Karauli: दुर्गा अष्टमी के मौके पर करौली के कैला देवी पहुंचे 1 लाख अधिक श्रद्धालु
Advertisement

Karauli: दुर्गा अष्टमी के मौके पर करौली के कैला देवी पहुंचे 1 लाख अधिक श्रद्धालु

करौली में शारदीय नवरात्रि दुर्गाष्टमी के अवसर पर उत्तर भारत के प्रसिद्ध कैला देवी मंदिर में श्रद्धा का जन सैलाब उमड पडा.कैला देवी मंदिर सोल ट्रस्टी कृष्ण चंद्र पाल भी कैला देवी मंदिर पहुंचे और देवी मां की पूजा अर्चना कर माता को पोशाक भेंट की. 

करौली की कैला देवी

Karauli: करौली में शारदीय नवरात्रि दुर्गाष्टमी के अवसर पर उत्तर भारत के प्रसिद्ध कैला देवी मंदिर में श्रद्धा का जन सैलाब उमड पडा. माता के दर्शनों के लिए सुबह मंगला आरती से ही मंदिर में श्रद्धालुओं की कतार लगने लग गई. इस दौरान श्रद्धालुओं ने माता के दर पर धोक लगाकर दर्शन किए और खुशहाली व समृद्धि की कामना की. इस दौरान श्रद्धालुओं में कालीसिल नदी में स्नान कर माता के दर्शनों के लिए होड़ लग गई, देवी भक्ति गीत और लांगुरिया भजनों तथा नगाड़े की धुन पर श्रद्धालु नाचते गाते नजर आए, तो मंदिर परिसर माता के जयकारों से गूंज उठा.

कैला देवी मंदिर सोल ट्रस्टी कृष्ण चंद्र पाल भी कैला देवी मंदिर पहुंचे और देवी मां की पूजा अर्चना कर माता को पोशाक भेंट की. कैला देवी मंदिर ट्रस्ट के प्रदीप द्विवेदी ने बताया कि दुर्गा अष्टमी के अवसर पर करीब 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए. दुर्गा अष्टमी के अवसर पर माता के दर्शनों के लिए राजस्थान ही नहीं उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा सहित विभिन्न स्थानों से दर्शन करने श्रद्धालु कैलादेवी पहुंचे. मंदिर में व्यवस्थाओं के लिए पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंदिर ट्रस्ट कार्मिकों को भी मशक्कत करनी पड़ी.

इधर भीड़ के चलते कैला देवी के बाजार में कई बार वाहनों की रेलमपेल के चलते जाम के हालात बन गए. दुर्गा अष्टमी के अवसर पर जिले भर में घर-घर देवी की पूजा की गई साथ ही कन्या लांगरा पूजन कर भोजन कराया गया.

Reporter - Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

Swachh Survekshan 2022 : पिंकसिटी में सफाई के नाम पर खप रहे 730 करोड़ रुपए, फिर भी 5 सालों से टॉप रैंकिंग में नहीं है कोई जगह

दुश्मन को बर्बाद कर देने वाला स्वदेशी हेलीकॉप्टर स्कवाड्रन जोधपुर में तैनात, जानें खासियत

10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

Trending news