Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस आज कर सकती है नागौर, दौसा और इन लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस आज कर सकती है नागौर, दौसा और इन लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान कांग्रेस आज देर रात अपने लोकसभा प्रत्याशियों ने नामों का एलान कर सकती है.

 

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर आज देर रात तक कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर सकती है. जानकारी के अनुसार, राजस्थान और मध्यप्रदेश की कुछ लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की जा सकती है. बताया जा रहा है, कि पहले फेज में जिन चार सीटों पर प्रत्याशियों ने नामों की घोषणा होने के कयास हैं, उनमें जयपुर ग्रामीण, नागौर, दौसा और करौली धौलपुर सीटों सीटें शामिल हैं. वहीं, दूसरे फेज में कोटा–बूंदी ओर भीलवाड़ा सीट के प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है.

किस प्रदेश के कितने उम्मीदवार

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 (Rajasthan Lok Sabha Election 2024) को लेकर अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में कुल 57 लोकसभा सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे, जिसमें राजस्थान के  6 प्रत्याशियों के नाम भी शामिल थे.  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में आयोजित हुई  केंद्रीय चुनाव समिति की की बैठक में लिस्ट तैयार की गई थी. कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट में, अरुणाचल प्रदेश की 2 सीट, गुजरात की 11 सीट, कर्नाटक की 17 सीट, महाराष्ट्र की 7 सीट, राजस्थान की 6 सीट, तेलंगाना की 5 सीट, पश्चिम बंगाल की 8 सीट और पुडुचेरी की एक सीट पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे.

तीसरी लिस्ट में राजस्थान की 6 और सीट पर कांग्रेस ने किए उम्मीगवार घोषित     

  1. बाड़मेर - उम्मेदाराम बेनीवाल
  2. जयपुर - सुनील शर्मा
  3. श्रीगंगानगर - कुलदीप इंदौरा
  4. पाली - संगीता बेनीवाल
  5. झालावाड़-बारां - उर्मिला जैन भाया
  6. सीकर - सहयोगी दल माकपा घोषित करेगी प्रत्याशी

किन्हें बनाया गया उम्मीदवार

राजस्थान की श्रीगंगानगर सीट से कुलदीप इंदौरा को  प्रत्याशी बनाया गया है. तो वहीं सीकर की सीट से कांग्रेस माकपा से गठबंधन करेगी. इसलिए यहां से माकपा प्रत्याशी घोषित हो सकता है.जयपुर से सुनील शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. इसी के साथ बाड़मेर से उमेदाराम बेनीवाल , पाली से संगीता बेनीवाल  और झालावाड़–बारां से उर्मिला जैन भाया पर भरोसा जताते हुए उम्मीदवार बनाया है.

Trending news