Airtel 5g : जयपुर, कोटा और उदयपुर के इन इलाकों में मिलेगी एयरटेल 5जी सर्विस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1535260

Airtel 5g : जयपुर, कोटा और उदयपुर के इन इलाकों में मिलेगी एयरटेल 5जी सर्विस

Airtel 5g in rajasthan : राजस्थान के जयपुर, कोटा और उदयपुर में एयरटेल 5जी सर्विस शुरु हो गई है. जयपुर के 11 और उदयपुर के 9 और कोटा के 7 इलाकों में इसे शुरु किया गया है. इससे पहले रिलाइंस जियो ने भी जयपुर जोधपुर और उदयपुर में सर्विस शुरु की थी.

 

Airtel 5G in jaipur kota udaipur

Airtel 5g in Jaipur and kota : राजस्थान में हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 5जी सर्विस की शुरुआत की थी. रिलाइंस जियो ने राजस्थान के तीन बड़े शहरों जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में ये सेवा शुरु की थी. अब एयरटेल ने भी Jaipur, kota और udaipur में 5g सर्विस शुरु कर दी है. जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में भी इसका असर देखने को मिलेगा. यहां एयरटेल कंपनी की ओर  से अल्ट्राफास्ट 5G सर्विस को तैनात किया गया है. इस कार्यक्रम में दुनियाभर के प्रसिद्ध लेखक शामिल होंगे.

एयरटेल कंपनी की ओर से नेटवर्क बनाने का काम अभी जारी है. ऐसे में एक साथ पूरे शहर में 5जी सर्विस नहीं मिलेगी. इसके लिए कंपनी बारी बारी से अलग अलग इलाकों में इसकी शुरुआत कर रही है. फिलहाल नेटवर्क बनाने और उसे रोलआउट करने का काम चल रहा है. जयपुर शहर में 5जी मोबाइल वाले ग्राहक इस सर्विस का फायदा उठा सकते है. इसके लिए उनको कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा.

राजस्थान में अरविंद केजरीवाल को रोकने के लिए अशोक गहलोत ने बनाया ये मास्टर प्लान

जयपुर में अगर एयरटेल 5जी सर्विस की बात करें तो  सिविल लाइंस, सी-स्कीम, बीपार्क, पुराना शहर (दीवारों वाला शहर),  निर्माण नगर, वैशाली नगर, मानसरोवर, जवाहर नगर, जोतवाड़ा, मुरलीपुरा और प्रताप नगर में रहेगी. 

कंपनी की ओर से कहा गया है कि राजस्थान के तीन प्रमुख शहरों, जयपुर, कोटा और उदयपुर में एयरटेल 5जी सर्विस की घोषणा करते हुए वे बेहद उत्साहित है. इस लॉन्चिंग को और खास बनाता है जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल जो 19 जनवरी से शुरु हुआ है. इस कार्यक्रम को स्मूथ कनेक्टिविटी देने का जिम्मा एयरटेल ने उठाया है. जिससे वीडियो स्ट्रिमिंग बेहतर हो सकेगी. साथ ही फोटो और वीडियो अपलोड भी बेहद आसानी से होंगे.

पीएम मोदी गुर्जरों को दे सकते है ये बड़ी सौगात, राजस्थान के भीलवाड़ा में 28 जनवरी को ऐलान संभव

उदयपुर में एयरटेल 5जी की बात करें तो यहां पुराना शहर इलाका, हिरन मगरी, गोवर्धन विलास, फतेहसागर झील,  माद्री औद्योगिक क्षेत्र, बड़गाँव, बेदला, सुखेर और ट्रांसपोर्ट नगर में एयरटेल 5जी सर्विस मिलेगी.

कोटा शहर में अगर एयरटेल 5जी की बात करें तो कोटा के नयापुरा, तलवंडी, छावनी क्षेत्र, गुमानपुरा, दादाबाड़ी, महावीर नगर और विज्ञान नगर में एयरटेल 5जी सर्विस मिलेगी. एयरटेल 5जी सर्विस शुरु होने से उदयपुर, कोटा और जयपुर के लोगों के बेहतर नेटवर्क मिलेगा. अल्ट्राफास्ट स्पीड रहेगी. अभी 4जी से जो स्पीड मिलती है उसकी तुलना में 30 गुना ज्यादा स्पीड रहेगी.

Trending news