Advertisement
photoDetails1rajasthan

अच्छा समय आने से पहले मिलते हैं ऐसे संकेत, सपने में दिखने लगती हैं ये चीजें

Dreams Come Before Starting Good Time in Life: एक अच्छी जिंदगी जीना हर इंसान का सपना होता है. इसके लिए वह दिन-रात जी-तोड़ मेहनत करता है. वहीं, हर इंसान की जिंदगी में आने वाले समय के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के संकेत बताए गए हैं. अगर आप अपनी निजी जिंदगी में यह संकेत अपने आसपास देखते हैं या महसूस करते हैं तो समझे कि आपकी किस्मत पलटने वाली है और आपका अच्छा समय शुरू होने वाला है. 

 

अच्छा समय आने से पहले इंसान को कैसे-कैसे संकेत मिलते

1/8
अच्छा समय आने से पहले इंसान को कैसे-कैसे संकेत मिलते

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताया गया है जो कि आपके आने वाले अच्छे भविष्य की तरफ इशारा करते हैं. यह सपना बेहद शुभ माने जाते हैं और उनके आते ही इंसान का समय अच्छा शुरू हो जाता है. अच्छा समय आने से पहले इंसान को कैसे-कैसे संकेत मिलते हैं या कौन-कौन से सपने देखते हैं, चलिए बताते हैं. 

यह भी पढे़ं- जोधपुर में घूमने की सबसे खूबसूरत जगहें

 

 

सपने में बारिश

2/8
सपने में बारिश

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी इंसान को सपने में बारिश दिखाई देती है तो यह शुभ होता है. इसका मतलब होता है कि आपको भौतिक और धन से जुड़ा सुख मिलने वाला है. 

यह भी पढ़ें- जैसलमेर जाने वालों को जरूर घूमनी चाहिए ये 10 जगहें

 

 

सपने में गुलाब का फूल

3/8
 सपने में गुलाब का फूल

सपना शास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी इंसान को सपने में गुलाब का फूल दिखता है तो यह बेहद शुभ है और इसका मतलब है कि आपकी जिंदगी में सकारात्मकता का संचार होने वाला है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान के अलवर को खास बनाती हैं ये चीजें

 

 

दरिद्र अवस्था

4/8
दरिद्र अवस्था

अगर आप सपने में अपने आप को दरिद्र अवस्था में देखते हैं तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. यह थोड़ा अटपटा लग सकता है लेकिन इस सपने का मतलब होता है कि आपको धन मिलने वाला है. आपके धन में वृद्धि होने वाली है. 

यह भी पढ़ें- पर्यटकों का दिल चुरा लेती हैं राजस्थान की ये 10 जगहें

 

 

सपने में तोता

5/8
सपने में तोता

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सपने में तोता को देखना बेहद शुभ होता है. तोते का रंग हरा होता है और यह समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इस सपने को देखने से घर में अच्छे समाचार मिलते हैं. 

 

खुद को पहाड़ पर चढ़ता हुआ

6/8
 खुद को पहाड़ पर चढ़ता हुआ

अगर आप अपने सपने में खुद को पहाड़ पर चढ़ता हुआ देख रहे हैं तो यह बेहद शुभ होता है क्योंकि इस तरह का सपना यह बताता है कि आप जिंदगी में तरक्की करने वाले हैं उन्नति करने वाले हैं और आपको सफलता मिलने वाली है. 

 

फलों से लदा हुआ पेड़

7/8
फलों से लदा हुआ पेड़

अगर आपको सपने में फलों से लदा हुआ पेड़ दिखाई देता है तो यह बेहद शुभ माना जाता है. यह सपना यह बताता है कि आपकी जिंदगी में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं. 

 

सपने में झाड़ू

8/8
सपने में झाड़ू

हिंदू धर्म में झाड़ू को बहुत ही शुभ माना गया है अगर यह सपने में दिख जाए तो और भी ज्यादा अच्छा होता है क्योंकि झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है और इसका मतलब है कि आपको भविष्य में धन लाभ होने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)