Rajasthan Live News: मेजर राजेंद्र प्रसाद जाट को शौर्य चक्र से सम्मानित होने पर राज्यवर्धन राठौड़ ने दी शुभकामनाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2326160

Rajasthan Live News: मेजर राजेंद्र प्रसाद जाट को शौर्य चक्र से सम्मानित होने पर राज्यवर्धन राठौड़ ने दी शुभकामनाएं

Rajasthan Live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ,राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, और टीकाराम जूली ये सभी नेता आज जयपुर में दिखने वाले हैं.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

Rajasthan Live News
LIVE Blog

Rajasthan Live News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज बड़े नेताओं का हुजुम देखने को मिलेगा. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ,राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, और टीकाराम जूली ये सभी नेता आज जयपुर में दिखने वाले हैं.वहीं सचिन पायलट सोमवार को हिमाचल के दौरे पर हैं. उपचुनाव में नालागढ़ सीट पर करेंगे प्रचार.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

08 July 2024
18:40 PM

Kota: 10 जुलाई को कैथून क्षेत्र के दौरे पर राज्यपाल कलराज मिश्र 

 

18:09 PM

पेंशनर्स अब तीन महीने की पेंशन ले सकते हैं एडवांस

प्रदेश के पेंशनर्स अब तीन महीने की पेंशन एडवांस ले सकते हैं. राज्य सरकार अर्जित पेंशन अग्रिम निकासी पहुंच योजना  शुरू कर रही है. पेंशनर्स, फैमिली पेंशनर्स के लिए 3 महीने की पेंशन के विरुद्ध ऋण ले सकेंगे. योजना 1 अगस्त से सभी पेंशनर्स, फैमिली पेंशनर्स के लिए शुरू की जाएगी. इच्छुक पेंशनर्स, फैमिली पेंशनर्स को IFMS 3.0 पर लॉग इन करना होगा. अर्जित पेंशन अग्रिम लेने वाले से चालू पेंशन महीने से वसूल की जाएगी. पेंशन राशि की 50 प्रतिशत राशि ही अग्रिम तौर पर ली जा सकेगी. 

16:50 PM

Jaipur: मुस्लिमों के बीच संवाद बढ़ाएगा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा  

मुस्लिमों के बीच भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा संवाद बढ़ाएगा. मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दिकी ने जानकारी दी. कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस मुस्लिमों को गुमराह कर रहे हैं. हम  प्रयास करेंगे कि हमारे मुस्लिम भाई गुमाराह ना हों, विधानसभा-लोकसभा चुनावों में अल्पसंख्यकों ने हमें कम आशीर्वाद दिया. इस कमी को इस बार पूरा करेंग. समाज के लोगों से संवाद करेंगे. इसके लिए मोर्चा कार्यकर्ताओं को संवाद के लिए ट्रेंड करेंगे. प्रयास करेंगे कि बहुसंख्यकों की तरह अल्पसंख्यक भी हमें आशीर्वाद दें. लोगों को समझाएंगे कि क्षणिक गलती की सजा पांच साल भुगतनी पड़ती है.

16:08 PM

मेजर राजेंद्र प्रसाद जाट को शौर्य चक्र से सम्मानित होने पर राज्यवर्धन राठौड़ ने दी बधाई

सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने जाट को बधाई दी. बानसूर निवासी मेजर राजेंद्र प्रसाद जाट शौर्य चक्र से सम्मानित किए गए हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बानसूर निवासी राजेंद्र जाट को शौर्य चक्र से सम्मानित किया. राष्ट्रीय राइफल्स की 62वीं बटालियन के डोगरा रेजिमेंट के राजेंद्र जाट मेजर हैं. राजेंद्र कर्नल राज्यवर्धन ने कहा- हम सभी को गर्व की अनुभूति हो रही है.

14:31 PM

Rajasthan Budget 2024: 10 जुलाई को पेश होने जा रहे बजट से सीकर की जनता को कई सौगात मिलने की उम्मीद 

 

 

12:36 PM

Rajasthan Live News:
मुम्बई में बारिश से फ्लाइट्स के संचालन पर असर. एयर इंडिया की फ्लाइट AI-612 हुई लेट. जयपुर से दोपहर 1:35 बजे मुम्बई जाती है फ्लाइट. आज दोपहर 2:40 बजे तक हो सकेगी मुम्बई रवाना. एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट I5-762 गई देरी से. सुबह 9:30 बजे की फ्लाइट 11:30 बजे हो सकी रवाना. वहीं मुम्बई एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की लैंडिंग में भी देरी. करीब आधे घंटे तक लैंडिंग के लिए लग रहा वेटिंग टाइम.

12:20 PM

Rajasthan Live News: 
बांसवाड़ा जिले में बदलते मौसम से बीमारियों का प्रकोप बड़ा जिले के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय में लगी मरीजों की कतार सुबह से बड़ी संख्या में बीमार मरीज पहुंचे चिकित्सालय सर्दी खांसी,जुखाम,डायरिया और बुखार के मरीज अधिक आ रहे

11:47 AM

Rajasthan Live News: 
गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म पहुंचे जोधपुर राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचे जोधपुर, विशेष विमान से आए हैं जोधपुर, एयरपोर्ट पर राज्यपाल को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, प्रशासनिक अधिकारियों ने की अगुवाई, सरदार पटेल पुलिस विश्वविद्यालय के तृतीय दीक्षांत, समारोह के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल के लिए हुए रवाना.

11:39 AM

Rajasthan Live News:
राज्यपाल कलराज मिश्र का जोधपुर दौरा कुछ देर बाद पहुंचेंगे डॉक्टर सर्वपल्ली आयुर्वेद विश्वविद्यालय सरदार पटेल पुलिस, सुरक्षा और दाण्डिक न्याय विश्वविद्यालय, जोधपुर के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल तृतीय दीक्षान्त समारोह कार्यक्रम में करेंगे शिरकत गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम होंगे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि 204 दीक्षार्थियों को देंगे उपाधि 86 स्नातकोत्तर, 112 स्नातक एवं 10 पीएचडी के छात्रों को देंगे उपाधि उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले 10 विद्यार्थियों को दिए जाएंगे गोल्ड मैडल

10:53 AM

Rajasthan Live News: धुड़ीला गांव में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट 
घटना में कालूराम नामक युवक के आया कंरट, 
घर में सिलाई मशीन पर कर रहा था काम, मशीन पर पैर रखते ही आया चपेट में, प्राथमिक उपचार के बाद हायर सैंटर रेफर, पीड़ित परिवार ने विभाग के अधिकारियों पर लगाया लापरवाही का आरोप, स्थानीय अधिकारियों ने ली घटना की जानकारी

10:41 AM

Rajasthan Live News: 
अपनी मांगों को लेकर आशा सहयोगिनी कोटा से पहुंची जयपुर, 22 गोदाम स्थित धरना स्थल पर किया प्रदर्शन, आशा सहयोगिनियों ने उठाई स्थाई करने की मांग, महंगाई को देखते हुए न्यूनतम वेतन ₹26000 करने की मांग, सेवानिवृत्ति पर मिले 5 से 10 लाख रुपये एक मुश्त.

10:12 AM

Rajasthan Live News:
राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल की पहल. आमजन में जागरूकता के लिए प्रयास कर रहा मंडल. प्लास्टिक कैरी बैग्स का बहिष्कार करने के लिए पहल. वहीं सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने के लिए भी कवायद. आमजन में कपड़े के थैले भी बांट रहा मंडल. इससे प्लास्टिक प्रदूषण कम करने के लिए कवायद. वहीं पौधारोपण के लिए भी चलाया जा रहा अभियान. मंडल के सदस्य सचिव विजय एन ने दी जानकारी.

09:51 AM

Ajmer News: मसूदा: मानसून की बारिश के बाद खुली प्रशासन की पोल. करीब एक दर्जन ग्राम पंचायतों की खुली पोल, नालियों से बारिश के पानी की निकासी नहीं होने से परेशानी, नालियों का गंदा पानी सड़कों पर बहा, भिनाय मसूदा के ग्राम पंचायत के सरपंच नहीं देते समस्याओं पर ध्यान.

09:50 AM

Dholpur News: सरमथुरा: कस्बे की सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे. जगह-जगह लग रहे गंदगी के भारी ढ़ेर, गंदगी से लोगों में मौसमी बीमारी फैलने का बना हुआ है अंदेशा, नगरपालिका प्रशासन निजी फर्म को सफाई के नाम पर कर रहा करीब 8 लाख रुपए प्रति माह का भुगतान, बड़ा सवाल- इतने खर्चे के बावजूद क्यों नहीं हो रही कस्बे में सफाई.

 

09:35 AM

Rajasthan Live News: 
विद्या संबल योजना की धीमी चाल, कॉलेजों में पढ़ाई शुरू, लेकिन अभी तक नहीं लगे अस्थायी शिक्षक, एक जुलाई से लगने थे अस्थायी शिक्षक, अब 15 जुलाई तक सूची फाइनल होने की है संभावना.

08:17 AM

Rajasthan Live News:
प्रतापगढ़ जिले में मुख्य रूप से कृषि आधारित उद्योग धंधे, सीता माता वन्य जीव अभ्यारण को नेशनल पार्क, पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देने को लेकर लोगों को इस बजट से आस है.

08:13 AM

Rajasthan Live News:
महिला सुरक्षा के लिए खतरा बना भीलवाड़ा DOIT विभाग, विभाग में कार्यरत महिला कर्मचारियों के लिए काम करना बना मुसीबत, विभाग में कार्यरत सहायक प्रोग्रामर सचिन देव कानावत के खिलाफ सीएमओ पहुंची शिकायत, शिकायत में महिला कर्मचारियों को शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने जैसे कई गंभीर आरोप, शिकायत में नारी सम्मान की रक्षा की लिखी महिला कर्मचारियों ने बात, विभाग में कार्यरत महिला कर्मचारी सुरक्षित नहीं फिर भी विभागीय अधिकारी मामले को दबाने में लगे 

07:40 AM

Rajasthan Live News:
20 माह बाद निगम ग्रेटर की कार्यकारिणी समिति की बैठक. निगम ग्रेटर मेयर डॉ.सौम्या गुर्जर की अध्यक्षता में होगी बैठक. मानसून के समय में आवश्यक व्यवस्था,वृक्षारोपण पर चर्चा. नगर निगम ग्रेटर जयपुर की सफाई व्यवस्था पर विचार-विमर्श. बी-2 बाईपास चौराहा पर यातायात सुधारीकरण-सौन्दर्यकरण कार्य. ट्रैफिक आईलैण्ड को रघुदीप आई हॉस्पिटल आचार्य को गोद देने का प्रस्ताव. फायर एनओसी जारी करने में प्रशासनिक शिथिलता, सुधार और लक्ष्य निर्धारित करने के संबंध में भी बैठक में होगी चर्चा. नगर निगम ग्रेटर जयुपर में दिए जाने वाले पट्टों का सरलीकरण. बिन्दायका के बस स्टैंड से घोड़ा फार्म तक सड़क का नाम नामाकरण. 'डॉ भीमराव अम्बेडकर मार्ग' के नाम से करने का प्रस्ताव बरगद का चौक को 'अम्बेडकर चौक' और सामुदायिक भवन का नाम 'डॉ अम्बेडकर सामुदायिक भवन' करने का प्रस्ताव.

07:26 AM

Rajasthan Live News:
यूडीएच मंत्री झाबरसिंह खर्रा का जन्मदिन आज,अलसुबह से ही बधाई देने वालों का सिलसिला शुरू,यूडीएच मंत्री जयपुर सरकारी आवास पर मौजूद जन्मदिन पर श्रीमाधोपुर तथा अजितगढ़ ब्लॉक में दो दर्जन से अधिक कार्यक्रम, भाजपा कार्यकर्ता मंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर गौशालाओं में कर रहें गौसवामणी,कई जगहों पर वृक्षारोपण, यूडीएच मंत्री पुत्र अजय सिंह खर्रा के नेतृत्व में कार्यक्रम

06:55 AM

Rajasthan Live News: शाहपुरा से बड़ी खबर 
ट्रेलर और रोडवेज की हुई जबरदस्त भिड़ंत घटना के बाद सवारियों में मची अफरा तफरी रोडवेज में सवार 2 की मौत,20 से ज्यादा लोग घायल मृतकों में एक महिला भी शामिल दिल्ली से जयपुर जा रहा थी रोडवेज बस घायलों को अस्पताल में करवाया गया भर्ती शाहपुरा के अलवर तिराहे की घटना.

06:33 AM

Rajasthan Live News:
सचिन पायलट सोमवार को हिमाचल के दौरे पर.उपचुनाव में नालागढ़ सीट पर करेंगे प्रचार.हरदीप सिंह बाबा के समर्थन में चुनावी सभा का कार्यक्रम.

Trending news