Lok Sabha Chunav 2024:आखिर कैसे वैभव गहलोत के खिलाफ चुनाव प्रचार कर राजेंद्र गुढ़ा आशोक गहलोत का चुकाएंगे कर्ज?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2198526

Lok Sabha Chunav 2024:आखिर कैसे वैभव गहलोत के खिलाफ चुनाव प्रचार कर राजेंद्र गुढ़ा आशोक गहलोत का चुकाएंगे कर्ज?

Lok Sabha Chunav 2024:लोकसभा चुनाव में नेताओं के बीच सियासी अदावत भी देखने को मिल रही है. कांग्रेस की पूर्व सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र गुढ़ा ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर हमला बोला.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024:लोकसभा चुनाव में नेताओं के बीच सियासी अदावत भी देखने को मिल रही है. कांग्रेस की पूर्व सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र गुढ़ा ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर हमला बोला.

इतना ही नहीं गुढ़ा ने जालौर-सिरोही से चुनाव लड़ रहे हैं. गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के खिलाफ प्रचार करने का ऐलान भी किया.शिवसेना के राजस्थान कोऑर्डिनेटर की हैसियत से गुढ़ा ने राजस्थान की सभी 25 सीटों पर बीजेपी के समर्थन का ऐलान किया.

राजस्थान में मिशन 25 को पूरा करने के लिए भाजपा हर संभव कोशिश कर रही है. यही कारण है कि चुनाव में मौके और जरूरत के हिसाब से बीजेपी कदम उठा रही है. कांग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री रहे राजेंद्र गुढ़ा ने विधानसभा चुनाव के वक्त शिव सेना शिंदे को ज्वॉइन किया. हालांकि विधानसभा चुनाव हार गए थे. 

अब उनकी चुनावों में भूमिका को देखते हुए बीजेपी की प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर ने राजेंद्र गुढ़ा के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर शिवसेना और बीजेपी का नेशनल लेवल पर अलाएंस है के हवाले से प्रचार करने की घोषणा की. गुढ़ा ने कहा कि राजस्थान में सभी लोकसभा सीट पर शिवसेना बीजेपी को समर्थन करेगी. जहां-जहां भी पार्टियों की ओर से दिशा निर्देश होंगे वहां पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं और नेता पूरी ताकत के साथ प्रचार करेंगे.

कर्ज चुकाने के लिए गहलोत से लेंगे बदला
राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहले विधानसभा में मेरे से साथ दुर्व्यवहार करवाया और इसके बाद विधानसभा चुनाव में उदयपुरवाटी सीट पर अपना घर बनाया और मेरे खिलाफ जो प्रचार किया. अब उसका कर्ज चुकाने का वक्त आ गया है. 

अन्य सीटों पर प्रचार करूंगा ही लेकिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुझे जालौर सिरोही सीट पर खासतौर से प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी दी है .यह वही सीट है जहां से पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव का कर्ज चुकाने के लिए अब मैं पूरी ताकत के साथ जालौर - सिरोही में प्रचार करूंगा.

राजेंद्र गुढ़ा ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स का दुरुपयोग की बात कहते हैं, लेकिन जब राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी तो उस समय उन्होंने किस तरह से , एसीबी , एसओजी सहित अन्य जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया. 

यह किसी से छिपा नही है. इसके बाद गुढ़ा ने कहा कि राजस्थान में जब महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे थे और कांग्रेस मणिपुर की घटना को लेकर बात कर रही थी, तब मैं सरकार को विधानसभा में राजस्थान मैं महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाया, तो उन्होंने मुझे मंत्री पद से हटा दिया. इतना ही नहीं मेरे खिलाफ करीब आधा दर्शन झूठे मुकदमे दर्ज किए गए. 

पुलिस का किस तरह से दुरुपयोग किया जाता है वह गहलोत सरकार में सबने देखा है.गुढ़ा ने कहा कि जिन मामलों में मेरी कोई भूमिका नहीं थी उन में भी मुझे जबरन फंसाने की कोशिश की गई. यहां तक की पोक्सो में मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की साजिश भी गहलोत सरकार में हुई.इसलिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग केंद्र सरकार नहीं बल्कि राजस्थान में गहलोत सरकार ने किया है.

लाल डायरी की पिक्चर बाकी

लाल डायरी के मामले पर राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि अभी कुछ पन्ने सामने आए हैं, लेकिन पूरी पिक्चर भी बाकी है. लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है और सरकार भी अभी चुनाव प्रचार में है. जैसे ही लोकसभा चुनाव खत्म होंगे उसके बाद गहलोत सरकार के काले कारनामों के जो पन्ने लाल डायरी में कैद है, वह भी सबके सामने आ जाएंगे. 

वहीं उदयपुरवाटी से लगातार बीजेपी के मौजूदा प्रत्याशी शुभकरण चौधरी के खिलाफ चुनाव लड़ने के बाद अब उनके समर्थन में प्रचार करने के सवाल पर राजेंद्र गुढ़ा ने कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि जब पार्टी का नेशनल लेवल पर एलाइंस है तो सभी 25 सीटों पर शिवसेना भाजपा को समर्थन करेगी. 

बोर्ड आयोग की जिम्मेदारी के सवाल पर राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि नाथी के बाड़े की आज धज्जियां उड़ रही है, पेपर लीक माफियाओं पर एसओजी करवाई कर रही है. मैंने सरकार में रहते हुए भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठाया, मेरे लिए यही अच्छा इनाम है.

वहीं दूसरी ओर बीजेपी प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर ने कहा कि एलायंस के तहत सभी सीटों पर मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे. भाजपा पूरी ताकत से चुनाव लड़ रही है. प्रदेश की सभी 25 से 25 सीटों पर हम जीतने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल आएंगे जोधपुर,करण सिंह उचियारड़ा के फलोदी में जनसभा को करेंगे संबोधित

 

Trending news