Lok Sabha Chunav 2024:19 अप्रैल को राजस्थान के 12 सीटों पर मनाया जाएगा मतदान का पर्व,सभी तैयारियां हुई पूर्ण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2210070

Lok Sabha Chunav 2024:19 अप्रैल को राजस्थान के 12 सीटों पर मनाया जाएगा मतदान का पर्व,सभी तैयारियां हुई पूर्ण

Lok Sabha Chunav 2024:जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने बताया कि कल प्रथम चरण का मतदान है.उसके लिए आज पोलिंग पार्टी रवाना की है.कल मतदान का पर्व है.अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024:जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने बताया कि कल प्रथम चरण का मतदान है.उसके लिए आज पोलिंग पार्टी रवाना की है.कल मतदान का पर्व है.अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की.निर्वाचन को लेकर आज मतदान दल को रवाना किया गया है .प्रत्येक विधानसभा में जाकर उपखंड अधिकारी सहित तमाम निर्वाचन से जुड़े लोगों को प्रशिक्षित किया गया है. 

चुनाव आयोग के निर्देशा अनुसार संवेदनशील ,अति संवेदनशील बूथों को चिन्हित कर तैयारी को परिपक्व किया गया है.पोलिंग स्टेशन की सभी व्यवस्थाएं पूरी कर लास्ट प्रशिक्षण देकर यहां से मतदान दल को रवाना किया है. वेब कास्टिंग के जरिए भी मतदान स्थल पर निगरानी रखी जाएगी. माइक्रो आब्जर्वर सीएपीएफ सहित तमाम व्यवस्थाओं को चाक चौबंद किया है.

एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि प्रथम चरण में अलवर जिले में चुनाव हो रहा है.अलवर जिले में चार लोकसभा कवर होती है. लोकसभा क्षेत्र अलवर,भरतपुर में कठूमर आती है.लोकसभा क्षेत्र दौसा में थानागाजी आती है.

बानसूर जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में आती है.कुल 11 विधानसभाओ में 10500 पुलिसकर्मी का बंदोबस्त जारी किया गया है.जो वर्तमान में जिला अलवर, खैरथल-तिजारा, कोटपूतली-बहरोड को कवर करता है. 

जिनमे माकूल व्यवस्था की है.पोलिंग पार्टी रवाना हो रही है.पूरे जिले में 16 स्थानों पर हरियाणा के साथ अंतर्राज्यीय के साथ नाके स्थापित किये गए है.उन पर अलवर पुलिस और हरियाणा पुलिस का भी जाप्ता है.संयुक्त रूप से नाकाबंदी व पेट्रोलिंग की है.धरपकड़ अभियान भी चलाये है. 

पूरे राज्य में अलवर की शराब की जप्ती है चुनावो में अव्वल है शुरू से ही कोशिश की है कि ट्रेडिशनल इनपुट रहा है.हरियाणा से गुजरात मे शराब जाने का, जिनमे भारी मात्रा में शराब की धरपकड़ है. मतदान में 14 घण्टे शेष बचे है.सीमाएं सील की है.हमारी कोशिश है कि कोई कोताही नही बरते.

यह भी पढ़ें:Jhalawar News:विश्व पुरातन धरोहर दिवस पर जल दुर्ग गागरोंन में संगोष्ठी कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

Trending news