देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा NEET UG Exam 2022 का आज हो रहा है आयोजन, कोटा के 34 परीक्षा केंद्र पर ये परीक्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1261516

देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा NEET UG Exam 2022 का आज हो रहा है आयोजन, कोटा के 34 परीक्षा केंद्र पर ये परीक्षा

NEET UG 2022 Exam: देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा नीट का आयोजन आज हो रहा है. डेढ़ लाख सीटों के लिए करीब 18 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. एनटीए इस परीक्षा का आयोजन करवा रहा है. कोटा के 34 परीक्षा केंद्रों पर ये परीक्षा आयोजित हो रही है.

कोटा के 34 परीक्षा केंद्र पर ये परीक्षा.

NEET UG 2022 Exam: देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा नीट का आयोजन आज हो रहा है. डेढ़ लाख सीटों के लिए करीब 18 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. एनटीए इस परीक्षा का आयोजन करवा रहा है. कोटा के 34 परीक्षा केंद्रों पर ये परीक्षा आयोजित हो रही है. इस परीक्षा में करीब 19000 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. एग्जाम 2 बजे से शुरू हो गया है जो 5:20 तक चलेगा. सुबह 11:00 बजे से स्टूडेंट्स को एग्जाम सेंटर पर एंट्री दी गई. इस परीक्षा को लेकर कड़ी सुरक्षा भी देखने को मिली है. हर एग्जाम सेंटर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं तो कोई इलेक्ट्रिक डिवाइस काम ना करें इसके लिए जैमर भी लगाए गए हे पूरी जांच पड़ताल के बाद हर स्टूडेंट को एग्जाम सेंटर पर जाने की अनुमति दी गई.

सेंटर पर सीसीटीवी कैमरों के जरिए दिल्ली से सीधे अधिकारियों की मॉनिटरिंग रहेगी. इस बार परीक्षा केन्द्र पर जैमर लगाए गए हैं. हर सेंटर पर एनटीए के आब्जर्वर और डिप्टी आब्जर्वर समेत फ्लाईंग टीमें तैनात रहेगी. सभी परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड पर अंकित कर अलग-अलग रिपोर्टिंग टाइम दिया गया, उसी के अनुसार परीक्षा केन्द्र पहुंचना होगा.

ये भी पढ़ें- NEET UG 2022 Exam Today: सेंटर पर परीक्षार्थियों की भारी भीड़, दोपहर 2 बजे से 5.20 बजे तक आयोजित होगी नीट यूजी परीक्षा

एनटीए ने इस बार व्यवस्था में बदलाव किया है. स्टूडेंट्स को बॉयोमेट्रिक अटेंडेंस देनी होगी. उसके बाद एडमिट कार्ड पर होलोग्राम चिपकाया जाएगा. परीक्षा के दौरान परीक्षक एडमिट कार्ड और होलोग्राम, दोनों की जांच की जाएगी. यदि होलोग्राम नहीं मिला तो उस हालत में स्टूडेंट को परीक्षा के बाद बॉयोमेट्रिक एक्टिविटी पूरी करने को कहा जाएगा. 

Trending news