60 दिन की नहरबंदी समाप्ति के बाद मिलेगा पेयजल, जलापूर्ति व्यवस्था में जुटे अधिकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1204925

60 दिन की नहरबंदी समाप्ति के बाद मिलेगा पेयजल, जलापूर्ति व्यवस्था में जुटे अधिकारी

60 दिनों से पानी के लिए तरस रही जनता को अब राहत मिलने की उम्मीद है. जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग अधिशाषी अभियंता जे के चारण ने बताया कि नागौर लिफ्ट परियोजना में आज पंजाब से छोड़ा गया पानी नोखा दैया डेम तक पंहुच चुका है. एक सप्ताह में नागौर जिले के सभी गांव और कस्बो में फिर से सुचारू सप्लाई शुरू हो जाएगी.

 60 दिनों से पानी के लिए तरस रही जनता को अब राहत मिलने की उम्मीद.

Nagaur: इन्दिरा गांधी नहर के वार्षिक रखरखाव को लेकर जल संसाधन विभाग द्वारा 60 दिन यानी 20 अप्रैल से 19 मई तक पूर्णतया नहरबंदी रखी गई. 60 दिनों से पानी के लिए तरस रही जनता को अब राहत मिलने की उम्मीद है. जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग अधिशाषी अभियंता जे के चारण ने बताया कि नागौर लिफ्ट परियोजना में आज पंजाब से छोड़ा गया पानी नोखा दैया डेम तक पंहुच चुका है. एक सप्ताह में नागौर जिले के सभी गांव और कस्बो में फिर से सुचारू सप्लाई शुरू हो जाएगी.

गौरतलब है कि नहरबंदी के दौरान डीडवाना सर्किल के डीडवाना मौलासर और लाडनूं में पेयजल समस्या देखने को मिली और आमजन से लेकर सत्ता में विपक्ष ने पेयजलापूर्ति को लेकर कई बार धरने और प्रदर्शन भी किये गए. हालांकि इस दौरान विभाग द्वारा ज्यादातर गांवो में टेंकरो से भी पेयजल सप्लाई का काम शुरु किया गया था, गर्मी की सीजन के चलते नहरबन्दी के दौरान विभाग द्वारा दी जा रही सप्लाई पर्याप्त नहीं होने और खपत बढ़ने के कारण क्षेत्र में पेयजल सम्याओं का सामना करना पड़ रहा है. मगर अब नहरबंदी समाप्ति के बाद ही पेयजल समस्याओं का समाधान हो सकेगा. 

ये भी पढ़ें- World No Tobacco Day 2022: लोगों ने ली तंबाकू छोड़ने की शपथ, अगर आप भी करते हैं इसका सेवन, तो हो जाएं सावधान

आपको बता दें कि नहरी विभाग की तरफ से पहले 45 दिन की नहरबंदी की घोषणा की गई थी लेकिन तकनीकी कारणों और नहर मेंटेनेन्स पूरा नहीं हो पाने के कारण नहरबंदी 15 दिन और बढ़ा दी गई. 

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news