कोटा के नामी एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट कैंपस में बच्चों ने पढ़ी नमाज, लगे जय श्री राम के नारे, Watch Video
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1755781

कोटा के नामी एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट कैंपस में बच्चों ने पढ़ी नमाज, लगे जय श्री राम के नारे, Watch Video

आमतौर पर राजस्थान(Rajasthan) के कोटा के एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट (Kota Allen Coaching Institute)की खबरें, यहां के बच्चों की कामियाबी और देश की प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षाओं में टॉपर लिस्ट में शामिल होने पर सामने आती है. लेकिन इस बार मामला अलग और संजीदा है. क्योंकि इस बार एक वीडियो वायरल (Viral Video)हुआ है, जिसमें एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट कैंपस में कुछ बच्चे नमाज पढ़ रहे हैं तो कुछ जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं. 

कोटा के नामी एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट कैंपस में बच्चों ने पढ़ी नमाज, लगे जय श्री राम के नारे, Watch Video

Kota : आमतौर पर राजस्थान के कोटा के एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट की खबरें, यहां के बच्चों की कामियाबी और देश की प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षाओं में टॉपर लिस्ट में शामिल होने पर सामने आती है. लेकिन इस बार मामला अलग और संजीदा है. क्योंकि इस बार एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट कैंपस में कुछ बच्चे नमाज पढ़ रहे हैं तो कुछ जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं. 

राजस्थान के कोटा के एलेन कोचिंग सेंटर में विद्यार्थियों के दो गुट धार्मिक आधार पर आमने-सामने आए. मामला कैंपस में नमाज पढ़ने को लेकर शुरू हुआ. खबर फैलते ही भारी संख्या में हिंदू छात्रों ने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए.

ये पूरा वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है. जिसे भीड़ में मौजूद स्टूडेंट्स ने ही बनाया है.  जिसे महाराष्ट्र के पालघर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी के लीगल को कन्वीनर एडवोकेट आशुतोष दुबे ने ने  अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया.

साथ ही ट्वीट करते हुए उन्होंने वीडियो के साथ लिखा है कि "कोचिंग सेंटर में नमाज होने के बाद हिंदू बच्चों ने इकट्ठा होकर जय श्री राम के नारे लगाए. यह वीडियो एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट कोटा में रिपोर्ट किया गया है.

वीडियो में सभी स्टूडेंट्स कोचिंग इंस्टीट्यूट की यूनिफार्म में हैं. आई कार्ड भी लगाये हुए दिख रहे हैं. मामले पर एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सीआर चौधरी का कहना है कि 36 सालों से हम बच्चों को पढ़ा रहे हैं.

उन्होंने माना कि कुछ बच्चों ने इस तरह की हरकत की है, जो हमारे नोटिस में ना आ सकी, जिसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए. यहां पढ़ने लिखने का काम होता है, इस लिए इन मुद्दे पर ज्यादा चर्चा नहीं होनी चाहिए. 

एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सीआर चौधरी ने कहा कि अगर ये हमारे संज्ञान में होता तो उसी वक्त समझाया जाता कि ऐसा ना करें. देशभर से यहां बच्चे पढ़कर डॉक्टर इंजीनियर बनने आते हैं.

अब सवाल ये कि कैंपस के अंदर ये सब हुआ लेकिन एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सीआर चौधरी  के मुताबिक हमारे संज्ञान में नहीं है. ये कह देना भर क्या काफी है ?  एलेन कोचिंग इंस्टीट्यूट कोई आम कोचिंग सेंटर नहीं है, यहां देश भर से बच्चे आते हैं.

ऐसे में इस तरह का वीडियो सामने आना गंभीर मुद्दा है. पढ़ाई के प्रेशर और जिंदगी में कुछ कर दिखाने के लिए मां-बाप के खून पसीने की कमाई लगाकर यहां पहुंचे स्टूडेंट्स के मन में इस तरह की भावनाओं का होना गलत है.

हालांकि की बता दें कि कोटा पुलिस के ट्वीट के मुताबिक ये  वीडियो 2020 का है अभी ऐसी कोई गतिविधि नहीं हुई है, तत् समय इस पर संबंधित संस्था द्वारा प्रभावी कार्यवाही अम्ल में लाई गई. पुलिस  ऐसे घटनाक्रमों पर लगातार नजर रखती है. कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है.

Trending news