नागौर: श्री रामदेव पशु मेले का आगाज, नागौरी बैल बने मेले का मुख्य आकर्षण
Advertisement

नागौर: श्री रामदेव पशु मेले का आगाज, नागौरी बैल बने मेले का मुख्य आकर्षण

नागौर जिला मुख्यालय पर आज श्री रामदेव पशु मेले का शुभारंभ हुआ. इस दौरान नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा , पद्मश्री हिम्मताराम भांभू ने विधिवत पूजा अर्चना कर पशु मेले का शुभारंभ किया.

नागौर: श्री रामदेव पशु मेले का आगाज, नागौरी बैल बने मेले का मुख्य आकर्षण

Nagaur News: नागौर जिला मुख्यालय पर आज श्री रामदेव पशु मेले का शुभारंभ हुआ. इस दौरान नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा , पद्मश्री हिम्मताराम भांभू ने विधिवत पूजा अर्चना कर पशु मेले का शुभारंभ किया. इस दौरान बड़ी संख्या में पशुपालक और व्यापारी मेरे में पहुंचने शुरू हो गये है. वहीं ये मेला आज 22 जनवरी से 31 जनवरी तक चलेगा.

पशु की प्रतियोगिता के साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा. मेले के शुभारंभ के दौरान नागौर पशुपालन विभाग अधिकारी महेश मीणा ने सभी आये हुए अतिथियों और पशुपालकों का स्वागत किया. साथ ही मीणा ने बताया कि मेले में आने वाले पशुपालकों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आयेगी. इसके साथ ही नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने मेले को लेकर कहा की श्रीरामदेव पशु मेला एतिहासिक मेला है और पुरे भारत में नागौर के पशु मेले की चर्चा होती है.

नागौर के नागौरी नस्ल के बैल विश्व में प्रसिद्ध है इसलिए हम सभी को मिल कर मेरे मे पूर्ण जिम्मेदारी के साथ भाग लेना चाहिए और इस मेले में पशुपालकों को किसी भी प्रकार कोई भी परेशानी नहीं आयेगी. वहीं पशुपालक व कांग्रेस नेता प्रेमसुख जाजडा ने अपने उद्बोधन में नागौर जिला कलेक्टर से मांग की कि श्रीरामदेव पशु मेले को लेकर पहले जो विशेष रेल सेवा थी फिर से उसको सुचारू रूप से शुरू किया जाये. ताकि किसानों और पशुपालकों को राजस्थान के बाहर अन्य जिलों में भी बैल व अन्य पशु ले जाने में आसानी रहेगी.

इसके साथ ही जाजड़ा ने बताया कि नागौर पशु मेले के दौरान फर्जी एनजीओ बनकर आते हैं और पशुपालकों को परेशान करते हैं. जिस पर नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने कहा कि ऐसे एनजीओ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. वहीं नागौर माली समाज के अध्यक्ष कृपाराम देवड़ा द्वारा पशु मेले के भवन का जिर्णोद्धार करवाया गया जिसका नागौर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने फीता काट कर शुभारंभ किया और भामाशाहों कृपाराम देवड़ा को धन्यवाद दिया. वहीं कार्यक्रम के दौरान नागौर एसडीएम सुनिल पंवार , नगरपरिषद सभापति मीतू बोथरा , नागौर वृताधिकारी विनोद कुमार सीपा , डॉ नरेन्द्र चौधरी सहित पशुपालन विभाग के कर्मचारी, अधिकारी व किसान मौजूद रहे.

Trending news