Lok Sabha Election 2024 : बांसवाड़ा में दिनभर बामनिया के नाम की रही चर्चा, लेकिन कांग्रेस से अरविंद डामोर को बनाया प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2189284

Lok Sabha Election 2024 : बांसवाड़ा में दिनभर बामनिया के नाम की रही चर्चा, लेकिन कांग्रेस से अरविंद डामोर को बनाया प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024 : बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट (Banswara-Dungarpur Lok Sabha Seat) पर कांग्रेस ने अर्जुन सिंह बामनिया की जगह, अरविंद डामोर (Arvind Damor) को प्रत्याशी बनाया है.

 

Lok Sabha Election 2024

Banswara-Dungarpur Lok Sabha Seat, Lok Sabha Election 2024 : बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट (Banswara-Dungarpur Lok Sabha Seat) पर कांग्रेस का पॉलिटिकल सस्पेंस खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. आज सुबह तक सियासी गलियारों में यह खबर थी, कि कांग्रेस ने बांसवाड़ा सीट पर अर्जुन सिंह बामनिया (Arjun Singh Bamnia) को अपना प्रत्याशी बनाया है. लेकिन नामांकन के आखिरी वक्त पर बामनिया की जगह, युवा नेता अरविंद डामोर (Arvind Damor) ने नामांकन दाखिल कर दिया.

आखिरी वक्त पर फाइनल हुआ नाम 

बता दें कि, चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के दूसरे चरण का नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख आज (4 अप्रैल 2024) तय की है, लेकिन कांग्रेस की ओर से वक्त पर प्रत्याशी का नाम उजागर किया गया. हालांकि, सुबह तक चारों ओर यह खबर आम थी, कि कांग्रेस ने अर्जुन सिंह बामनिया को अपना प्रत्याशी बनाया है, और दोपहर 2 बजे वह अपना नामांकन भी दाखिल करने वाले हैं, लेकिन ऐन वक्त पर पार्टी ने नए प्रत्याशी का नाम सामने रख कर सबको चौंका दिया. अब जाकर क्लियर हो गया है, कि बामनिया नहीं, बल्कि अरविंद डामोर (Arvind Damor) पर कांग्रेस ने दांव खेला है. 

बीजेपी-BAP पहले ही उतार चुके प्रत्याशी

बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर भाजपा ने महेंद्रजीत सिंह मालवीया (Mahendrajit Singh Malviya) को प्रत्याशी घोषित कर दिया है. बता दें, कि मालवीया कुछ वक्त पहले ही कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं और इसके बाद भाजपा ने उन्हें टिकट दे दी. वहीं, भारत आदिवासी पार्टी ने चौरासी से विधायक राजकुमार रोत (Rajkumar Rot) को लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर दिया है. 

कांग्रेस और बाप गठबंधन पर चल रही थी बात

बता दें, कि कुछ समय पहले बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट और बागीदौरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस और बाप (BAP) के बीच गठबंधन को लेकर बात चल रही थी, लेकिन दोनों पार्टियों के बीच बात नहीं बन सकी. और अब, कांग्रेस ने बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर अरविंद डामोर (Arvind Damor) को मैदान में उतारा है.

Trending news