लाडनूं के सुजला कॉलेज में एबीवीपी और एनएसयूआई को पछाड़ कर सभी सीटों पर निर्दलीय जीते
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322432

लाडनूं के सुजला कॉलेज में एबीवीपी और एनएसयूआई को पछाड़ कर सभी सीटों पर निर्दलीय जीते

सुजला कॉलेज में शनिवार को अप्रत्याशित परिणाम सामने आए. छगनलाल मेघवाल के निर्दलीय पैनल ने एबीवीपी और एनएसयूआई को हरा कर चारों पदों पर बाजी मारी. 

 

लाडनूं के सुजला कॉलेज में एबीवीपी और एनएसयूआई को पछाड़ कर सभी सीटों पर निर्दलीय जीते

Ladnun: मतगणना पूरी होने पर शनिवार को लाडनूं के सुजला कॉलेज में अप्रत्याशित परिणाम सामने आए. छगनलाल मेघवाल के निर्दलीय पैनल ने चारों पदों पर बाजी मारी. छगनलाल ने अपने प्रतिद्वंव्दी एनएसयूआई के दिनेश नेहरा को 103 वोटों से हराया. एनएसयूआई यहां निर्दलीय को समर्थन देकर चुनाव लड़ाती रही थी. इससे पिछले चुनाव में भी एनएसयूआई समर्थित अनुज पारीक निर्दलीय के रूप में जीते थे.

इस तरह रहे परिणाम
अध्यक्ष
छगनलाल मेघवाल(निर्दलीय)- 470 वोट
दिनेश नेहरा(NSUI)- 367 वोट

सुभाष सिंह(SFI)- 341 वोट
आशीष सोनी(ABVP)- 295 वोट

गौरीशंकर(निर्दलीय)- 21वोट
उपाध्यक्ष

रामचन्द्र प्रजापत(निर्दलीय)- 534 वोट

पूनम ज्याणी(SFI)- 335 वोट
भावना सुंगत(ABVP)- 299 वोट

भागचंद मेघवाल(NSUI)- 279
महासचिव

रहमान खान(निर्दलीय)- 472 वोट

डिम्पल मारोठिया(ABVP)- 388 वोट
हरिराम मेघवाल(NSUI)- 282 वोट

सागरमल मेघवाल(SFI)- 275
सयुंक्त सचिव

हर्षवर्धन सिंह(निर्दलीय)- 486 वोट

मोनिका मेघवाल(SFI)- 326 वोट
आर्यन पारीक(ABVP)- 318 वोट

भवानीशंकर नाई(NSUI)- 290 वोट

इस तरह हुई निर्दलीय की जीत

सुजला कॉलेज की छात्र राजनीति में कई बार निर्दलीय जीते हैं. एनएसयूआई यहां निर्दलीय को समर्थन देकर चुनाव लड़ाती रही है. इससे पिछले चुनाव में भी एनएसयूआई समर्थित अनुज पारीक निर्दलीय के रूप में जीते थे.

इस बार थे एनएसयूआई के 2 गुट

इस बार के चुनावों में नामांकन से ठीक पहले एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में तकरार हो गई. एक गुट जहां निर्दलीय को लड़ाने के पक्ष में था, तो दूसरा गुट संगठन का पैनल चाहता था. ऐसे में छगनलाल मेघवाल का पैनल निर्दलीय के रूप में तो दिनेश नेहरा का पैनल एनएसयूआई की टिकट के साथ मैदान में आ डटा, जिसमें निर्दलीय गुट भारी पड़ा.

हितेश जाखड़ रहे किंगमेकर

पूर्व छात्रनेता, छात्रसंघ अध्यक्ष और पार्षद हितेश जाखड़ ने विजेता निर्दलीय पैनल उतारा था. नामांकन से ठीक पहले कांग्रेस नेता पुसाराम गोदारा के पुत्र महेंद्र गोदारा से जाखड़ की अनबन के बाद गोदारा और उनके गुट ने एनएसयूआई की टिकट पर पैनल उतार दिया. लेकिन यह पूरा पैनल हार गया. जीत के बाद किंगमेकर रहे हितेश जाखड़ और विजेता अध्यक्ष छगनलाल को छात्रों ने कंधों पर उठा कर जुलूस निकाला. वहीं जीत के बाद हितेश जाखड़ ने कहा कि मतभेद को भुलाकर एनएसयूआई और कांग्रेस पार्टी के साथ रहेंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना के 2 साल बाद फिर दौड़ेगी शाही ट्रेन, पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन को मिली हरी झंडी

एबीवीपी में हुआ भीतरघात

एनएसयूआई के 2 गुट होने पर जहां एबीवीपी को फायदा होने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन बड़े भीतरघात के चलते प्रत्याशी आशीष सोनी चार नम्बर पर रहे. लंबे समय बाद सक्रिय हुई एसएफआई के सुभाष सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरे स्थान पर जगह बनाई.

जीत के बाद निकाला जुलूस

जीत के बाद लाडनूं रोड़ स्थित हर्ष होटल से जुलूस निकाला जिसमें सैंकड़ों छात्रों ने भाग लिया। गाड़ियों का लंबा काफिला सुजानगढ़ पहुंचा जहां हितेश जाखड़ और जीते हुए पैनल का लोगों ने स्वागत किया. BG- लाडनूं के सुजला महाविद्यालय में कुल 61.93 प्रतिशत मतदान हुआ. यहां पर कुल 2606 विद्यार्थियों में से 1614 ने मतदान किया

Reporter- Hanuman Tanwar

 

 

 

Trending news