नागौर : भूख हड़ताल पर 20 सरपंच, हालत बिगड़ी, अब हरीश चौधरी, विजयपाल मिर्धा बने सहारा
Advertisement

नागौर : भूख हड़ताल पर 20 सरपंच, हालत बिगड़ी, अब हरीश चौधरी, विजयपाल मिर्धा बने सहारा

Nagaur News : नागौर के मूंडवा में 20 दिनों से चल रही सरपंचों की भूख हड़ताल को हरीश चौधरी और विधायक विजयपाल मिर्धा ने खत्म कराया है. राजस्थान सरकार से ये बकाया पैमेंट जारी करने की मांग कर रहे थे

नागौर : भूख हड़ताल पर 20 सरपंच, हालत बिगड़ी, अब हरीश चौधरी, विजयपाल मिर्धा बने सहारा

Rajasthan news : नागौर जिले के मूण्डवा में पीछले 13 दिनों से चल रहे सरपंचो का धरना और भूख हड़ताल आखिरकार खत्म हुई. भूख हड़ताल खत्म करवाने के लिए नागौर के पूर्व प्रभारी मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी , जायल विधायक मंजूदेवी मेघवाल , डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा धरना स्थल पर पहुंच कर सरपंचों के धरने का समर्थन करते हुए उनकी मांगों को वाजिब बताया और उनकी मांग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जल्द से जल्द पूरी करवाने का आश्वासन देकर भूख हड़ताल समाप्त करवाई.

नागौर सरपंच संघ संरक्षक पुखराज काला और अन्य साथी जो भूख हड़ताल पर बैठे थे. उनको ज्यूस पीलाकर भूख हड़ताल खत्म करवाई. आपको बता दें कि मूण्डवा पंचायत समिति के बाहर लगातार पिछले 13 दिनों से मूण्डवा पंचायत समिति के 31 सरपंच धरने पर बैठे हुए हैं और 20 सरपंच भूख हड़ताल पर बैठे हैं. सरपंचों का कहना है कि पंचायती राज विभाग मंत्री रमेश कुमार मीणा द्वारा उनकी ग्राम पंचायतों में किए गए विकास कार्यों का भुगतान रोक लिया गया है और लगातार एक ही काम की तीन तीन बार जांचें करवाई जा रही है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में ये MLA सुबह से शाम लगा रहा दौड़, अशोक गहलोत से है ये मांग

जो जांचे हुई उनकी रिपोर्ट भी संतोषजनक पाई गई फिर भी अपने जाति विशेष और अपने क्षेत्र के अधिकारियों को फिर से जांच के लिए भेजा जा रहा है. इसी को लेकर मूण्डवा पंचायत समिति के सरपंचों ने आमरण अनशन शुरू किया था. सरपंचों ने बताया कि पूरे राजस्थान की ग्राम पंचायत का भुगतान हो गया है केवल और केवल मूण्डवा पंचायत समिति का भुगतान रोका गया है.

हम आपके साथ है- हरीश चौधरी

नागौर के पूर्व प्रभारी मंत्री और बायतु विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि मैं , डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा , जायल विधायक मंजूदेवी मेघवाल तीनों आप सब के साथ है और आपकी जो भी मांगे हैं वो जायज है और हम मुख्यमंत्री जी और पंचायती राज विभाग मंत्री से फिर से मुलाकात कर आपकी मांगे जल्द से जल्द पुरा करने को कहेंगे.

सरपंचों की मांगे जायज है- विजयपाल मिर्धा 

डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा ने भी मूण्डवा पंचायत समिति के सरपंचों के धरने का समर्थन किया और मांगों को जायज बताया. मिर्धा ने सरपंचों से अनुरोध किया की आप भूख हड़ताल खत्म करें क्यों कि विरोध के और भी तरीके हैं. भूख हड़ताल से आपके शरीर में कमजोरी आयेगी और कल ना कुछ हो गया तो. क्यों कि आप ही अपने गांव के मुखिया हो. मिर्धा ने कहा कि आप हम तीनों पर भरोसा करें आपकी जो मांग है वो पूरी होगी और चाहे आपके लिए हमें अपनी जान भी देनी पड़े तो भी हम देने के तैयार है.

ये भी पढ़ें- किरोड़ीलाल मीणा और सतीश पूनिया में दुश्मनी की ये है असली वजह, 10 साल पुराना किस्सा

इस दौरान नागौर सरपंच संघ संरक्षक पुखराज काला ने कहा कि हम सभी सरपंच आप तीनों की बात को मानते हैं और आपका जो भी निर्णय होगा हमें स्वीकार है. लेकिन जो मूण्डवा पंचायत समिति का भुगतान रोका गया और जो टेंडर रोके गए हैं उनको जल्द से जल्द पूरा किया जाए. इसके साथ ही नागौर के पूर्व प्रभारी मंत्री व बायतु विधायक हरीश चौधरी , जायल विधायक मंजूदेवी मेघवाल, डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा , कुचेरा नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा , मूण्डवा पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष घनश्याम सदावत , युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष हनुमान बांगड़ा, भाजपा नेता भागीरथ मेहरिया , भारतीय किसान यूनियन संघ जिलाध्यक्ष अर्जून राम लोमरोड व मूण्डवा तहसीलदार मनीराम खीचड़ ने सभी भूख हड़ताल बैठे 20 सरपंचों को ज्यूस पीलाकर भूख हड़ताल व धरना समाप्त करवाया.

Trending news