Sangod: ज्योतिबा फुले की प्रतिमा को नहीं मिल रहा मुकाम, SDM को बताई समस्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1272843

Sangod: ज्योतिबा फुले की प्रतिमा को नहीं मिल रहा मुकाम, SDM को बताई समस्या

बीते ढाई साल से भी अधिक समय से महात्मा फुले की प्रतिमा यहां नगर पालिका के कमरे में कागज के गत्ते में लिपटी धूल खा रही है. 

Sangod: ज्योतिबा फुले की प्रतिमा को नहीं मिल रहा मुकाम, SDM को बताई समस्या

Sangod: महापुरुषों के जीवन प्रसंगों को आत्मसात कर उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान करने वाली सरकार और सरकारी नुमाईंदे यहां समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा को मुकाम तक पहुंचाने में विफल साबित हो रहे हैं.  

बीते ढाई साल से भी अधिक समय से महात्मा फुले की प्रतिमा यहां नगर पालिका के कमरे में कागज के गत्ते में लिपटी धूल खा रही है. प्रतिमा लगाने के लिए स्ट्रक्चर भी बनकर तैयार है, लेकिन इन ढाई सालों में नगर पालिका बोर्ड प्रतिमा को स्ट्रक्चर पर नहीं लगवा पाया. 

माली समाज के युवाओं ने एसडीएम राजेश डागा और तहसीलदार नईमुद्दीन से भेंट की और प्रतिमा स्थापना करवाने की मांग रखी.  परमानंद दूण्या, प्रकाश धाणक्या, बृजबिहारी खुर्रया आदि युवाओं ने बताया कि नगर पालिका के पूर्ववती भाजपा बोर्ड के लिखित आश्वासन के बाद नगर पालिका ने सब्जीमंडी में प्रतिमा लगाने के लिए स्ट्रक्चर बनवाया. 

यह भी पढ़ेंः Astrology : अगस्त में इन चार राशियों पर छप्परफाड़ बरसेंगी खुशियां

महात्मा फुले की प्रतिमा भी मंगवाई गई, लेकिन ढाई साल से अधिक समय बाद भी प्रतिमा नहीं लग पाई. उन्होंने बताया कि ढाई साल से भी अधिक समय से महात्मा फुले की प्रतिमा नगर पालिका के कमरे में धूल खाने को मजबूर है. उन्होंने मांग करते हुए कि जहां प्रतिमा लगनी है, वहां हाल ही में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाया गया है.  

ऐसे में यहां प्रतिमा लगवाकर इस जगह का सौंदर्यीकरण करवाया जाना चाहिए. इस मौके पर मनोज सुमन, देवेंद्र कुशवाह, छगन लाल एडवोकेट, इंद्रकुमार समेत कई युवा मौजूद रहे. 

कोटा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के बाद, ST वोट को रिझाने के लिए बीजेपी की वागड़ जनजाति गौरव यात्रा
 महिला की आंखों में मिर्ची झोंककर, नाबालिग बेटी और बेटे का अपहरण, फिरौती में 5 लाख की मांग

Trending news