Ramganj Mandi: खदान में मजदूर की मौत, ठेकेदार शव को छोड़कर हुआ फरार, परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement

Ramganj Mandi: खदान में मजदूर की मौत, ठेकेदार शव को छोड़कर हुआ फरार, परिजनों ने किया हंगामा

Ramganj Mandi: राजस्थान के कोटा जिले की रामगंजमंडी उपखंड के चेचट कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज की खदान नम्बर 6 में एक मजदूर युवक की मौत का मामला सामने आया है. 

खदान में मजदूर की मौत

Ramganj Mandi: राजस्थान के कोटा जिले की रामगंजमंडी उपखंड के चेचट कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज की खदान नम्बर 6 में एक मजदूर युवक की मौत का मामला सामने आया है. जिसके बाद खदान ठेकेदार ने युवक के शव को मोड़क सीएचसी पहुंचाया. जहां पर युवक को डॉक्टर द्वारा मर्त घोषित कर दिया गया. 

सूचना पर अस्पताल पहुंचे परिजनों ने ठेकेदार पर मर्त होने की सूचना और मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए अस्पताल में 3 घंटे तक हंगामा किया. जिसके बाद सूचना पर पहुंची चेचट पुलिस ने मामले को शांत करवाया और उसके बाद परिजनों और खदान मालिक के बीच 10 लाख रूपये मुआवजा देने की सहमति बनी, जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. 

वहीं चेचट थानाधिकारी बन्नालाल जाट ने बताया कि मृतक सचिन प्रजापत (25) पुत्र कैलाश प्रजापत निवासी चेचट सरदार स्टोन खदान नंबर 6 पर मजदूरी का काम करता था. सुबह जो जानकारी मिली उसके अनुसार मृतक घर से काम के लिए खदान पर गया और अज्ञात कारणों के चलते पानी में गिर गया, जिसकी खदान के पानी में डूबने से मौत हो गई. सूचना पर मोड़क सीएचसी गए, जहां परिजनों को सूचना दी गई और परिजनों से मृतक की जानकारी ली गई. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में प्रचंड बारिश का कहर, अगले 3 दिनों तक इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल

मृतक के पिता कैलाश प्रजापत द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर रिपोर्ट की जांच की जा रही है. युवक की मौत की सूचना मिलने पर मृतक के परिजन सीएचसी मोड़क पहुंचे, जहां परिजनों ने हंगामा कर दिया और परिजनों ने खदान ठेकेदार और मालिक पर आरोप लगाए. हॉस्पिटल में मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि चेचट की खदानों में मजदूरों को सुरक्षा उपकरण मुहैया नहीं करवाए जाते, जिसके कारण खदानों में आए दिन हादसे होते रहते हैं. वही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

खबरें और भी हैं...

अडानी का राहुल करते है विरोध, राजस्थान में गहलोत ने किया स्वागत, क्या बोली कांग्रेस

इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022: राजस्थान निवेश के लिए आदर्श राज्य,11 लाख करोड़ रूपये के एमओयू साइन

मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे के भविष्य के लिए नई कामयाबी लेकर आया 'इन्वेस्ट राजस्थान' का पहला दिन

Rajasthan NEET PG 2022 Counselling: पहले राउंड के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

Trending news