राजस्थान में यहां 'एरिया डोमिनेशन' अभियान के तहत धड़ाधड़ कार्रवाई, 178 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2335978

राजस्थान में यहां 'एरिया डोमिनेशन' अभियान के तहत धड़ाधड़ कार्रवाई, 178 आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan News: राजस्थान में 'एरिया डोमिनेशन' अभियान के तहत धड़ाधड़ कार्रवाई की गई. इस दौरान 178 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. मामले की जांच की जा रही है.

राजस्थान में यहां  'एरिया डोमिनेशन' अभियान के तहत धड़ाधड़ कार्रवाई, 178 आरोपी गिरफ्तार

Kota News: कोटा रेंज पुलिस महानिदेशक रवि दत्त गौड़ के निर्देश के बाद ग्रामीण थानों की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 178 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक करन शर्मा ने बताया कि अवैधानिक कार्यों पर रोकथाम एवं आदतन अपराधियों की गतिविधियों पर नियंत्रण के लिए एरिया डोमिनेशन अभियान चलाया गया है .

उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत जिले के थानों पर गठित 77 टीमों ने कार्रवाई करते हुए 270 स्थानों पर दबिश देकर आर्म्स एक्ट, आबकारी एक्ट एवं जुआ एक्ट प्रकरणों, वारंटों एवं निरोधात्मक कार्रवाई में 178 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक का कहना है कि जिले में अवैधानिक गतिविधियों रोकथाम और आदतन अपराधियों की नाक में नकेल कसने के लिए समय-समय पर अभियान चलाए जाते रहे हैं. पुलिस अधीक्षक करन शर्मा ने बताया कि जिले में 262 अधिकारियों की 77 टीमों ने 270 स्थानों पर दबिश देकर शस्त्र अधिनियम के तहत 1 प्रकरण दर्ज कर 1 अपराधी को गिरफ्तार किया.

वहीं आबकारी अधिनियम के तहत 01 प्रकरण दर्ज कर 01 अपराधी को गिरफ्तार किया गया. जबकि जुआ अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुऐ 04 प्रकरण दर्ज कर 04 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. 

उन्होंने कहा कि फरार 18 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही लम्बे समय से फरार 69 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. जिला पुलिस द्वारा विभिन्न कार्रवाई में 178 अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ अवैध शराब, हथियार एवं नगदी बरामद की गई.

Trending news