मकराना में कांग्रेस ने अग्निपथ के खिलाफ किया सत्याग्रह, केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन
Advertisement

मकराना में कांग्रेस ने अग्निपथ के खिलाफ किया सत्याग्रह, केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन

मकराना के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह किया. बस स्टैंड पर युवा विरोधी ने धरना प्रदर्शन कर केंद्र पर निशाना साधा. इस दौरान नागौर कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने भाजपा की केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि देश को स्वतंत्र कराने में कां

 मकराना में कांग्रेस ने अग्निपथ के खिलाफ किया सत्याग्रह, केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन

नागौर: मकराना के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह किया. बस स्टैंड पर युवा विरोधी ने धरना प्रदर्शन कर केंद्र पर निशाना साधा. इस दौरान नागौर कांग्रेस जिलाध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत ने भाजपा की केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि देश को स्वतंत्र कराने में कांग्रेस पार्टी का बड़ा योगदान रहा है,  जिस प्रकार से केंद्र सरकार ने किसानों को तीन काले कानून थौपे थे, जिसके बाद किसानों व राजनीतिक दलों ने करीब 1 साल तक विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें कहीं किसानों को अपनी शहादत भी देनी पड़ी.जिसके बाद भाजपा ने तीनों काले कानून वापस लिए. इसी प्रकार अब युवाओं के साथ केंद्र की भाजपा सरकार ने छलाव करते हुए अग्निपथ योजना लागू की है। जिसको लेकर राहुल गांधी ने कहा कि यह योजना भी युवाओं के लिए हितकारी नहीं है. इस योजना को भी भाजपा को वापस से लेना होगा.

योजना लागू होते ही देश के कोने-कोने में युवाओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है और कांग्रेस पार्टी भी युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी. उन्होंने युवाओं से विरोध प्रदर्शन के दौरान देश की संपत्ति नुकसान नहीं पहुंचाने का भी आह्वान किया है. अग्निपथ योजना जब तक केंद्र सरकार वापस नहीं लेगी तब तक सत्याग्रह जारी रहेगा और जेल भरो आंदोलन भी किया जाएगा.

केंद्र की भाजपा सरकार मनमाने तरीके से शासन कर रही है और जो भी उसके खिलाफ बोलने का प्रयास कर रहा है उसे दबाने का प्रयास कर रही है. जैसे अभी वर्तमान में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, नेता राहुल गांधी पर ईडी के छापे की कार्रवाई की गई, लेकिन राहुल गांधी ईडी के इन छापों से डरने वाले नहीं है. इस दौरान कांग्रेस के अन्य पदाधिकारियों ने भी धरना प्रदर्शन के दौरान अपने विचार प्रकट किए और भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किए. साथ ही केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई. यह धरना सुबह 11 बजेे शुरू जो दोपहर ढाई 2 बजे तक के जारी रहा है।

इस मौके पर कार्यवाहक सभापति अब्दुल सलाम भाटी, पूर्व सभापति शौकत अली गौड़, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद असलम चौधरी, शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट मोहम्मद शरीफ चौधरी, ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट भंवराराम डूडी, पीसीसी सदस्य भूराराम डूडी, सरपंच महावीर कुकणा, परमाराम भाकर, संगठन महामंत्री मोहम्मद शफी उर्फ बबलू गैसावत, दिलीप सिंह चौहान, बजरंग सिंह रायथलिया, खेल कूद प्रकोष्ठ के रामकरण किरडोलिया, लाल मोहम्मद कायमखानी, सेवादल अनवर गहलोत, पार्षद नोरतमल सिंगोदिया, मोहम्मद आदिल चौहान, बिरादाराम नायक, उमर सिसोदिया सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे.

REPORTER - DAMODAR INANIYAN

Trending news