Pali लंपी के रोकथाम के लिए बजरंग दल,विश्व हिंदू परिषद का विरोध प्रदर्शन, DM को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Pali लंपी के रोकथाम के लिए बजरंग दल,विश्व हिंदू परिषद का विरोध प्रदर्शन, DM को सौंपा ज्ञापन

 पाली जिले के जिला मुख्यालय पर सोमवार को जिलेभर से आए सैकड़ों की तादात में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों ने लमपी बीमारी को लेकर राज्य सरकार के नाम  ज्ञापन सौंपा.

Pali लंपी के रोकथाम के लिए बजरंग दल,विश्व हिंदू परिषद का विरोध प्रदर्शन, DM को सौंपा ज्ञापन

Pali : पाली जिले के जिला मुख्यालय पर सोमवार को जिलेभर से आए सैकड़ों की तादात में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों ने लमपी बीमारी को लेकर राज्य सरकार के नाम  ज्ञापन सौंपा.

यह भी पढ़ेंः नहीं रहे ओजस्वी वाणी के रामानंदी संत आचार्य धर्मेंद्र, SMS अस्पताल में ली अंतिम सांस, 20 दिन से थे भर्ती

प्रदेश में लगातार बढ़ रही लंपी बीमारी को महामारी घोषित करने, जिले में रिक्त पड़े पशुधन सहायक पशु चिकित्सकों को तुरंत प्रभाव से नियुक्ति करने, गौशालाओं में राहत प्रदान करते के लिए अनुदान राशि जारी करने, मृत पड़े मवेशियों के लिए अंतिम संस्कार की व्यवस्था कराने की राज्य सरकार से मांग की गई.

ज्ञापन में बताया कि वर्तमान कांग्रेस प्रदेश की सरकार मवेशियों में लंपी महामारी में आमजन एवं गौ रक्षकों की सहायता नहीं कर रही ,जबकि प्रदेश में यह बीमारी महामारी का रूप ले चुकी एक लाख से अधिक मवेशी मौत के शिकार हो चुके है.

पाली जिले में वर्तमान समय में लाखों मवेशी इस संक्रमण के शिकार हो चुके है. जिले में अनेक गांवों एवं गौशालाओं में हालत दयनीय बनती जा रही है. और प्रशासन एवं सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही हैं नहीं इस बीमारी को महामारी घोषित कर रही, जिससे गौ रक्षकों एवं बजरंग दल विश्व हिंदू कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. गोवंशों की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के नाम यह ज्ञापन  कलेक्टर के नाम  ज्ञापन सौंपा है.

यह भी पढ़ेंः  राजस्थान में 15वीं विधानसभा का सत्र आज से शुरू, BJP विधायकों ने एक साथ बोला हमला

Reporter: Subhash Rohiswal

Trending news