Deedwana: जिंदा रहेगी रतनी देवी की आंखें, निधन के बाद घोड़ावत परिवार ने किया नेत्रदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1328199

Deedwana: जिंदा रहेगी रतनी देवी की आंखें, निधन के बाद घोड़ावत परिवार ने किया नेत्रदान

75 साल की जिदंगी गुजारने के बाद संथारा लेकर दुनिया को अलविदा कहने वाली रतनी देवी की आंखे अब दो लोगों की दुनिया रोशन करेंगी, उनकी आंखे दो लोगों में हमेशा जिंदा रहेगी और दो लोगों की अंधेरी दुनिया को रोशन करेंगी. 

जिंदा रहेगी रतनी देवी की आंखें

Deedwana: 75 साल की जिदंगी गुजारने के बाद संथारा लेकर दुनिया को अलविदा कहने वाली रतनी देवी की आंखे अब दो लोगों की दुनिया रोशन करेंगी, उनकी आंखे दो लोगों में हमेशा जिंदा रहेगी और दो लोगों की अंधेरी दुनिया को रोशन करेंगी. 

गौरतलब है कि डीडवाना के अजमेरी गेट निवासी रतनी देवी पत्नी जंवरीमल घोड़ावत ने गत 28 अगस्त को संथारा लिया था, जिसके बाद आज उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए, जिस पर मारवाड़ हॉस्पिटल के निदेशक डॉ सोहन चौधरी और सामाजिक कार्यकर्ता राहुल रुवटिया की प्रेरणा से रतनी देवी के परिवार ने नेत्रदान करने का फैसला किया. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस विधायक और मंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के बयान पर आमने सामने

रतनी देवी की आंखे मरणोपरांत दान करने के फैसले के बाद अजमेर के आई बैंक के डॉ. भरत शर्मा और उनकी टीम आज सुबह रतनी देवी के घर पहुंची, जहां ऑपरेशन कर आंखे निकालकर सुरक्षित अजमेर ले जाया गया. इस मौके पर मारवाड़ हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. सोहन चौधरी, पार्षद नितेश बाजारी, राहुल रुवटिया ने रतनी देवी की पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किए. 

आंखों का दान करने के बाद अब जरूरतमंद दो लोगों की आंखें ट्रांसप्लांट की जाएंगी, इससे दो लोगों की जिंदगी में छाया अंधेरा हमेशा के लिए मिट जाएगा. रतनी देवी का यह दान उन अनजान लोगों के परिवारों को भी नई खुशी देगा. वहीं यह दान समाज में नेत्रदान के प्रति फैली भ्रांतियों को भी दूर करेगा और अन्य लोगों को भी इस तरह के दान के लिए प्रेरित करेगा.

Reporter: Hanuman Tanwar

नागौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस विधायक और मंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के बयान पर आमने सामने

Ganesh Chaturthi 2022: गणपति प्रतिमा लाते समय रखें अपनी राशि का ध्यान, होगी रुपयों की बारिश

Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को गणेश जी मिथुन,मकर और कुंभ को देंगे खुशियां, जानें आपकी राशि का हाल

Trending news