NEET UG 2022 Exam Today: कोटा में हुआ ड्रेस कोड का उल्लंघन, हिजाब के साथ एग्जाम सेंटर में दाखिल हुई छात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1261911

NEET UG 2022 Exam Today: कोटा में हुआ ड्रेस कोड का उल्लंघन, हिजाब के साथ एग्जाम सेंटर में दाखिल हुई छात्रा

 NEET UG 2022 Exam Today: दरअसल मोदी कॉलेज सेंटर पर नीट एग्जाम 2022 के दौरान ड्रेस कोड के उल्लंखन का मामला सामने आया है. जहां एक छात्रा हिजाब के साथ एग्जाम सेंटर में दाखिल हुई. यह घटना रविवार की है.

कोटा में हुआ ड्रेस कोड का उलंघन.

 NEET UG 2022 Exam Today: NEET 2022 के दौरान कोटा में हिजाब का मामला सामने आया. मोदी कॉलेज में रविवार को नीट एग्जाम 2022 का सेंटर पड़ा हुआ था. इस दौरान ड्रेस कोड के उल्लंघन का मामला सामने आया है. एक छात्रा हिजाब पहनकर एग्जाम सेंटर में दाखिल हुई. जब परीक्षा केंद्र पर एक्जाम देने के लिए स्टूडेंट्स पहुंच रहे थे. इसी दौरान एक छात्रा हिजाब पहनकर पहुंच गई.. शुरू में केंद्र प्रबंधन ने हिजाब पहनकर परीक्षा नहीं देने को कहा. इसपर छात्रा जिद पर अड़ गई. अंत में परीक्षा का समय नजदीक आने पर अधिकारियों ने हिजाब में ही परीक्षा में बैठने की इजाजत दे दी. अब ऐसे में सवाल उठ रहा है कि इन छात्राओं की जिद के सामने एग्जाम सेंटर प्रबंधन ने अपने पैर पीछे क्यों खींच लिए. क्या नियम सभी छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग हैं या सभी को एक ही नियम के तहत परीक्षा देने की अनुमति है.? 

 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET 2022) आयोजित की जा रही है. देशभर में 497 शहरों में परीक्षा केंद्र और विदेश के 14 शहरों में ,वहीं राजस्थान के 25 शहरों में नीट यूजी परीक्षा आयोजित होगी. ये परीक्षा समयानुसार दोपहर 2 बजे से लेकर 5 बजकर 20 मिनट तक होगा. परीक्षा के लिए 18 लाख 72  हजार 341 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए हैं, जो आज नीट यूजी परीक्षा में शामिल हुये. कोटा में 34 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिनमें 19 हजार से ज्यादा स्टूडेंट एग्जाम दिया है. 

ये भी पढ़ें- NEET UG 2022 Exam Today: सेंटर पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़, दोपहर 2 बजे से 5.20 बजे तक आयोजित होगी नीट यूजी परीक्षा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news