Rajasthan live News: गृह मंत्री अमित शाह का दावा-एक बार फिर 25 सीटें जीतने में होंगे कामयाब
Advertisement

Rajasthan live News: गृह मंत्री अमित शाह का दावा-एक बार फिर 25 सीटें जीतने में होंगे कामयाब

केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान आ रहे हैं. वह स्पेशल एयरलाइन से दिल्ली से रवाना होकर दो बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. दोपहर 2.15 बजे एक होटल में वह लोकसभा कोर कमेटी की बैठक लेंगे. करीब एक घंटे की बैठक होगी.

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 31 March 2024: केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान आ रहे हैं. वह स्पेशल एयरलाइन से दिल्ली से रवाना होकर दो बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. दोपहर 2.15 बजे एक होटल में वह लोकसभा कोर कमेटी की बैठक लेंगे. करीब एक घंटे की बैठक होगी. साढ़े तीन बजे वह जयपुर से सीकर के लिए रवाना होंगे. पढ़िए Zee Rajasthan पर आज की बड़ी खबरें.

31 March 2024
23:15 PM

अजमेर – राम सिंह राव 
नागौर – गजेंद्र सिंह सांखला 
पाली – श्रवण पटेल और भूराराम सीरवी
जोधपुर - विशाल जांगिड़ 
बाड़मेर – रामनिवास ग्वाला 
जालौर – हेमसिंह शेखावत 
उदयपुर – पंकज शर्मा 
बांसवाड़ा – डॉ शंकर यादव
 चित्तौड़गढ़ – राज सिंह झाला

22:45 PM

राजसमंद –सुनील लारा 
भीलवाड़ा – ललित बोरीवल
कोटा - अजय अग्रवाल गुड्डू 
बारां–झालावाड़ - शिवकांत नंदवाना जो बनाया वॉर रूम प्रभारी

21:45 PM

राजसमंद –सुनील लारा
 भीलवाड़ा – ललित बोरीवल
कोटा - अजय अग्रवाल गुड्डू
 बारां–झालावाड़ - शिवकांत नंदवाना जो बनाया वॉर रूम प्रभारी
दौसा - देशराज मीणा
टोंक–सवाई माधोपुर – महेश शर्मा

21:15 PM

जोधपुर - विशाल जांगिड़
बाड़मेर – रामनिवास ग्वाला
 जालौर – हेमसिंह शेखावत 
उदयपुर – पंकज शर्मा
बांसवाड़ा – डॉ शंकर यादव 
चित्तौड़गढ़ – राज सिंह झाला

20:35 PM

भरतपुर - चतुर सिंह बासड़ा 
करौली–धौलपुर - गब्बर सिंह मीणा
दौसा - देशराज मीणा
टोंक–सवाई माधोपुर – महेश शर्मा
अजमेर – राम सिंह राव
नागौर – गजेंद्र सिंह सांखला
पाली – श्रवण पटेल और भूराराम सीरवी

20:15 PM

कांग्रेस  के संसदीय क्षेत्रों में बनाए लोकसभा वॉर रूम की सूची

गंगानगर - जिया उर रहमान
बीकानेर - मनीष मक्कासर और लक्ष्मण व्यास

चूरू - अनिल बुरडक और दिनेश भादू
झुंझुनू - खानू खां बुधवाली

सीकर - रामजीलाल शर्मा

जयपुर ग्रामीण - सुरेंद्र कुमार लांबा

जयपुर शहर - जगदीश चौधरी
अलवर - अमित मुद्गल 

19:40 PM

कांग्रेस ने सभी संसदीय क्षेत्र में बनाए लोकसभा वॉर रूम

पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा के निर्देश पर जसवंत गुर्जर ने जारी किए आदेश

जसवंत गुर्जर हैं कांग्रेस के प्रदेश वॉर रूम के प्रभारी

 

19:15 PM

जयपुर-  केंद्रीय मंत्री अमित शाह ले रहे बैठक
 सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ होटल ललित में कर रहे हैं बैठक
 समाजों के प्रमुखों के साथ हो रही है बैठक, 
बैठक में केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा के विजन की दी जाएगी जानकारी
 समाज के प्रमुख प्रतिनिधियों से लिए जाएंगे सुझाव
 बीजेपी के लिए चुनाव में मांगा जाएगा समर्थन

18:45 PM

बीजेपी के चाणक्य अमित शाह का दावा 'मोदी सरकार के काम, कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर फिर सरकार बनाएंगे' 'जातिवाद के आधार पर बीजेपी वोट नहीं मांगती' 'राममंदिर, धारा 370, हिन्दुत्व राष्ट्रवाद हमारे प्रमुख आधार' 'राजस्थान में अच्छा माहौल है' 'बीजेपी एक बार फिर 25 सीटें जीतने में कामयाब होगी' 'राजस्थान में बीजेपी सरकार भी अच्छा काम कर रही है' 

18:30 PM

बीजेपी लोकसभा कोर कमेटी बैठक में अमित शाह की दो टूक सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिया जीत के लिए मंत्र 'मतदान के दिन सुबह 10:30 बजे से पहले वोट जरूर डलवाएं' 'अपने परिवार और पड़ोस के लोगों से वोट डलवाएं' 'दोपहर के वक्त विशेष टोलियां मतदान करवाने के लिए सक्रिय रहे' 'दोपहर बाद ज्यादा से ज्यादा मतदान प्रतिशत बढ़ाने में जुट जाए' 'नवमतदाता का वोट डलवाना सुनिश्चित करें' 

17:30 PM

सीकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे सीकर हेलीपेड पर भाजपाइयों ने किया स्वागत कल्याण जी मंदिर पहुचेंगे थोड़ी देर में

16:38 PM

जयपुर: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पहुंचे RIC मंत्री राज्यवर्धन भी पहुंचे, उनके साथ RIC विकसित भारत एंबेसेडर कार्यक्रम में युवाओं से हो रहे रूबरू.

16:07 PM

Breaking News:BHARAT RIC में विकसित भारत एंबेसेडर कार्यक्रम केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर युवाओं से होंगे रूबरू.

16:00 PM

Breaking news: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज आएंगे सीकर, सीकर में कल्याण जी के मंदिर से करेंगे रोड शो, कुछ देर बाद आयेंगे हेलीकाप्टर से सीकर, रोड शो की तमाम तैयारियां हुई पूर्ण, भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती के समर्थन में करेंगे रोड शो झाबर सिंह खर्रा भाजपा प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बागड़ी सैनिक बोर्ड अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर विधायक सुभाष मील सहित भाजपा के नेता है मौजूद हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी है मौजूद, पुलिस के पुख्ता इंतेजामत

15:14 PM

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर पहुंचे जयपुर एयरपोर्ट अनुराग ठाकुर हवाई यात्रा द्वारा दिल्ली से जयपुर पहुंचे आरआईसी में विकसित भारत कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

14:49 PM

Lok Sabha election:भाजपा प्रत्याक्षी सांसद दुष्यंत सिंह 2 अप्रैल को करेंगे नामांकन दाखिल,  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी नामांकन जनसभा में आने की संभावना, झालावाड़ में विशाल जनसभा को भी करेंगे संबोधित,  कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियां,  प्रवीण शर्मा ग्राउंड में बनाया जा रहा विशाल पांडाल,  जनसभा में सैकड़ों समर्थकों को लाने की तैयारी,  पृथ्वी विलास पैलेस में लगातार बैठकों का दौर जारी,

14:15 PM

Breaking News:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे जयपुर. जयपुर होटल के लिए हुए रवाना

13:52 PM

Breaking News:भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया का राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान कहा-देश में कोई राहुल गांधी को नेता मानने को नहीं है. तेयार कांग्रेस के नेता टिकट लेने तक नहीं हो रहे तैयार .बिहार सहित कई राज्यों में कांग्रेस से ज्यादा क्षेत्रीय दल मजबूत देश में इस बार 400 पार जितेगी भाजपा.

13:48 PM

Breaking News: भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत सिंह मेहता का पायलट को लेकर बड़ा बयान, कहा-कोई छत्तीसगढ़ को पायलट की प्रतिष्ठा बताते हैं. कोई टोंक को सचिन पायलट को हम नहीं मानते. कोई चुनौती टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर ऐतिहासिक मतों से जीत करेंगे हासिल.

13:47 PM

Breaking news: भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया नेखुद के विरोध को लेकर दी सफाई कहा-पिछले चार दिनों से मालपुरा क्षेत्र में गांव गांव जाकर आमजन से की मुलाकात हर जगह लोगों में दिख रहा जबरदस्त उत्साह. कार्यकर्ता का दुपट्टे को लेकर थी. नाराजगी घर परिवार की बात है बातचीर कर सब कुछ हो गया बेहतर.

13:46 PM

इंडिया गठबंधन की रैली: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन का संबोधन आदिवासी समाज की प्रतिनिधि के रूप में आपके सामने हूं. आदिवासियों के संघर्ष की एक लंबी कहानी है. हमारा खून से लिखा इतिहास है .जिस पर हम सभी को गर्व हैं. इंडिया गठबंधन की इस रैली ने एक बड़ी ताकत दी है और ये ताकत जनता के साथ से ही मिलती है.

13:34 PM

दौसा लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस और भाजपा में आमने सामने की टक्कर हालाकि बसपा से सोनू धानका,और निर्दलीय रामरूप और मोहनलाल मीणा भी मैदान में सूत्रों की माने तो कांग्रेस और भाजपा दोनों के ही छूट रहे पसीने. ऐसे में क्या भाजपा बचा पाएंगे जीत की हैट्रिक. वही कांग्रेस इस बार भाजपा की कुर्सी छीनने की जुगत में, लेकिन बड़ा सवाल मतदाताओं के सामने किसे चुने और किसे नहीं फिलहाल मतदाता जुटे इस जुगत में दोनो प्रत्याशियों के टिकिट का आका कौन.

13:28 PM

Breaking News:कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन,पार्टी के बैंक खातों को फ्रिज करने और अलोकतांत्रिक तरीके से आयकर विभाग का नोटिस देने के विरोध में कांग्रेसजन ने किया विरोध प्रदर्शन,जिला अध्यक्ष भंवरलाल मेघवाल के नेतृत्व में किया प्रदर्शन,आयकर कार्यालय के सामने की नारेबाजी,पीसीसी सदस्य सवाराम पटेल,जिला प्रवक्ता योगेंद्रसिंह कुंपावत सहित कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता रहे मौजूद.

 

13:19 PM

दिल्ली इंडिया गठबंधन की रैली में :पत्नी सुनीता केजरीवाल का संबोधन अरविंद केजरीवाल हार मानने वालों में से नहीं हैं.आखरी तक संघर्ष करते रहेंगे. अरविंद केजरीवाल के संदेश को पढ़ रैली में पढ़कर सुना रही है सुनीता केजरीवाल अरविंद केजरीवाल की ओर से दिए संदेश में कहा गया. देशभर में 24 घंटे बिजली की व्यवस्था करने का वादा किसानों को स्वामीनाथन रिपोर्ट के अनुसार फसलों को कीमत दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा सहित 6 गारंटी का वादा किया.

13:08 PM

Breakibg News:दिल्ली इंडिया गठबंधन की रैली में उद्धव ठाकरे का नया नारा, अबकी बार बीजेपी तड़ीपार का दिया नारा, कहा अगर हम अब भी एकजुट नहीं हुए तो देश में लोकतंत्र को समाप्त कर दिया जाएगा .

12:59 PM

Breakibg News:जयपुर बीजेपी की एक और लिस्ट जारी. भीलवाड़ा से दामोदर अग्रवाल होंगे बीजेपी के प्रत्याशी. भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री है दामोदर अग्रवाल.

12:45 PM

Lok Sabaha Election:ओबीसी वोटर्स को साधने में जुटी बीजेपी. जयपुर में आज बीजेपी ओबीसी मोर्चो का सम्मेलन. ओबीसी सामाजिक सम्मेलन का आयोजन. कुछ समय में शुरू होगा महावीर स्कूल में होगा सम्मेलन. ओबीसी मोर्चो के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. लक्ष्मण करेंगे शिरकत बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा भी रहेंगे मौजूद.

12:23 PM

Lok Sabha Election 2024:पुष्कर से चुनाव लड़ने वाले श्रीगोपाल बाहेती की भी वापसी. पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने कराई वापसी. रघु शर्मा, ज़िलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़, धर्मेंद्र राठौड़ भी रहे मौजूद। लोकसभा प्रत्याशी रामचन्द्र चौधरी भी रहे मौजूद.

11:52 AM

Breaking News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल पहुंचेंगे जोधपुर. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी आएंगे साथ. सुबह 9:05 बजे जयपुर से रवाना होकर सुबह 9:45 बजे पहुंचेंगे जोधपुर. सुबह 10:00 बजे जोधपुर, पाली, जालौर, सिरोही, बाडमेर की लोकसभा के संयुक्त कोर कमेटी की लेंगे बैठक. सुबह 11 बजे जोधपुर, पाली, जालौर, सिरोही, बाडमेर का शक्ति केंद्र संयोजक सम्मेलन करेंगे एयरपोर्ट व कार्यक्रम स्थल पर चल रही है. जोरो से तैयारियां एयरपोर्ट व कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के किए गए है पुख्ता इंतजाम.

11:35 AM

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सिरोही जिले के दौरे पर. आबूरोड़ से रेवदर के लिए हुए रवाना. रेवदर में आज कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में करेंगे शिरकत. कांग्रेस पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओ से करेंगे मुलाकात. रेवदर से उदयपुर जाने का है कार्यक्रम. पूर्व विधायक संयम लोढ़ा व कांग्रेस महासचिव हरीश चौधरी है साथ मे मौजूद.

10:50 AM

राजस्थान पुलिस सेवा के 33 अफसरों को प्रमोशन का तोहफा
33 पुलिस उपाधीक्षक का अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पद पर प्रमोशन
51 आरपीएस अफसरों की पदोन्नति और रिक्ति की  तारीख के आदेश भी आदेश जारी
28 मार्च को हुई डीसी की अनुशंसा पर गृह विभाग ने जारी किए आदेश
पूर्व की गई डीपीसी के अनुशंसा को मान्य भी किया गया है
नरेन्द्र कुमार, विनोद कुमार, बेनीप्रसाद मीना, विजय कुमार सांखला, हेमंत कुमार, कल्पना सोलंक, 
कृष्णा सामरिया, 
राजकवर, प्रमोद शर्मा, रिछपाल सिंह, महेशचंद, राकेश कुमार, शुभकरण, कालूराम वर्मा
चन्द्रपुरोहित, इरफान अली, हेमन्त कुमार, कैलाशचन्द , ज्ञानसिंह , हितेश मेहता, नीतिराज को प्रमोट किया

10:43 AM
10:26 AM

Breaking News:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 1 अप्रैल को सुबह 9.45 जोधपुर आयेंगे.सुबह 10:00 बजे लोकसभा जोधपुर पाली जालौर सिरोही बाड़मेर की संयुक्त कोर कमेटी की श्रीराम इंटरनेशनल होटल में बैठक लेंगे. सुबह 11:00 बजे शक्ति केंद्र संयोजक सम्मेलन में जोधपुर पाली जालौर सिरोही बाड़मेर के भाजपा नेताओं की पोलो ग्राउंड रातानाडा में बैठक लेंगे.फिर जोधपुर लोकसभा बूथ अध्यक्ष की बैठक लेंगे दोपहर में 1:10 पर जोधपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

10:16 AM

Lok Sabha:भारत आदिवासी पार्टी प्रत्याशी 3 अप्रैल को दाखिल करेंगे नामांकन. राजकुमार रोत है बांसवाड़ा - डूंगरपुर लोकसभा प्रत्याशी. शहर के खेल स्टेडियम में आयोजित होगी. नामांकन सभा सभा में बड़ी संख्या में भारत आदिवासी पार्टी के कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद.

09:52 AM

Breaking news: पेपर लीक मामले पर सख्त एक्शन को लेकर बोले सीएम भजनलाल शर्मा. पेपर लीक में पूर्व सरकार के कुछ चहेते षड्यंत्रकारियों की भूमिका थी. कांग्रेस सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाये. सरकार बदली तो निष्पक्षता से कार्रवाई हुई. 63 अपराधियों को जेल भेजा. सरकार–प्रशासन का भय पेपर लीक पर रोक लगाएगा - सीएम. तकरीबन 70 हजार भर्तियां होंगी. इनमें से 11 हज़ार हो चुकी, 12 हज़ार प्रक्रियाधीन. सरकार करीब 45 हज़ार युवाओं को नि:शुल्क कौशल प्रशिक्षण भी देगी.

09:41 AM

जयपुर:आरबीआई के निर्देश पर आज रविवार को खुलेंगे सभी बैंक. चालू वित्त वर्ष का अंतिम दिन होने से लेनदेन काम को पूरा करेंगे. आज भारत में सभी आयकर कार्यालय खुले रहेंगे. केंद्रीय वित्‍त मंत्रालय और आरबीआई ने आदेश जारी किया.

09:22 AM

जयपुर:सीएम भजनलाल शर्मा की सरकार के 100 दिन. सरकार पर 50 दिन सरकार बनाने और 50 दिन तबादलों में गुजारने के आरोप. सीएम बोले - यह कांग्रेस का खिसियानापन है. वह अपनी किसी भी सरकार के 100 दिन के कामकाज को देख लें. उनकी जुबान बंद हो जाएगी - भजनलाल. सीएम बोले - हम जनता के प्रति समर्पित भाव से कम कर रहे हैं. आगे–आगे देखते जाइए - सीएम. कानून–व्यवस्था के मोर्चे पर भी मजबूती से काम करने का दा. मुख्यमंत्री बोले - कांग्रेस राज में अपराधी भाग जाते थे. लेकिन अब पकड़े जाते हैं, सख्त कार्रवाई भी होती है. सीएम बोले - हम सत्ता नहीं, सेवा कार्य के लिए सरकार में आए. 3 महीने में संकल्प पत्र की 45 फीसदी घोषणाएं पूरी करने का दावा.

06:34 AM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज इंडिया गठबंधन की रैली

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे  समेत कई बड़े विपक्षी नेता होंगे शामिल

Trending news