नागौर: कुचामन पुलिस टीम पर हमला, थानाधिकारी को जान से मारने का प्रयास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1744465

नागौर: कुचामन पुलिस टीम पर हमला, थानाधिकारी को जान से मारने का प्रयास

नागौर न्यूज: दो गुटों में लाठी-भाटा जंग को रोकने गई कुचामन पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया. इसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं थानाधिकारी को जमीन पर पटककर जान से मारने का प्रयास किया गया.

नागौर: कुचामन पुलिस टीम पर हमला, थानाधिकारी को जान से मारने का प्रयास

Nawan, Nagaur: बंजारा समाज के दो गुटों में संघर्ष की खबर नागौर जिले के कुचामन सिटी से है. जहां शहर के स्टेशन रोड़ पर बंजारा बस्ती के दो गुटों में हुए लाठी भाटा जंग को रोकने के लिए गई पुलिस पर एक गुट के लोगों ने जोरदार हमला कर दिया. 

हमले में जहां दो पुलिसकर्मी घायल हो गए वहीं एक बारगी पुलिस की जान पर बन गई. हमलावरों ने थानाधिकारी सुरेश चौधरी पर भी ताबड़तोड़ हमला कर दिया लेकिन पुलिस उपअधीक्षक के गनमैन विकास गोदारा ने हौंसला दिखाते हुए थानाधिकारी सुरेश चौधरी की जान बचाई. 

जानकारी के मुताबिक बंजारा समाज के दोनों गुटों में समाज की एक युवती के रिश्ते को लेकर बातचीत चल ही रही थी. इस दौरान एकगुट के लोगों ने सामने वालों पर हमला कर दिया. यह हमला लाठी भाटा जंग में तब्दील हो गया. इस बारे में सूचना मिलते ही पुलिस उपअधीक्षक कुचामनसिटी संजीव कटेवा, थानाधिकारी सुरेश चौधरी सात-आठ पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे. 

पुलिस जब एक गुट के पास पहुंची तो तीन-चार लोग घायल थे, जिन्हें इलाज के लिए राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया गया. तत्पश्चात पुलिस, बंजारा बस्ती के राजूराम बंजारा के घर की तरफ पहुंची तो वहां सौ डेढ़ सौ लोग एकत्र थे. पुलिस उपअधीक्षक संजीव कटेवा एवं थानाधिकारी सुरेश चौधरी इनसे बात कर ही रहे थे कि लोगों ने उन पर हमला कर दिया तथा पुलिस पर पत्थरबाजी शुरु कर दी. 

थानाधिकारी सुरेश चौधरी को जमीन पर नीचे गिराया

बदमाशों ने पुलिस उपअधीक्षक कटेवा की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए तथा पुलिसकर्मियों के साथ भी मारपीट शुरु कर दी. हमलावरों ने थानाधिकारी सुरेश चौधरी को जमीन पर नीचे गिरा दिया तथा पत्थरों तथा लाठियों से मारपीट करने लगे. 

गनीमत रही कि डिप्टी कटेवा का गनमैन विकास गोदारा सी. आई. के ऊपर गिर गया तथा उनके सिर को बचा लिया. डिप्टी कटेवा को एक बारगी गाड़ी में बैठकर भागते हुए अपनी जान बचानी पड़ी वहीं पुलिसकर्मियों को भी गाड़ियों में दौड़कर चढ़ते हुए एवं भागते हुए अपनी जान बचानी पड़ी. 

पुलिस पर हमला इतना जल्दी एवं निर्ममतापूर्वक हुआ कि वे कुछ समझ ही नहीं पाए और अपनी जान बचाने में लग गए. इसके बाद डिप्टी ने अपने कार्यालय, थानाधिकारी कार्यालय, आसपास के थानों चित्तावा, नावां से जाब्ता बुला लिया तथा हेमलेट सहित अन्य संसाधनों के साथ पुनः बंजारा बस्ती पहुंचे.

कॉन्स्टेबल कमलश मीणा के सिर में चोट 

हमले में पुलिस थाना कुचामनासटा के कॉन्स्टेबल कमलश मीणा के सिर में चोट आई. वहीं सी. आई. को बचाने वाले जांबाज सिपाही विकास गोदारा के सिर में भी गम्भीर चोटें आई है. हमले के बाद पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए बंजारा बस्ती में सघन जांच अभियान चलाया. बड़ी संख्या में महिला-पुरुष पुलिसकर्मियों ने बंजारा बस्ती के घरों में जांच की.

बंजारा बस्ती में जांच अभियान जारी था. पुलिस ने बंजारा बस्ती की करीब 30 मोटरसाइकिलें, 15 के लगभग ट्रेक्टर, 1 पिकअप जब्त किए है. पुलिस ने वारदात के बाद एक दर्जन लोगों को डिटेन किया है. पुलिस का जांच अभियान जारी हैं तथा बदमाशों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. 

सूचना मिलते ही ए. एस. पी. गणेशाराम चौधरी भी पुलिस थाना कुचामनसिटी पहुंचे. ए. एस. पी. ने थाने से अपनी टीम को निर्देशित किया. मामले को पुलिस ने पूर्णतः गम्भीरता से लेते हुए बदमाशों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करना शुरु कर दिया है. बदमाशों की तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है. बंजारा बस्ती में भी पुलिसकर्मी तैनात किए है.

यह भी पढ़ेंः 

IAS टीना डाबी की बहन IAS रिया डाबी ने की IPS मनीष कुमार से शादी

वसुंधरा राजे को अशोक गहलोत की बताया बहन, सचिन पायलट पर भी तंज, श्रीगंगानगर में केजरीवाल का चुनावी बिगुल

Trending news