Ramganjmandi: राशन न देने की बात पर महिलाओं और डीलर के बेटे के हुई बीच गाली - गालौच, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435287

Ramganjmandi: राशन न देने की बात पर महिलाओं और डीलर के बेटे के हुई बीच गाली - गालौच, वीडियो वायरल

Ramganjmandi, Kota News: कोटा के रामगंजमंडी में महिलाओं को राशन न देने पर महिलाओं ने विरोध किया तो राशन डीलर के बेटे ने उनसे गाली गालौच शुरू कर दी. 

Ramganjmandi: राशन न देने की बात पर महिलाओं और डीलर के बेटे के हुई बीच गाली - गालौच, वीडियो वायरल

Ramganjmandi, Kota News: कोटा जिले की रामगंजमंडी शहर के बाजार नंबर 2 में स्थित राशन डीलर की दुकान पर गेंहू नहीं मिलने से हंगामा हो गया. डीलर जयदेव पोरवाल से सुबह से महिलाओं को बैठा कर रखा और शाम को सर्वे डाउन की बात बोलकर रवाना करने लगा. जिसके बाद महिलाओं से विरोध शुरू कर दिया.

 

डीलर के बेटे से नेताओं से की गाली गलौच 

विरोध के बाद पालिकाध्यक्ष देवीलाल सैनी, नेताप्रतिपक्ष महेंद्र सामरिया और पूर्व पालिकाध्यक्ष विजय गौत्तम मौके पर पहुंचे. जिसके बाद समझाइश हंगामे में बदल गई. डीलर ने नेताओं के बोलने की वीडियो बनाना शुरू किया तो ऐसे में आस-पास के लोगों ने भी डीलर का विरोध कर दिया. जिसके बाद डीलर के बेटे से नेताओं से गाली गलौच कर ललकार तो मामला गर्म हो गया. ऐसे में नेताओ ने आपा खो दिया. मामला शांत होने के बाद सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के आरोप पर डीलर को हिरासत में लिया गया. 

इस बीच तीखी बहस में डीलर ने कहा की राज्य सरकार ही लोगों को परेशान कर रही है. पालिकाध्यक्ष की ओर इशारा कर कहा कि आपकी सरकार को आप बोलो, ऐसे में डीलर ने अपने मोबाइल को निकाल कर वीडियो बनाना शुरू कर दिया और महिलाओं अन्य जनप्रतिनिधियों की बातों को रिकॉर्ड करने लगा जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया. डीलर को जब पुलिस हिरासत में लेकर गई तो स्थानीय लोगो ने भी डीलर का विरोध किया. स्थानीय लोगों का कहना है कि डीलर शुरू से ही लोगों को परेशान करता है. मकान के दो दरवाजे है पीछे के दरवाजे से रूपयों में गेंहू बेचने का काम भी करता है.

पालिकाध्यक्ष देवीलाल सैनी ने जिला रसद अधिकारी को फोन कर मामले की जानकारी दी. साथ ही कहा कि बाजार नंबर 2 का राशन डीलर अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर महिलाओं का अपमान करता है. दलित महिलाओं को हीनता दिखाता है और जनप्रतिनिधियों को भी धमकी दे रहा. ऐसे में दुकान को तुरंत निरस्त की मांग की गई और पालिकाध्यक्ष ने आंदोलन की चेतावनी दी. इसमें जिला रसद अधिकारी ने शिकायत लिख कर देने और शिकायत पर तुरंत कार्रवाई का आश्वासन भी दिया. जिसके बाद पीड़ित महिलाओं से राशन डीलर के खिलाफ शिकायत ली गई. 

दोनों पक्षों को बुलाकर ली गई जानकारी 

सीआई मनोज कुमार ने बताया की बाजार नंबर 2 में डीलर की दुकान पर हंगामे की जानकारी मिली. मौके पर जाप्ते को रवाना किया.  मौके पर पालिकाध्यक्ष,नेताप्रतिपक्ष और पूर्व पालिकाध्यक्ष मौजूद थे. बाजार में ज्यादा भीड़ होने और डीलर का विरोध होने पर डीलर को बैठा कर थाने लेकर आए. जहां राशन लेने आई महिलाओं को भी बुलाया गया और दोनों से जानकारी ली गई है. किसी भी ओर से रिपोर्ट नही आई. ऐसे में आपसी समझाइश करवाकर मामला शांत करवाया गया, जिसमें डीलर कल राशन से वंचित महिलाओं को राशन देने की सहमति बनी. 

ये भी पढ़ें: कोटा: केरल के बाद अब राजस्थान में नरबलि, हत्यारन मां ने बेटे को बचाने के लिए बेटी की ली जान

 

Trending news