Grah Gochar: अक्टूबर में बदलेंगी इन 5 ग्रहों की चाल, ये राशियां होगी सबसे ज्यादा प्रभावित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2450637

Grah Gochar: अक्टूबर में बदलेंगी इन 5 ग्रहों की चाल, ये राशियां होगी सबसे ज्यादा प्रभावित

Grah Gochar: पंचांग के मुताबिक, इस साल 2 अक्टूबर को आखिरी सूर्य ग्रहण होगा. इसके बाद ग्रहों की चाल बदलेगी, जिससे कुछ राशियों पर सकारात्मक और कुछ पर नकारात्मक असर पड़ेगा.  

Grah Gochar 2024

Grah Gochar: पंचांग के मुताबिक, इस साल 2 अक्टूबर को आखिरी सूर्य ग्रहण होगा, जिसके बाद 10 अक्टूबर को बुध ग्रह सुबह 11: 25 बजे तुला राशि में गोचर करेंगे. साथ ही 20 अक्टूबर को मंगल ग्रह दोपहर 2: 46 बजे कर्क राशि में एंट्री लेंगे. 

वहीं, अक्टूबर में ही 17 तारीख सुबह 7: 47 बजे सूर्य ग्रह तुला राशि में गोचर करेंगे. साथ ही 13 अक्टूबर को रविवार सुबह 6.08 बजे शुक्र का राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि में होगा. 

इसके अलावा शनि अपनी राशि कुंभ में रहेंगे जबकि राहु मीन राशि में और केतु कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. 9 अक्टूबर दोपहर 12:33 बजे गुरु बृहस्पति से वृषभ राशि में वक्री हो जाएंगे. 

इन ग्रहों की चाल बदलने से कुछ राशियों पर सकारात्मक और कुछ पर नकारात्मक असर पड़ेगा. जानिए अक्टूबर के ग्रह राशि परिवर्तन से कौन-कौन सी राशियां प्रभावित होंगी. 

 
मेष राशि 
मेष राशि वाले जातकों के लिए अक्टूबर का महीना खास है. अक्टूबर में मंगल के नीच राशि में गोचर से मेष राशि के लोगों की सेहत पर असर पड़ सकता है. साथ ही मेष राशि की माता की सेहत भी बिगड़ सकती है. वहीं, सूर्य के तुला राशि में गोचर और गुरु का वक्री होने से मेष राशि के जातकों को आर्थिक परेशानी उठानी पड़ सकती है. अक्टूबर के महीने में मेष राशि के लोगों को नौकरी और व्यापार में फायदा होगा. 

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना बहुत सुखमय रहने वाला है. इस राशि के जातकों के लिए धन लाभ के नए रास्ते खुलेंगे. हालांकि इसके साथ कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी वाले लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. साथ ही आपके लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है. 
 
मिथुन राशि  
अक्टूबर के महीने में मिथुन राशि वाले लोग थोड़ा बचकर चलें. ग्रहों के गोचर का मिथुन राशि की लाइफ पर मिलाजुला असर पड़ेगा. अक्टूबर में मंगल के गोचर से आर्थिक नुकसान हो सकता है और तनाव बढ़ सकता है. इसके अलावा आपको संतान से जुड़ी परेशानियां भी झेलनी पड़ सकती हैं. सूर्य का तुला राशि में गोचर करने पर विशेष सावधानी बरतें क्योंकि मान-सम्मान में गिरावट आ सकती है. इसके अलावा शुक्र का गोचर सुखमय साबित होगा. 

डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी और लोगों द्वारा बताई गई कहानियों पर आधारित है, इसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है.

Trending news