नाबालिग से दुष्कर्म मामले में एएसआई निलंबित, जांच के लिए SIT का हुआ गठन
Advertisement

नाबालिग से दुष्कर्म मामले में एएसआई निलंबित, जांच के लिए SIT का हुआ गठन

कोटा जिले की रामगंजमंडी में स्कूली छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है और बताया जा रहा है कि स्कूली छात्रा 14 सितंबर से लापता हो गई थी. 

SIT का हुआ गठन

Ramganj mandi: कोटा जिले की रामगंजमंडी में स्कूली छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि स्कूली छात्रा 14 सितंबर से लापता हो गई थी. उसके बाद परिजनों ने रामगंजमंडी थाने में गुमशुदगी और अपहरण का मामला दर्ज करवाया था, जिसके बाद 18 सितंबर को स्कूली छात्रा को कोटा उधोग नगर थाना के किसी पार्क से बरामद किया था, जिसको लेकर जांच अधिकारी रामगंजमंडी थाना एएसआई रौनक अली पर आरोपियों से कनेक्शन, नाबालिक को दस्तयाब करते समय गाली गलौच के आरोप को लेकर भाजपा विधायक मदन दिलावर ने प्रदर्शन किया, जिसके बाद दुष्कर्म के मामले में लापरवाही बरतने पर एएसआई को निलंबित कर मामले में SIT का गठन किया गया. 

यह भी पढे़ं- Navratri 2022: नवरात्रि में पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो इन 14 वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, घर में होगी धनवर्षा

वहीं विधायक मदन दिलावर के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने कोटा ग्रामीण एसपी के कार्यालय पर आईजी प्रसन्न कुमार से मुलाकात की. वहीं दुष्कर्म के आरोपियों पर सख्त कार्यवाही करने और जांच अधिकारी एएसआई के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की, जिसमें रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, लाडपुरा विधायक कल्पना देवी, के पाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल, और भाजपा जिला अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं शामिल हुए. वहीं कार्यवाही नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी. भाजपा विधायक मदन दिलावर ने बताया कि 14 सितंबर को रामगंजमंडी से एक नाबालिक बालिका का अपहरण कर बदमाश कोटा लेकर आए, जिसमें चार युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया गया. 

उसके बाद चारों आरोपी नाबालिक को उद्योग नगर थाना क्षेत्र के शिवाजी पार्क के पास छोड़ कर चले गए. इस मामले में रामगंजमंडी थाने में पद स्थापित जांच अधिकारी रौनक अली के खिलाफ कार्यवाही हो. साथ में जिन लोगों ने आरोपियों को शरण दी है. उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाए. वहीं पीड़िता के पिता ने आरोप लगाए की बेटी के लापता होने पर थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई. जांच अधिकारी रौनक अली ने आरोपियों को मौके से भगाया और बालिका को दस्तयाब किया. थाने में भी बालिका के साथ एएसआई ने अप्रिय हरकते की साथ ही गाली गलौच भी की. वहीं बालिका का मेडिकल नहीं करवाया और दबाव डाल कर बयान ले लिए.

18 सितंबर को गंभीर घायल मिली थी पीड़िता
जानकारी के अनुसार लापता नाबालिक बालिका को पुलिस ने कोटा शिवाजी पार्क से दस्तयाब किया था, जिसमें नाबालिक गंभीर घायल अवस्था में थी, जिसको हॉस्पिटल उपचार करवाया और नारी शाला में दाखिला दे दिया गया. ऐसे में शारीरिक मेडिकल नहीं होने से परिजनों से आवाज उठाई, जिसके बाद रामगंजमंडी सीआई ने दस्तयाब के 7 दिन बाद नाबालिक का एमबीएस हॉस्पिटल में मेडिकल करवाया गया, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई. 4 दरिंदो में से 1 आरोपी गिरफ्तार, 4 टीमे लगी सीआई मनोज कुमार ने बताया कि दुष्कर्म के मामले में 4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है, जिसमें से 1 आरोपी को गिरफ्तार किया गया. वहीं अन्य आरोपियों की तलाश को लेकर 3 टीमें बनाई गई है.

SIT करेंगी जांच, एएसआई ने बरती लापरवाही
कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि रामगंजमंडी से नाबालिक बालिका के दुष्कर्म के मामले में थाना एएसआई रौनक अली ने लापरवाही बरती है, जिसको लेकर एएसआई को सस्पेंड किया गया है. साथ ही मामले की जांच एएसपी के नेतृत्व में SIT का गठन कर करवाई जा रही है.

Reporter: KK Sharma

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Navratri 2022: 26 सितंबर को हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें शारदीय नवरात्रि की घटस्थापना मुहूर्त

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news