नागौर: विवाहिता की गला दबाकर हत्या,दहेज के कारण दिया गया घटना को अंजाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1794310

नागौर: विवाहिता की गला दबाकर हत्या,दहेज के कारण दिया गया घटना को अंजाम

नागौर न्यूज: विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है. दहेज के कारण विवाहिता की हत्या कर दी गई. फिलहाल पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई है.

नागौर: विवाहिता की गला दबाकर हत्या,दहेज के कारण दिया गया घटना को अंजाम

Makrana,Nagaur: मकराना शहर की एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर देने का मामला आज सोमवार को सामने आया है.जिसके बाद परिजनों द्वारा पुलिस को दहेज हत्या की रिपोर्ट दी गई है. उधर पुलिस शव को उप जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाते हुए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया है.

जानकारी के अनुसार प्रार्थी अब्दुल सलाम पुत्र मोहम्मद रमजान निवासी नदी चौक मकराना ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी छोटी बहिन रुबिना की शादी 29 जनवरी 2020 को सेफ अली पुत्र अब्दुल गफ्फार निवासी गोडाबास मकराना के साथ सम्पन्न हुई थी. 

दहेज की मांग को लेकर मारपीट

शादी के बाद से उसकी बहन अपने पति के साथ उसके घर पर रहने लगी. जिसके बाद दो लड़कियां पैदा हुई एवं वर्तमान में गर्भवती थी. शादी के बाद से ही सेफ अली एवं सास जाहिदा बेगम दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते रहे. सास और पति दहेज की मांग को लेकर आये दिन मारपीट करते रहते थे. जिससे पिछले कई दिनों से उसकी बहन डिपरेशन में थी. 24 जुलाई 2023 करीब 11.00 बजे का प्रार्थी सामान्य दिनों की तरह से मुलाकात करने गया था तो उसने बहन के गले में नाखूनों के गंभीर निशान देखे तो उसने सेफ अली को अस्पताल लेकर जाने को कहा. 

जिस पर सैफ अली व उसका छोटा भाई उसे लेकर सी.के.एस. अस्पताल लेकर लेकर गए तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद आरोपी शव को अपने घर वापस लेकर आ गये. जिसके बाद प्रार्थी के परिजनों दोपहर 2.30 बजे शव को सरकारी अस्पताल लेकर गये. प्रार्थी ने रिपोर्ट में रुबीना की गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है.

पुलिस ने मामला किया दर्ज, जांच में जुटी

उधर पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट के आधार पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है साथ ही पुलिस ने शव को पीयर पक्ष के सुपुर्द कर दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan News: राजस्थान में MSP पर उपज खरीद का आज आखिरी दिन, तुरंत उठाएं फायदा

राजस्थान में AAP की हेल्पलाइन से कहीं बिगड़ न जाए BJP और कांग्रेस का खेल, बड़ा प्लान तैयार

Trending news