से लगी पांच फैक्ट्रियों से वार्ड वासियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. नियम विरुद्ध इन फैक्ट्रियों से निकल रहे जहरीले धुंए और फैक्ट्रियों में उछल रहें गर्म कोयले से वार्ड वासियों की सेहत को नुकसान पहुंच रहा है. फैक्ट्रियों के जहरीले धुंए एवं अपशिष्ट पदार्थों से अनेक गम्भीर बीमारियों फैल रही हैं. जिसके विरोध में आज स्थानीय पार्षद एवं वार्ड वासियों के ने मिलकर धरना प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ एवं फैक्ट्री वालों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

यह भी पढ़ें: Adhar Devi Temple: 51 शक्तिपीठों में शामिल है माउंट आबू का यह मंदिर, गुप्त रूप में होती है माता की पूजा

इस दौरान वार्डवासियों ने रास्ता रोककर विरोध प्रदर्शन भी किया. प्रदर्शन कि सूचना मिलने पर प्रदूषण विभाग के अधिकारी एवं नगर परिषद के अधिकारियों मे मौके पर पहुंचकर वार्ड वासियों से समझाइश की. गौरतलब है कि 6 महीनों में पांच बार स्थानीय पार्षद के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को क्षेत्रवासियों कि ओर से ज्ञापन सौंपा गया है और उक्त फैक्टरी वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है, लेकिन हर बार शिकायत कि अनदेखी की गई. इस बार वार्ड वासियों ने तुरंत प्रभाव से इन फैक्ट्रियों से निकलने वाले जहरीले धुंए को बंद करने, फैक्टरी वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

Reporter - Subhash Rohiswal

यह भी पढ़ेंः 

Idana Mata Temple: खुले चौक में देवी करती है अग्नि स्नान, देखने वालों की होती है मनोकामना पूरी, आखिर क्या है चमत्कार

नागौर: श्रद्धालुओं से भरी बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत, हादसे में दो की मौत और कई गंभीर घायल

राजस्थान के इस गांव में 700 साल से नहीं बना कोई दो मंजिला घर, एक पत्नी से डरते लोग

Trending news