Ravindra Singh Bhati : क्या सिर्फ सोशल मीडिया तक ही सीमित थी रविंद्र भाटी की धमक? उम्मेदराम ने किया ये हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2278387

Ravindra Singh Bhati : क्या सिर्फ सोशल मीडिया तक ही सीमित थी रविंद्र भाटी की धमक? उम्मेदराम ने किया ये हाल

Barmer  Rajasthan Lok Sabha Chunav Results 2024 LIVE: बाड़मेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मेदराम बेनीवाल (Ummedram Beniwal) ने 7124 वोट से रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) को पीछे कर दिया है. 

 

Ravindra Singh Bhati

Barmer Rajasthan Lok Sabha Chunav Result 2024 : राजस्थान की बाड़मेर सीट पर कांग्रेस के उम्मेदराम बेनीवाल (Ummedram Beniwal) ने बढ़त बना ली है. चुनाव आयोग के अनुसार, दूसरे दौर की मतगणना में बेनीवाल 7124 वोटों से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Chaudhary) से हो रहा है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है, कि क्या निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी की सभाओं में और उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स में जो लोगों का हुजूम दिखाया जा रहा था, क्यो वो सिर्फ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक ही सीमित था, या फिर भाटी उस भीड़ तो वोटों में तब्दील नहीं कर पाए?

भाटी की सभाओं में दिखता था लोगों का हुजूम

बता दें,  किर रविंद्र भाटी की सभाओं में लोगों का भारी भीड़ दिखाई जाती थी. लेकिन इलेक्शन कमीशन काउंटिंग में जो आंकड़े दिखा रहा है, वो भाटी के सोशल मीडिया अकाउंट के दिखावे से बिलकुल उलट है. इससे यह साफ हो जाता है, कि चुनाव में सिर्फ भीड़ दिखाना या जुटाना काफी नहीं होता, बल्कि भीड़ को वोटों में तब्दील करना सबसे अहम होता है.

बाड़मेर लोकसभा सीट पर वोटों का समीकरण ( Barmer Lok Sabha seats vote Equation)

  • महिला मतदाता - 907912
  • पुरुष मतदाता - 1033306
  • कुल वोट - 1941231

कौन हैं रविंद्र सिंह भाटी (Who is Ravindra Singh Bhati)

रविंद्र सिंह भाटी राजस्थान के युवा विधायकों में से एक हैं. 2023 में ही उन्होंने शिव विधानसभा से पहली बार विधायक का चुनाव जीता. वे विधानसभा चुनाव के दौरान 9 दिन भाजपा में भी रहे, लेकिन टिकट नहीं मिलने पर बागी हो गए. फिर निर्दलीय चुनाव जीता. हालांकि, भाजपा ने उन्हें मनाने के प्रयास भी किए. लेकिन बात नहीं बनी.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Election 2024 Result Live: जयपुर शहर सें मंजू शर्मा जीती और अजमेर से भागीरथ चौधरी की जीत पक्की, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: रुझान को लेकर बोले-सीपी जोशी, कहा-जनता का जनादेश नरेंद्र मोदी के साथ

Trending news