Merta News: नीलगाय के बच्चे की गोली मारकर की हत्या,आरोपी की तलाश जारी
Advertisement

Merta News: नीलगाय के बच्चे की गोली मारकर की हत्या,आरोपी की तलाश जारी

जिले के रियांबड़ी उपखंड में आज एक नीलगाय के बच्चे की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पोस्टमार्टम के बाद नील गाय के बच्चे के शव को वन विभाग कि टीम ने दफना दिया. 

Merta News: नीलगाय के बच्चे की गोली मारकर की हत्या,आरोपी की तलाश जारी

Merta, Nagaur News: राजस्थान के नागौर जिले के रियांबड़ी उपखंड के ग्राम थांवला के निकट आसन में आज एक नीलगाय के बच्चे की गोली मारकर हत्या का मामला सामने आया. जिसकी सूचना मिलने के बाद सहायक वनपाल यशोदा चौधरी मौके पर पहुंची और नीलगाए के बच्चे का शव कब्जे में लिया और शव को थांवला नर्सरी में पोस्टमार्टम में लिए लाया गया, जहां शव का पोस्टमार्टम पशुचिकित्सक डॉ. शिवकरण, कंपोडर जीतेंद्र बडियासर ने पोस्टमार्टम किया.

पोस्टमार्टम के बाद नील गाय के बच्चे के शव को वन विभाग कि टीम ने दफना दिया. वन विभाग कि टीम ने शक के आधार पर पूछताछ के लिए दो युवक वनबागरियों जाती के को पकड़ा है, जिनसे थांवला पुलिस थाने में पूछताछ अभी भी जारी है. वहीं, क्षेत्र में लगातार इस प्रकार की घटना को लेकर वन्य जीव प्रेमियों में काफी रोष देखने को मिल रहा है. वहीं, वन्य जीव प्रेमियों द्वारा आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उन पर सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. वहीं, इस पूरे मामले को लेकर वन विभाग की टीम और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की है. 

सवाल ये है कि इस प्रकार के मामले इस क्षेत्र में कई बार आ चुके हैं, लेकिन आरोपी फिर भी बेखौफ होकर जानवरों की हत्या कर देते हैं और प्रशासन द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है. वहीं, इस पूरी घटना को लेकर वन्य जीव प्रेमियों में भारी रोष है. 

Reporter- Damodar Inaniya

Trending news