मृतक आश्रित परिवार को मिले आवासीय पट्टे और एक लाख का चेक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273878

मृतक आश्रित परिवार को मिले आवासीय पट्टे और एक लाख का चेक

11 दिन पहले नागौर जिला मुख्यालय पर पानी के खड्डे में डूबने से हुई चार बच्चों की मौत के मामले मे अब कलक्टर पीयूष समारिया की मौजूदगी मे नागौर नगर परिषद की सभापति मितु बोथरा, आयुक्त श्रवण चौधरी , सचिव अनिता बिरडा ने साटिया समाज के मृतक परिवार के अश्रितो को भुखण्ड के पट्टे दिए गए.

मृतक आश्रित परिवार को मिले आवासीय पट्टे और एक लाख का चेक

नागौर: 11 दिन पहले नागौर जिला मुख्यालय पर पानी के खड्डे में डूबने से हुई चार बच्चों की मौत के मामले मे अब कलक्टर पीयूष समारिया की मौजूदगी मे नागौर नगर परिषद की सभापति मितु बोथरा, आयुक्त श्रवण चौधरी , सचिव अनिता बिरडा ने साटिया समाज के मृतक परिवार के अश्रितो को भुखण्ड के पट्टे दिए गए. नागौर जिला प्रशासन की ओर से सरकारी सहायता और आर्थिक मदद के लिए दस्तावेजो की जांच जारी है .

मृतक बच्चों के परिजनों और साटिया का नागौर नगर परिषद प्रशासन में बीच समझौता होने पर भूमिहिन मृतक बच्चों के परिजनो को आवास के लिए पट्टे जारी किए है. साटिया समाज की और से नगर परिषद के बाहर दिया जा रहा धरना दिया था. समझौता वार्ता में कुचेरा नगर पालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा, कुचेरा ईओ राम रतन चौधरी, मूंडवा पूर्व पालिकाध्यक्ष घनश्याम सदावत, मूण्डवा तहसीलदार पेमाराम चौधरी कि अहम भूमिका थी.

प्रशासनिक अधिकारी मूंडवा तहसीलदार की मौजूदगी में मृतक परिवार के परिजन सरकारी आर्थिक सहायता के आश्वासन पर सहमत हो गए. समझौते के मुताबिक मृतक बच्चों के परिजनों को नगर परिषद की ओर से निशुल्क भूखंड के पट्टे और एक लाख रूपए का चेक आज दिए है और इससे पहले समझोते के समय सभी मृतक आश्रित परिवार को 50-50 हजार रुपए नकद दिए गए. अन्य पात्र सरकारी योजनाओं का लाभ भी पीड़ित परिवारों को दिया जाएगा.

चार मासूमों की मौत का मामला

बता दे कि मूंडवा चौराहा के पास पावर हाऊस के सामने खाली पड़े मैदान में नगरपरिषद द्वारा कचरा डालने के लिए खोदे गड्ढे में जमा बारिश के पानी में डूबने से 16 जुलाई को चार मासूम बच्चों की मौत के बाद साटिया समाज से जुड़े लोगों के साथ मृतक बच्चों के परिजनों व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सुरेंद्र दौतड ने नागौर नगर परिषद कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना दिया था. और विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था ‌। इसके बाद दो दिन चले धरने के बाद साटिया समाज और प्रशासन के बीच सहमति हुई और धरना समाप्त किया गया.

 निःशुल्क आवासीय भूखंड आवंटन के सुपुर्दगी आदेश सौंपे

नागौर कलेक्टर पीयूष समारिया ने शहर में पिछले दिनों एक दुर्घटना में चार बच्चो की मौत होने पर उनके परिवारों को सोमवार को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 1-1 लाख की सहायता राशि के चेक व स्थानीय प्रशासन के प्रतिनिधि एवं पीड़ित परिवार के परिजनों व समाज के प्रतिनिधियों के मध्य हुए समझौते के परिणामस्वरूप दवे नगर कॉलोनी में 100 वर्ग गज के निःशुल्क आवासीय भूखंड के आवंटन एवं सुपुर्दगी आदेश सौंपे. लेक्टर समारिया ने कलेक्ट्रेट परिसर में मृतकों के परिवार जनों नाथाराम पुत्र आशाराम निवासी लूणसरा,मोहनराम पुत्र आशाराम निवासी लूणसरा, बाबूलाल पुत्र भँवरुराम निवासी लूणसरा,गटूडी पत्नी पप्पूराम निवासी कुचेरा को 1-1 लाख के चेक व निःशुल्क 100 वर्ग गज के आवासीय भूखंड के आवंटन एवं सुपुर्दगी आदेश सौंपे

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Damodar Inaniya

Trending news