Weather update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, 43 डिग्री के बीच हुई बारिश
Advertisement

Weather update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, 43 डिग्री के बीच हुई बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एकदम से मौसम बदल गया है, जिसके चलते प्रदेश के कुछ इलाकों में आंधी के साथ बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है, जिसका असर राज्य में दिखाई दे रहा है. 

Weather update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, 43 डिग्री के बीच हुई बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी अपने तीखे तेवर दिखाने लगी थी. इसी बीच आज मौसम एक बार फिर बदल गया है और प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश, आंधी, तूफान का दौरा शुरू हो गया. 

आज सुबह राजस्थान के नागौर में अचानक मौसम बदल गया और बारिश होने के बाद मौसम ठंडा हो गया. इसके साथ ही तापमान गिरने लगा. बारिश आने के लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है और मौसम खुशनुमा हो गया. इसके अलावा बीकानेर के नोखा में तूफानी बारिश हुई. वहीं, प्रदेश के 7 शहरों का तापमान 45 डिग्री पहुंचा गया है. जिससे ये शहर भट्‌ठी की तरह तप रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Zodiac Signs And Mother : बेहतरीन मां होती हैं इन राशियों की महिलाएं, बच्चे बनते हैं कामियाब

 गर्मी के तीखे तेवर
मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में बादल छाए रहन के साथ आंधी चल सकती है. इसका तापमना पर ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है. वहीं, कुछ हिस्सों का तापमान 40 डिग्री के ऊपर पहुंच गया और चूरू, बाड़मेर, टोंक, बीकानेर, चूरू, फलौदी, जालोर, जैसलमेर पारा 45 डिग्री हो गया है. बता दें कि पड़ौसी देश से आ रही गर्म हवा की वजह से प्रदेश में गर्मी तीखे तेवर दिखाने लगी है. 

पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव 
इसके साथ ही बीकानेर, गंगानगर,बाड़मेर, चूरू में लू चलने लगी और रात को भी गर्म हवा अपना असर दिखा रही है, जिससे रात का पारा 30 डिग्री होने लगा है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है, जिसका असर प्रदेश में दिखाई दे रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Weather Update: तापमान पहुंचेगा 43 डिग्री, अब सताएगी झुलसने वाली गर्मी, जानें अपने शहर का हाल

तीन दिन छाए रहेंगे बादल 
मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के 15 जिलों में आने वाले तीन दिन आंधी चलने के आसार हैं. कुछ जिलों में बादल छाए रहेंगे, जिससे पारे में ज्यादा गिरावट नहीं होगी. इसके अलावा बारिश होने के आसार कम है. वहीं, अगर देश के बाकी हिस्सों की बात करें तो कुछ राज्यों में गर्मी लोगों को सताने लगी, जिसके चलते लोगों ने दोपहर में घर से कम निकलना शुरू कर दिया है. 

Trending news