Rajasthan Live News: बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पोकरण रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर मिली पर्ची
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2422808

Rajasthan Live News: बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पोकरण रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर मिली पर्ची

Rajasthan live News, 10 August 2024: सीएम भजनलाल शर्मा की ओरियोन कॉर्पोरेशन से सियोल में मीटिंग हुई. जहां अधिकारियों के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई. वहीं मणिपुर के मुद्दे पर गहलोत ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

Rajasthan Live News: बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पोकरण रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर मिली पर्ची
LIVE Blog

Rajasthan live News, 10 August 2024:  सीएम भजनलाल शर्मा की ओरियोन कॉर्पोरेशन से सियोल में मीटिंग हुई. जहां अधिकारियों के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई. वहीं मणिपुर के मुद्दे पर गहलोत ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

10 September 2024
23:47 PM

Rajasthan News: बाबा रामदेव मंदिर को बम से उड़ाया जा सकता है. 
आज पोकरण रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर पर मिली पर्ची,
पर्ची मिलने से मच गया हड़कम्प,
एसपी जैसलमेर सुधीर चौधरी ने बताया- जीआरपी के हेड कॉन्स्टेबल को पोकरण रेलवे स्टेशन पर एक पर्ची लिखी मिली.

18:06 PM

Rajasthan Live News: मणिपुर के मुद्दे पर गहलोत का पीएम मोदी पर निशाना. कहा - ऐसा लगता है कि मणिपुर में हो रही हिंसा के बावजूद वहां का दौरा करने को प्रधानमंत्री जी ने अपनी प्रतिष्ठा का मुद्दा बना लिया है. वहां राज्यपाल आवास एवं मुख्यमंत्री के घर जैसे सुरक्षित स्थानों तक पर लगातार हमले हो रहे हैं. परन्तु केन्द्र सरकार का इस ओर कोई विशेष ध्यान नहीं है. मणिपुर में अत्याधुनिक हथियारों एवं ड्रोन्स का इस्तेमाल कर आम लोगों पर हमले किए जा रहे हैं. तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने असम में शांति स्थापित करने के लिए राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार तक की कुर्बानी देने में संकोच नहीं रखा. जिसके कारण आज तक वहां शांति का दौर स्थापित है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सहित तमाम विपक्षी दल मणिपुर का दौरा करने की मांग कर रहे हैं. प्रधानमंत्री जी को मणिपुर में शांति स्थापना के लिए अब आवश्यक कदम उठाने में देरी नहीं करनी चाहिए और मणिपुर का दौरा करना चाहिए. 

18:02 PM

Rajasthan Live News: निवेश से पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत के सवाल. केन्द्रीय वित्त मन्त्री निर्मला सीतारमण की ख़बर की साझा. लिखा - यह बेहद दुर्भाग्य की बात है कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री जी विदेश जाकर. वहां के उद्यमियों से राजस्थान में आकर निवेश करने की. बात कर रहे हैं पर राजस्थान के मार्बल-ग्रेनाइट उद्यमियों की मांगों को प्रदेश की भाजपा सरकार केन्द्र के सामने क्यों नहीं रख रही है? सरकार को यह नहीं भूलना चाहिए कि प्रदेश के उद्यमी हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं. यह भी आश्चर्यजनक है कि राजस्थान की वित्त मंत्री ने दिल्ली में होने के बावजूद GST काउंसिल में भाग क्यों नहीं लिया? यह दिखाता है कि सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. 

17:26 PM

Rajasthan Live News: मकराना- पुलिस द्वारा बलात्कार व हत्या के प्रयास के मामले में की गई कार्रवाई. 31 अगस्त की रात्रि में आरोपी द्वारा महिला के साथ बलात्कार व हत्या करने का किया गया था प्रयास, जिससे थाना क्षेत्र की एक महिला गंभीर रूप से हो गई थी घायल. आरोपी घटना के बाद हो गया था फरार. आरोपी धारूराम को रामदेवरा से किया गया गिरफ्तार. मकराना पुलिस थाना की टीम रही विशेष कार्रवाई.

17:24 PM

Rajasthan Live News: सीएम भजनलाल शर्मा की ओरियोन कॉर्पोरेशन से मीटिंग. सियोल में हुई ओरियोन के अधिकारियों से चर्चा. ओरियोन टीम ने दी अपने काम की जानकारी. भिवाड़ी में पहले से है ओरियोन का मैन्यूफैक्चरिंग प्लान्ट. कम्पनी कर सकती है भिवाड़ी यूनिट का विस्तार. आगामी विस्तार योजना पर की ओरियोन ने बात. राइज़िंग राजस्थान के लिए सीएम और अधिकारियों ने दिया न्यौता. ओरियोन के प्रतिनिधि होंगे राइज़िंग राजस्थान में शामिल. प्रदेश में निवेश का भी जताया भरोसा. 

17:23 PM

Rajasthan Live News: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम के नाम जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन. फसलों की समयानुसार एमएसपी पर खरीद की रखी मांग. धान, नरमा, बाजरा, मूंगफली की खरीद की रखी मांग. नरेगा मजदूरी ना आने और विद्युत कनेक्शन ना होने का भी उठाया मुद्दा. जिले में बढ़ते नशे पर कार्रवाई की भी रखी मांग. 

16:12 PM

Rajasthan Live News: रानी उपखंड के जीवंद कला गांव से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की मानें, तो यहां नदी की तेज बहाव में एक में एक इनोवा कार बह गई. इस दौरान गाड़ी में 2 लोग सवार थे, जिन्हें स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया. वहीं, इस हादसे की जानकारी मिलते ही नाडोल थाना चौकी से पुलिस पहुंची और कार को सुरक्षित निकालने के लिए क्रेन बुलाई गई. बता दें कि प्रशासन की ओर से पहले ही चेतावनी जारी कर दी जा चुकी है. की सहायता से अब निकालेंगे इनोवा, प्रशासन पहले ही चेतावनी के साथ अपील कर चुका की तेज बहाव में गाड़ी नहीं उतारे

 

15:16 PM

Rajasthan Live News: राजस्थान इंटर नेशनल सेंटर में शक्ति उत्सव कार्यक्रम. RIC में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से महिलाओं का हुआ सम्मान. कार्यक्रम में डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने किया सम्मान. कार्यक्रम में  महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री डॉ. मंजू बाघमार भी मौजूद. शक्ति उत्सव के तहत तीन महिलाओं को भी किया गया सम्मानित. बांसवाड़ा की गीता देवी, डूंगरापुर की रेणुका और प्रतापगढ़ की दुर्गा मीणा को किया गया सम्मानित. 

13:48 PM

Rajasthan Live News: प्रदेश में मानसून का दौर जारी

प्रदेश में मानसून का दौर जारी.

बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन आज उत्तरी छत्तीसगढ़ के ऊपर पहुंचा.

आज शाम तक कमजोर होकर लो प्रेशर बनने की संभावना.

तंत्र के प्रभाव से पूर्वी भागों में आगामी 4-5 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना.

भरतपुर, जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ माध्यम से अधिक और भारी बारिश की संभावना.

पूर्वी राजस्थान में 11 सितंबर से भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना.

कोटा, भरतपुर, उदयपुर, जयपुर संभाग में भारी और अति भारी बारिश 11 से 13 सितंबर को होने की संभावना.

बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में भी मेघगर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश  की संभावना.

12:23 PM

Rajasthan Live News: अय्याशी का अड्डा बना भीलवाड़ा का मेडिकल कॉलेज

Rajasthan Live News: अय्याशी का अड्डा बना भीलवाड़ा का मेडिकल कॉलेज
 
अय्याशी का अड्डा बना भीलवाड़ा का मेडिकल कॉलेज.
 
मेडिकल कॉलेज के छात्र छात्राओं ने की कॉलेज में पार्टी
 
फेस्ट पार्टी के के नाम पर शराब और नशे में धुत्त हो रहे मेडिकल स्टूडेंट्स
 
पार्टी में जमकर कश लगाने और शराब पीने की मिल रही सूचना
 
पार्टी के दौरान एक छात्रा के अत्यधिक नशीली गोलियां का सेवन करने की भी मिल रही खबर
 
हालत बिगड़ने पर छात्रा को एमजी हॉस्पिटल आईसीयू में करवाया गया भर्ती

 

एमजी हॉस्पिटल में चल रहा फिलहाल मेडिकल कॉलेज की छात्रा का इलाहालाकि मामले में अब तक नहीं हुई आधिकारिक पुष्टि
 
मेडिकल स्टाफ कर रहा मामले को दबाने का प्रयास
12:21 PM

Rajasthan Live News: चाइना के लहसुन से गुस्से में राजस्थान का किसान

खानपुर(झालावाड़) में चाइना के लहसुन के इम्पोर्ट के विरोध में खानपुर मंडी में आज नीलामी कार्य रहेगा बंद.

कृषि उपजमंडी व लहसुन व्यापार संघ ने जताई नाराज़गी.

भारत में चाइना के लहसुन के इम्पोर्ट के विरोध में आज लहसुन की नीलामी बंद करने का लिया निर्णय.

मांग पूरी नही होने पर अनिश्चितकालीन कारोबार बंद करने की दी चेतावनी.

11:22 AM

Rajasthan Live News: जयपुर पुलिस मुख्यालय से इस वक्त की बड़ी खबर. अजमेर के मांगलियावास थाना क्षेत्र में मालगाड़ी को डिरेल करने के प्रयास का मामला. मामले को लेकर DGP यूआर साहू ने ली पूरी जानकारी. SOG/ATS ADG वीके सिंह और DIG अजमेर को दिए निर्देश. मामले की उच्च स्तरीय जांच करने और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के दिए निर्देश. पुलिस मुख्यालय से की जा रही पूरे मामले की मॉनिटरिंग. रेलवे ट्रैक पर 1 किलोमीटर की दूरी तक मिले सीमेंट के बड़े टुकड़े.

10:27 AM

Rajasthan Live News: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव में प्रदेश के बीजेपी नेता करेंगे प्रचार

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव में प्रदेश के बीजेपी नेता करेंगे प्रचार.

प्रदेश के सांसद, विधायक और पदाधिकारी दोनों राज्यों में करेंगे प्रवास.

हरियाणा चुनाव में जाएंगे प्रदेश के 20 नेता.

वहीं जम्मू-कश्मीर में 16 नेताओं का रहेगा प्रवास.

हरियाणा चुनाव के लिए सांसद दामोदर दास अग्रवाल

विधायक बाबा बालकनाथ, गुरवीर सिंह बराड़, कुलदीप धनखड़

पूर्व सांसद निहालचंद संतोष अहलावत को भेजा जा रहा है.

वहीं विधायक कैलाश वर्मा, शत्रुघन गौतम,छगन सिंह राजपुरोहित

लालाराम बैरवा, नौक्षम चौधरी,जेठानंद व्यास जा रहे जम्मू-कश्मीर

10:26 AM

Rajasthan Live News:  शिक्षा मंत्री आज जारी करेंगे स्टेट ओपन का परिणाम

जयपुर में शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री श्री मदन दिलावर आज स्टेट ओपन स्कूल की दसवीं एवं बारहवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी करेंगे. शिक्षा मंत्री श्री दिलावर प्रातः 11:00 बजे बिरला ऑडिटोरियम में स्टेट ओपन स्कूल द्वारा आयोजित आमुखीकरण कार्यशाला में शामिल होंगे. कार्यशाला मे मुख्य अतिथि के रूप मे संबोधित करेंगे.  इस दौरान स्टेट ओपन स्कूल की विवरणिका एवम  कैलेंडर का विमोचन भी मंत्री करेंगे तथा स्टेट ओपन की दसवीं एवं बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी करेंगे.

09:54 AM

Rajasthan Live NewS:राष्ट्रीय स्तर पर सर्टिफिकेट
पादरली के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड के तहत राष्ट्रीय स्तर पर सर्टिफिकेट मिला है. यह सर्टिफिकेशन एनक्युएएस के सभी मापदंडों को पूरा करने के बाद दिया गया है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रमाशंकर भारती ने बताया कि पादरली का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जिले में बेहतर सुविधाजनित पीएचसी के रूप में प्रमाणित हुआ है.

 

09:00 AM

Rajasthan Live News: दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड हैड कांस्टेबल गिरफ्तार 

चिड़ावा पुलिस ने दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड हैड कांस्टेबल गिरवर सिंह को गिरफ्तार किया, जिसने नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की थी. आरोपी ने ड्राइवर लगवाने के नाम पर 4 लाख रुपये हड़प लिए थे। पुलिस ने आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार किया है.

08:41 AM

Rajasthan Live News: पुलिस में भर्ती होने की चाह रखने वाले बेरोजगारों के लिए खुशखबरी. अब पुलिस के नौ हजार पदों पर हो सकती है भर्ती, बजट में पुलिस के 5500 पदों पर भर्ती की हुई थी घोषणा, लेकिन गृह विभाग ने नौ हजार पदों का प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा, वित्त विभाग को एक-एक थाने का भेजा गया प्रस्ताव, गृह विभाग का तर्क- नए थानों, चौकियों और दफ्तर के लिए चाहिए चार हजार पद, आरएसी बटालियन के लिए तीन हजार पदों की बताई गई आवश्यक्ता, वहीं पेट्रोलिंग टीम के लिए दो हजार पुलिस कर्मियों की है जरुरत, ऐसे में कुल नौ हजार पदों पर अब हो सकती है भर्ती.

08:04 AM

Rajasthan Live News: माउंट आबू में लगातार बारिश जारी, पिछले 24 घंटों में तीन इंच बारिश दर्ज

माउंट आबू में बारिश का सिलसिला जारी है, जिसमें बीते शाम से रूक-रूक कर तेज और मध्यम बारिश हो रही है. पिछले 24 घंटों में यहां तीन इंच बारिश दर्ज की गई है. तेज बारिश से झरने और नाले उफान पर हैं, जिससे देलवाडा रोड पर एक होटल के आगे तेज गति से पानी बह रहा है और वाहनों का जाम लग गया है.

07:41 AM

Rajasthan Live News:  फोरेस्टा स्कीम पर चला बुलडोजर 

जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) का 'पीला पंजा' मंगलम ग्रुप की फोरेस्टा स्कीम पर चल गया है. सोमवार को शुरू हुई तोड़फोड़ की कार्रवाई देर शाम तक चली, और आज मंगलवार को भी बुलडोजर गरजेंगे. JDA ने कम संसाधनों के बावजूद कार्रवाई शुरू की, लेकिन आज दूसरे दिन बुलडोजर की संख्या बढ़ाई जाएगी और पर्याप्त संसाधन मुहैया कराए जाएंगे. सोशल मीडिया में JDA की कार्रवाई की जबरदस्त चर्चा हो रही है, और मंगलम ग्रुप पर हुई कार्रवाई की चहुंओर चर्चा है.

07:14 AM

Rajasthan Live News: राष्ट्रीय पोषण माह 2024
राष्ट्रीय पोषण माह 2024 के तहत आज राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में सामुदायिक सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. दोपहर 1.30 बजे शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में पोषण और स्वास्थ्य संबंधित जागरुकता बढ़ाने और जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया जाएगा. कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास की उपलब्धियों को साझा किया जाएगा और 'फील्ड के चॅम्पियन्स' सफल और सक्षम महिलाओं और युवतियों को सम्मानित किया जाएगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी होंगे, जबकि राज्य मंत्री डॉ. मंजु बाघमार और सीआईएफएफ के प्रमुख क्रिस्टोफर होन विशेष अतिथि होंगे.

06:54 AM

Rajasthan Live News: देवस्थान विभाग की तीर्थयात्रा योजना
देवस्थान विभाग की तीर्थयात्रा योजना के माध्यम से सरकार का जोर अयोध्या में रामलला के दर्शन कराने पर है। इस साल की यात्रा में शामिल 16 तीर्थ स्थलों की सूची में अयोध्या दर्शन के दो विकल्प दिए गए हैं। पूर्व में सूची में 15 तीर्थ शामिल थे, जिसमें अयोध्या के दो विकल्प देकर संख्या बढ़ाई गई है। इस साल 35 हजार बुजुर्गों को यात्रा कराई जानी है, जिसमें से 15 हजार को अयोध्या ही ले जाया जाएगा।

06:53 AM

Rajasthan Live News: परिवहन विभाग का सड़क सुरक्षा कोष

परिवहन विभाग के सड़क सुरक्षा कोष से पुलिस की प्रवर्तन कार्यवाही और चिकित्सा विभाग की चिकित्सा व्यवस्था को मजबूती मिलेगी। साथ ही, स्कूली पाठ्यक्रम में सड़क सुरक्षा के पाठ जोड़े जाएंगे ताकि लोगों को सड़क हादसों के प्रति जागरूक किया जा सके.

06:26 AM

Rajasthan Live News: प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना
प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना के तहत राज्य सरकार ने गर्भवती महिलाओं के लिए आर्थिक सहायता में वृद्धि की है. दिव्यांग महिलाओं को अब 10,000 रुपये मिलेंगे, जो पहले 5,000 रुपये थे. सामान्य महिलाओं को 6,500 रुपये मिलेंगे, जो पहले 4,000 रुपये थे. इस योजना से लाभान्वित महिलाओं को राज्य सरकार आरआईसी में सम्मानित करेगी, ताकि अन्य वंचित महिलाएं भी प्रेरित होकर योजना का लाभ उठा सकें.

06:26 AM

Rajasthan Live News: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल
राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम जल्द ही जारी किए जाएंगे. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और शिक्षा सचिव कृष्ण कुनाल बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित एक समारोह में परिणाम जारी करेंगे. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री 11 विद्यार्थियों को बैज भी प्रदान करेंगे.

Trending news