Advertisement
photoDetails1rajasthan

पैसों की किल्लत दूर करेंगे तांबे के लोटे के ये उपाय, दूर होगी गरीबी, मिलेगी तरक्की

Tambe Ke Lote Ke Upay: हिंदू धर्म में तांबे के लोटे को विशेष महत्व दिया गया है. पूजा पाठ से लेकर के सेहत से जुड़ी कई तरह की दिक्कतों को दूर करने में तांबे से जुड़े बर्तन काफी अच्छे माने जाते हैं. भगवान सूर्य देव को जल अर्पित करने के लिए भी तांबे के ही लोटे का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं, अगर बात ज्योतिष शास्त्र की करें तो इसमें तांबे से के बर्तन से जुड़े कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनसे आपकी आर्थिक स्थिति सुधर सकती है. आपकी गरीबी दूर हो सकती है. 

 

जिंदगी से धन संकट दूर हो सकता

1/5
जिंदगी से धन संकट दूर हो सकता

ज्योतिष शास्त्र में तांबे के लोटे से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनको अगर आप अपनी निजी जिंदगी में फॉलो करते हैं तो इससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी और आपकी जिंदगी से धन संकट दूर हो सकता है. 

यह भी पढे़ं- जोधपुर में घूमने की सबसे खूबसूरत जगहें

 

 

सिरहाने रखें जल भरा तांबे का लोटा

2/5
सिरहाने रखें जल भरा तांबे का लोटा

अगर आप पैसों से जुड़ी किसी तरह की कोई दिक्कत झेल रहे हैं तो आपको रात रात में सोने से पहले एक तांबे के लोटे में जल भरना है. फिर इसे सिर से थोड़ी दूरी पर रख देना है. सुबह उठने के बाद इस पानी को पौधों में डालना है. अगर आप तांबे के लोटे में जल भर का सिरहाने रखकर सोते हैं तो इससे आपके घर की नकारात्मकता दूर होती है और जिंदगी में खुशहाली के योग बनते हैं.

 

यह भी पढ़ें- जैसलमेर जाने वालों को जरूर घूमनी चाहिए ये 10 जगहें

 

जिंदगी में आ रही बाधाएं दूर होती

3/5
जिंदगी में आ रही बाधाएं दूर होती

अगर आपका काम बनते-बनते रुक जा रहा है, अटक जा रहा है तो आपको तांबे के लोटे में जल भरना है और फिर उसमें थोड़ा सा सिंदूर डालकर सिरहाने रखकर सो जाना है. अगली सुबह आपको इसी पानी को तुलसी के पौधे में चढ़ाना है. अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपकी जिंदगी में आ रही बाधाएं दूर होती हैं और आप कुछ तरक्की और सफलता मिलती है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के अलवर को खास बनाती हैं ये चीजें

 

 

 

चावल, चुटकी भर सिंदूर और जल भरना

4/5
 चावल, चुटकी भर सिंदूर और जल भरना

सुबह के समय नहाने के बाद आपको तांबे के लोटे में थोड़े से चावल, चुटकी भर सिंदूर और जल भरना है और इसके बाद इसी को सूरज देवता को समर्पित करना है. अगर आप तांबे के लोटे से जुड़ा यह उपाय करते हैं तो उससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा तो खत्म होती है, इसके साथ ही पैसों से जुड़ी दिक्कत भी दूर हो जाती है. 

यह भी पढ़ें- पर्यटकों का दिल चुरा लेती हैं राजस्थान की ये 10 जगहें

 

 

सूर्य देव को जल अर्पित करें

5/5
सूर्य देव को जल अर्पित करें

पैसों से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के लिए रोज सुबह उठने के बाद नहा कर तांबे के लोटे में जल भरकर सूर्य देव को जल अर्पित करें. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है और आपको धन लाभ भी हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)