कोटा में धर्मांतरण मामले में शिक्षा मंत्री दिलावर हुए सख्त, कहा- दोषी मिले तो....
Advertisement

कोटा में धर्मांतरण मामले में शिक्षा मंत्री दिलावर हुए सख्त, कहा- दोषी मिले तो....

kota conversion case:  कोटा के सांगोद में एक सरकारी स्कूल में धर्मांतरण का मामला सामने आया था.  इस मामले में जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है.  प्रशासन ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदेशानुसार कदम उठाया है. 

kota conversion case

kota conversion case:  कोटा के सांगोद में एक सरकारी स्कूल में धर्मांतरण का मामला सामने आया था , जिसके खिलाफ स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर हिंदू संगठन के सह प्रांत मंत्री योगेश रेनवाल ने विरोध प्रदर्शन भी किया था. अब इस मामले में जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है और दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने गुरूवार को दो स्कूली शिक्षकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दोनों को निलंबित कर दिया. मंत्री के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई. 

 

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu News: विवादों में घिरती जा रही है जेजेटी यूनिवर्सिटी, अब ग्रेपलिंग चैंपियनशिप से जुड़े लेटर भी आए सामने

बता दें कि, दोनों शिक्षकों पर धर्मांतरण करने जैसे संगीन आरोप है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने गुरूवार को एक वीडियो बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि, सांगोद पंचायत के खजूरी ग्राम के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक हिंदू छात्रा के टीसी पर इस्लाम नाम लिखा गया, वहां धर्मांतरण का षड्यंत्र हो रहा है. लव जिहाद का षड्यंत्र हो रहा है, जबरन हिंदू बच्चों को नमाज पढ़ाई जा रही है. इसकी शिकायत पर तीन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, जिनमें से शबाना और फिरोज को निलंबित कर दिया है. तीसरे शिक्षक की जांच चल रही है.

यह भी पढ़ेंः ताबड़तोड़ ट्रांसफर्स के बीच स्निपर फीमेल डॉग मैरी का भी लग गया नंबर, हो गया ट्रांसफर

 शिक्षा मंत्री ने कहा कि इन स्कूली शिक्षकों की जांच करवाई जायेगी यदि ये जांच में दोषी मिले तो इन्हे बर्खास्त भी किया जाएगा.

  यह भी पढे़ं- Jaipur News: बैंक में डकैती की कोशिश में कैशियर को मारी गोली, धरा गया एक बदमाश, एक फरार

Trending news