Rajasthan Lok Sabha elction 2024:रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्त ने चुनाव को लेकर ली अधिकारियों की बैठक, कार्यालय को लेकर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2147101

Rajasthan Lok Sabha elction 2024:रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्त ने चुनाव को लेकर ली अधिकारियों की बैठक, कार्यालय को लेकर हुई चर्चा

Rajasthan Lok Sabha elction 2024:जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता कल शाम 5 बजे बहरोड़ पहुंचे. यहां उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय पर पांच जिलों के एसपी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और डीएसपी स्तर के अधिकारियों की बैठक ली.

Jaipur news

Rajasthan Lok Sabha elction 2024:जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता कल शाम 5 बजे बहरोड़ पहुंचे. यहां उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय पर पांच जिलों के एसपी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और डीएसपी स्तर के अधिकारियों की बैठक ली.आईजी दत्ता ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक ली गई है, जिसका मुख्य उद्देश्य चुनाव को शांतिपूर्ण निपटाना रहा है. सभी पुलिस अधीक्षकों से उनके कार्यालय को लेकर विस्तार से चर्चा की गई है. पुलिस एकदम पीसफुल और निष्पक्ष चुनाव करवाने का इरादा रखती है. 

आईजी ने युवाओं के अपराध में शामिल होने के सवाल पर कहा कि युवाओं के परिजन, गांव और समाज के प्रबुद्धजन लोगों को यह ध्यान रखना होगा कि यह कोई खेल या हंसी मजाक नहीं है. सोशल मीडिया पर अर्नगल पोस्ट की गई तो कानूनी कार्रवाई होगी और बड़ी सख्ती से की जाएगी. 

हमने पहले भी कई बार सोशल मीडिया को लेकर कार्रवाई की हैं. इसी तरह क्राइम की दुनिया में दखल देने के कारण युवाओं का कैरियर एक पतंगे (आग) की तरह बड़ा अल्पकालिक होता है और इससे पूरी की पूरी जिंदगी खराब होती है. इसका एहसास धरातल तक जाना चाहिए. इसके लिए पुलिस भी लगातार प्रयास कर रही है. लेकिन परिजनों और समाज के प्रबुद्ध लोगों को भी ध्यान रखने की आवश्यकता है.

आईजी ने कहा कि अपराध पर पुलिस के साथ-साथ माता-पिता और सामाजिक पहल बहुत जरूरी है. जिनका महिमामंडन किया जाता है वह अल्पकालिक होता है. जिन्हें सामाजिक स्तर पर सहयोग मिल जाता है या बचपना कहते हैं, वह बचपन होता नहीं है. अपराध में संलिप्त जो लोग हैं. 

उनके खिलाफ धाराएं भी लगते हैं और उसके साथ-साथ जो परिसंपत्ति और धन अर्जित किए हैं, वह सारी की सारी जप्त सरकार होगी. जहां सारे के सारे आर्थिक परिलाभ लिए गए हैं. 

उन पर भी पैनी नजर रखी हुई है. आईजी ने कहा कि युवाओं को ऐसे स्वच्छ रोल मॉडल अपनाना चाहिए,जो समाज में एक संदेश दें.उन्होंने युवाओं को कहा कि हथियार दिखाकर अपने आपको गैंगस्टर की तरह दिखाकर अल्पकालिक समय के लिए चर्चित हो सकते हैं. लेकिन कानून कैच करेगा. 

बैठक के दौरान कोटपूतली-बहरोड़ एसपी वंदिता राणा, भिवाड़ी एसपी ज्येष्ठा मैत्री, दौसा एसपी रंजीता शर्मा, जयपुर ग्रामीण एसपी शांतनु कुमार, अलवर एसपी आनंद शर्मा, नीमराना एएसपी शालिनी, कोटपूतली एएसपी नेमसिंह, भिवाड़ी एसपी अतुल साहू, नीमराना डीएसपी आमीर हसन, बहरोड़ डीएसपी तेज पाठक, थाना अधिकारी अजीत बड़सरा, सदर थाना अधिकारी राजेश यादव मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:Sawai madhopur Crime News:चोरों ने शराब की दुकान को बनाया निशाना,नगदी सहित लाखों का माल लेकर फरार

Trending news