Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2386762
photoDetails1rajasthan

Jaipur: बारिश से फागी तहसील के कई गांवों में हालात विकट, जलभराव से टूटा संपर्क

Fagi, Jaipur News: दूदू क्षेत्र में बाढ़ के हालात होने से ग्रामीणों का जनजीवन अस्त-व्यस्त है. बीमार महिला-पुरुष फागी तक नहीं आ पा रहे. ग्राम पंचायत लसाडिया, ग्राम सिरस्या, पालड़ी का फागी से संपर्क कट गया है और प्रशासन राहत के कोई कार्य नही कर पा रहा.

 

फागी के दूरदराज के गांवों का दौरा

1/4
फागी के दूरदराज के गांवों का दौरा

ज़ी मीडिया टीम मोके के हालात से रूबरू हुए और फागी के दूरदराज के गांवों का दौरा किया तो चौंकाने वाले हालातों से सामना करना पड़ा. फागी से ग्राम लसाडिया पहुंचने के लिए जिस गाड़ी से गए उसको खड़ी करनी पड़ी चूंकि पाइप फैक्टरी के सामने नाले में तेज बहाव नजर आया. कईं लोग नाले के खतरे से पार करने के लिए मदद की गुहार लगाते नजर आए.

 

एक दर्जन से अधिक कच्चे घर ढह गए

2/4
एक दर्जन से अधिक कच्चे घर ढह गए

ग्रामीणों ने अवगत कराया कि गरीब तबके के एक दर्जन से अधिक कच्चे घर ढह गए. प्रशासन से राहत की उम्मीद लगाए बैठे लोगों की उस समय उम्मीद टूट गई, जब लोगों को जानकारी मिली कि प्रशासन ग्राम चूरू के राम सागर बांध के बारे में जानकारी लेकर चले गए, लेकिन ग्राम सिरस्या, पालड़ी, लसाडिया में अतिरिक्त जिला कलेक्टर, उप खंड अधिकारी, तहसीलदार गांवों में बचाव व राहत कार्य के आए ही नहीं

 

बेघर लोगों को सहारा नहीं, प्रशासन बेखब

3/4
बेघर लोगों को सहारा नहीं, प्रशासन बेखब

हालात यह है कि पिछले एक सप्ताह से लोग घरों में ही कैद हैं. बीमार लोगों के इलाज के लिए रास्ते अवरुद्ध हैं. आखिर जाएं तो किधर जाएं. चारों तरफ पानी ही पानी है. कच्चे घर ढहने से बेघर लोगों को सहारा नहीं, प्रशासन बेखबर, सुध नहीं ले रहा. ग्राम सिरस्या, लसाडिया में देशवाली बंजारों की ढाणी, बेरवो की ढाणी, राजपूतो की ढाणी में कई परिवारों के कच्चे घर भारी बरसात के प्रकोप से ढह गए. पिछले तीन दिन से प्रशासन से राहत के लिए ग्रामीण मदद मांग रहे है, लेकिन प्रशासन ने कोई मदद नही पहुंचाई.

 

प्रशासन ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया

4/4
प्रशासन ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया

तहसीलदार ने ग्राम लसाडिया में पाइप फैक्टरी के प्रबंधन से रास्ता सुचारू के लिए सहयोग मांगा तो पाइप फैक्टरी प्रबंधन ने कहा कि प्रशासन यदि स्टील उपलब्ध करवा दे तो पाइप उपलब्ध करवा दिया जाएगा. आधे खर्च में ही काम हो जाएगा. प्रशासन ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया.