नागौर में वीर तेजाजी महाराज के दर पर सचिन पायलट ने नवाया सिर, किसानों की सुनी पीड़ा
Advertisement

नागौर में वीर तेजाजी महाराज के दर पर सचिन पायलट ने नवाया सिर, किसानों की सुनी पीड़ा

Sachin Pilot : सचिन पायलट ने सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की. पायलट ने किसानों को आश्वस्त किया कि जिला कलेक्टर को निर्देशित कर किसानों की फसल बीमा की वाजिब मांगों का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा.

नागौर में वीर तेजाजी महाराज के दर पर सचिन पायलट ने नवाया सिर, किसानों की सुनी पीड़ा

Sachin Pilot : राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सोमवार को नागौर जिले के दौरे पर रहे. जहां सबसे पहले परबतसर में किसान सभा को संबोधित किया. सचिन पायलट परबतसर से सीधे खरनाल पहुंचे जहां सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की और प्रदेश में सुख समृद्धि की कामना की. इस दौरान वीर तेजाजी महाराज मंदिर विकास समिति द्वारा सचिन पायलट का साफा पहनाकर स्वागत किया गया. उसके बाद नागौर जिला मुख्यालय के सर्किट हाउस में जनसुनवाई की इस दौरान बड़ी संख्या में सचिन पायलट के समर्थक सर्किट हाउस पहुंचे. इस दौरान सचिन पायलट का सर्किट हाउस में उनके प्रसंशको द्वारा जोरदार स्वागत किया गया.

इस दौरान सचिन पायलट के समर्थको का बड़ी संख्या में हुजूम उमड़ पड़ा. सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगे साथ ही एक प्रशंसक ने सचिन पायलट को आई लव यू तक कहे दिया. वहीं सचिन पायलट ने सर्किट हाउस में जनसुनवाई की इस दौरान कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के संगठन सीएच ओ फेडरेशन की जिलाध्यक्ष पिंकी लोमरोड के नेतृत्व में सचिन पायलट को ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें बताया गया कि प्रदेश के विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कार्यरत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी को एम एल एच पी ओ केडर में प्रथम ग्रेड से नियमित किया जाने का आग्रह किया. साथ ही ज्ञापन में बताया कि सीएचओ को 4800 से 5290 पे ग्रेड को प्रथम श्रेणी के समक्ष माना है इसलिए फेडरेशन के राजस्थान में भी एम एल एच पी को प्रथम ग्रेड कार्मिक के रूप मान्यता दिलाई जाए. वहीं कोरोना काल में अपनी सेवा देने वाले कोविड स्वास्थ्य सहायकों ने ही अपनी मांगों को ले सचिन पायलट को ज्ञापन सौंपा.

किसान पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के पास सुनाई पीड़ा
किसानों के डेलीगेट में संयुक्त किसान मोर्चा के जिला संयोजक मेहराम नगवाड़िया, भारतीय किसान यूनियन, टिकैत के जिला अध्यक्ष अर्जुनराम लोमरोड, युवा जिला अध्यक्ष सहदेव कस्बा, जिला मीडिया प्रभारी रामपाल धौलिया, नारायण बरनगांव, अर्जुन मुंडेल मिले और सचिन पायलट से मांग की जिस किसान के डॉक्यूमेंट सही है, उनकी पॉलिसियो को रिवर्ट भेजकर वापस बहाल की जाए, जिन किसान ने समय रहते फसल खराबे का दावा दर्ज करवाया, ऐसे कई किसानों के अभी तक सर्वे नहीं किये गये हैं अतः उन किसानो के भी नियमानुसार क्लेम दिया जाय. कंपनी का प्रत्येक तहसील पर कार्यालय सुनिश्चित करने, जिले में भारी संख्या में किसानों से खाली फॉर्म पर हस्ताक्षर करवाए उनको फॉर्म भरकर पीडीएफ देने, नियमों के तहत 5 हजार किसानों के फोन में पीएमएफबीवाई का ऐप, डाउनलोड करवाने.

रबी की सीजन शुरू हो गई है और कंपनी द्वारा जगह जगह पर रथ के माध्यम से किसानों को जागरूक करने , जिले में कई इकाइयों में क्रॉप कटिंग में भारी गड़बड़ी हुई और किसानों ने एसडीएम , तहसीलदार को दी शिकायतें का निस्तारण करने सांख्यिकी विभाग से पिछले वर्षों की अपने गांव की AY और TY की सूचना मांगने पर देने सहित. सरकार ने अपने घोषणापत्र में 2 लाख तक का संपूर्ण कर्जा माफ करने की बात लिखी. और माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने सार्वजनिक मंच पर भी घोषणा की थी और सरकार का कार्यकाल पूरा होने वाला है परंतु अभी तक 2 लाख तक का संपूर्ण कर्जा किसानों का माफ नहीं किया गया. इस विषय पर मंथन कर किसानों से किए वादे पूरे किए जाए. तमाम मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. सचिन पायलट ने किसानों को आश्वस्त किया कि जिला कलेक्टर को निर्देशित कर किसानों की फसल बीमा की वाजिब मांगों का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा.

पूर्व मंत्री ने अपने घर पर दी सचिन पायलट को दावत

कांग्रेस के पूर्व मंत्री हबीबुर्रहमान ने बासनी में अपने निवास पर सचिन पायलट को रात्रि दावत दी. इस दौरान बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के साथ साथ सचिन पायलट के समर्थक बासनी पहुंचे और सचिन पायलट का स्वागत किया. इसके बाद सचिन पायलट बीकानेर के लिए रवाना हुए. इस दौरान परबतसर विधायक रामनिवास गावडिया , लाडनूं विधायक मुकेश भाकर , ब्लॉक अध्यक्ष दिलफराज खान , नागौर पूर्व प्रधान ओमप्रकाश सैन सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व सचिन पायलट के समर्थक मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- ..

मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

Trending news