Lok Sabha Chunav 2024:पहुंचो बूथ,करो मतदान थीम पर मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन,75 फीसदी मतदान प्रतिशत पहुंचाने का है प्रयास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2203369

Lok Sabha Chunav 2024:पहुंचो बूथ,करो मतदान थीम पर मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन,75 फीसदी मतदान प्रतिशत पहुंचाने का है प्रयास

Lok Sabha Chunav 2024:लोकतंत्र की मजबूती के लिए सुदृढ़ नींव मतदाता ही तैयार करते हैं.सब की सोच यही है कि एक बेहतर और मजबूत शासन एवं लोकतंत्र के लिए मतदाता को जागरूक होना होगा.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024:लोकतंत्र की मजबूती के लिए सुदृढ़ नींव मतदाता ही तैयार करते हैं.सब की सोच यही है कि एक बेहतर और मजबूत शासन एवं लोकतंत्र के लिए मतदाता को जागरूक होना होगा.वोट डालने के लिए घर से निकलना होगा. इसमें कोई कोताही नहीं हो. यह भी एक जिम्मेदारी है.ज्यादा से ज्यादा मतदान ही बेहतर चुनाव करने का संदेश देता है.

लोकसभा चुनाव में इस बार मतदान प्रतिशत 75 फीसदी तक पहुंचाने के लिए प्रयास चल रहे हैं.प्रत्येक मतदाता की सक्रिय भागीदारी और शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जयपुर जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं.घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

वहीं सतरंगी सप्ताह के तहत भी जिले में मतदाता जागरूकता पर आधारित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.हवामहल और सिविल लाइन्स विधानसभा क्षेत्र के राजस्थान पुलिस अकादमी, आवासीय परिसर के गेट, शास्त्री नगर से भट्टा बस्ती पुलिस थाना तक पहुंचो बूथ, करो मतदान थीम पर मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया.

हवामहल विधानसभा क्षेत्र की सहायक रिटर्निंग अधिकारी डॉ सरिता शर्मा ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.भट्टा बस्ती के सामने डॉ. सरिता शर्मा ने मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई एवं प्रत्येक मतदाता से 19 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की.

वहीं अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र सुमन पंवार की मौजूदगी में मतदाता जागरूकता रैली एवं मतदान शपथ का आयोजन किया गया.स्वीप प्रोग्राम के तहत आयोजित इस रैली को सुमन पंवार ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया.

विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप टीम द्वारा सुबह क्षेत्र के पार्कों में जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है.इस दौरान स्वीप टीम द्वारा ना केवल मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई जा रही है बल्कि उन्हें भारतीय निर्वाचन आयोग के वोटर हेल्पलाइन एप, सक्षम, सी-विजिल एवं केवाईसी सहित विभिन्न एप की जानकारियां भी प्रदान की जा रही हैं.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024: चुनाव के बाद कई MLA और पूर्व मंत्री जेल जाएंगे- किरोड़ीलाल मीणा

Trending news