नागौर: 'हमारी' भी कोई सुने..एक तरफ तो तपती गर्मी दूसरी ओर पेयजल संकट, ग्रामीण परेशान
Advertisement

नागौर: 'हमारी' भी कोई सुने..एक तरफ तो तपती गर्मी दूसरी ओर पेयजल संकट, ग्रामीण परेशान

नागौर न्यूज: एक तरफ तो तपती गर्मी दूसरी ओर डीडवाना के अलकापुरी गांव में पेयजल संकट है. इस वजह से  ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.जलदाय विभाग और नहरी परियोजना के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

 

 

नागौर: 'हमारी' भी कोई सुने..एक तरफ तो तपती गर्मी दूसरी ओर पेयजल संकट, ग्रामीण परेशान

Deedwana,Nagaur: डीडवाना उपखण्ड क्षेत्र के दादुबासनी ग्राम पंचायत क्षेत्र के अलकापुरी गांव में लंबे समय से पेयजल आपूर्ति नहीं होने से ग्रामीणों के सामने पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है. 

ग्रामीण बताते हैं कि गांव के लिए सियाल नाड़ी रताऊ में अलग से ट्यूबवेल खोदकर गांव के लिए एक अलग पाइपलाइन बिछाई हुई है. बीते एक साल पहले तक गांव में थोड़ा पानी सप्लाई होता था मगर वो भी कभी पर्याप्त मात्रा में नहीं सप्लाई हुआ लेकिन बीते पांच एक साल से ज्यादा समय से गांव में पानी सप्लाई बंद कर दी गई है. विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही के कारण ऐसा किया जा रहा है. वहीं आसपास के क्षेत्र के दूसरे गांवो में सप्लाई जारी है. 

ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल सप्लाई नहीं होने से गांव के प्रत्येक घर मे महीने का दो से तीन हजार से ज्यादा पेयजल और पानी का खर्चा बढ़ गया है . ग्रामीणों ने कई बार उच्चाधिकारियों से बात कर पेयजल की मांग की गई मगर आजतक समाधान नहीं हो पाया है. आज भी गांव की दोनों टंकियां सूखी पड़ी हुई है. ग्रामीणों ने पेयजल की मांग को लेकर स्थानीय विधायक चेतन डूडी से लेकर जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता, और उपखंड अधिकारी तक बार बार ज्ञापन दिए गए मगर समस्या जस की तस बनी हुई है. ग्रामीणों की मांग है कि पेयजल समस्या का जल्द समाधान किया जाए ताकि समस्या से निजात मिल सके.

आपको बता दें कि डीडवाना क्षेत्र में इंदिरा गांधी नहर के सेकंड फैज से ग्रामीण क्षेत्रों और ढाणियों तक को जोड़ने के दावे नहरी विभाग करता है लेकिन कई गांव और ढाणीया विभाग के अधिकारीयों कि मनमानी कि वजह से आज भी पानी को तरस रहे हैँ

यह भी पढ़ेंः सीएम गहलोत की पहल! सूडान से लौट रहे सभी राजस्थानियों को दिल्ली एयरपोर्ट से उसने घर तक अपने खर्च से पहुंचाएगी राज्य सरकार

यह भी पढ़ेंः YouTube पर वीडियो लाइक करने के मिलते हैं पैसे? जाने पूरी सच्चाई

Trending news